विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: शादी समारोह में खाना खाने के बाद 100 से ज्यादा लोग पड़े बीमार, 2 की हालत बिगड़ी

मामले में उपखण्ड अधिकारी और तहसीलदार के साथ थाना अधिकारी ने शादी समारोह स्थल पंहुचकर खाने की जांच वह सेम्पल एकत्रित किए हैं. जानकारी के अनुसार जो मावा उपयोग में लिया गया उसमें खटास की शिकायत थी

Read Time: 3 mins
Rajasthan: शादी समारोह में खाना खाने के बाद 100 से ज्यादा लोग पड़े बीमार, 2 की हालत बिगड़ी
अस्पताल में भर्ती हुए लोग

Tonk News: टोंक जिले के बीजवाड़ गांव के बीती रात एक शादी समारोह में खाना खाने के बाद एक साथ 100 से अधिक लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी. लोगों को खाना खाने के बाद जब उल्टियां होने और पेट दर्द के साथ दस्त की शिकायत की गई तो फ़ूड पॉजनिग का अहसास हुआ. गांव में शादी समारोह में अफरा-तफरी के बीच पास के जिले केकड़ी जिला मुख्यालय के अस्पताल में मरीजों को ग्रामीण अपने-अपने संसाधनों से लेकर इलाज के लिए पंहुचे. जिसमें से 2 की तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर दो मरीजों को अजमेर के लिए रेफर किया गया. वहीं 5 मरीजों का इलाज केकड़ी जिला अस्पताल में जारी है.

मावे में आर ही थी बदबू 

बाकी मरीजों को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया. इस मामले में उपखण्ड अधिकारी और तहसीलदार के साथ थाना अधिकारी ने शादी समारोह स्थल पंहुचकर खाने की जांच वह सेम्पल एकत्रित किए हैं. जानकारी के अनुसार जो मावा उपयोग में लिया गया उसमें खटास की शिकायत थी. सूचना पर नासिरदा थाना प्रभारी कालूराम मीना तुरंत मौके पर पहुंचे और शादी स्नेह भोज स्थल पर भोजन शाला में रखे खाद्य सामग्री का जायजा लिया. जिसमें पाया कि भोजन बनाने के लिए उपयोग में लाया गया मावे में खटाई की बदबू आ रही थी,जो पूरी तरह खराब था और इसी की वजह रहीं कि खाने में फूड प्वाइंजिग होने से सभी लोग इसका शिकार हुए. 

सभी मरीजों को करवाया गया केकड़ी अस्पताल में भर्ती 

टोंक जिले के बीजवाड़ गांव में  गुरवार देर शाम को आयोजित एक शादी समरोह के स्नेह भोज में फूड प्वाइजिंग के कारण  करीब 100 से ज्यादा लोग बीमार हो गए उसके बाद सभी को केकड़ी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिनमें से दो लोगों को गंभीर हालात में अजमेर रेफर किया गया है. वहीं 5 मरीजों केकड़ी अस्पताल में भर्ती किया जाकर उपचार जारी है. बाकी को प्राथमिक उपचार के बाद वापस घर भेज दिया गया है.जानकारी के अनुसार बीजवाड़ गांव में  एक शादी समरोह के उपलक्ष में स्नेह भोज के आयोजना था. जिसमें करीब एक हजार से अधिक लोगो ने खाना खाया.

यह भी पढ़ें- जिन वादों के साथ सत्ता में आई भाजपा अब उन्हीं में फंसी, राजस्थान में अपराध बे-लगाम, बिजली-पानी का संकट गहराया

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भाजपा नेता देवी सिंह भाटी ने अफसरों पर लगाए गंभीर आरोप, बोले-मुख्य सचिव के कमरे के बाहर लाइन लगाते हैं विधायक
Rajasthan: शादी समारोह में खाना खाने के बाद 100 से ज्यादा लोग पड़े बीमार, 2 की हालत बिगड़ी
Bhajanlal Government is going to close 303 colleges of Rajasthan, Ashok Gehlot's tweet creates uproar
Next Article
Rajasthan Politics: 'राजस्थान के 303 कॉलेजों को बंद करने जा रही भजनलाल सरकार', अशोक गहलोत के ट्वीट से मचा बवाल
Close
;