Rajasthan Weather: राजस्थान में भारी बारिश का अलर्ट, IMD की नई भविष्यवाणी 

Rajasthan Weather: मौसम विभाग ने राजस्थान में बारिश का येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. भारी से मध्यम बारिश की संभावना है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan Weather: राजस्थान में चार दिन के ब्रेक के बाद मानसून से फिर सक्रिय होगा. पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश की संभावना है. पश्चिमी राजस्थान में अभी बारिश के कोई आसार नहीं नजर आ रहे हैं. मौसम विभाग ने राजस्थान के तीन जिलों में ऑरेंज और 9 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. 

मेघगर्जन के साथ होगी बारिश 

भरतपुर, धौलपुर और करौली जिलों में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ मध्यम से तेज बारिश का दौर जारी रहेगा. कहीं-कहीं भारी वर्षा की प्रबल संभावना है. अलवर, दौसा, जयपुर, सवाईमाधोपुर, टोंक, बूंदी, बारां, कोटा और झालावाड़ जिलों में कहीं-कही बूंदाबांदी  और हल्की बारिश की संभावना है. 

मौसम विभाग ने किया अलर्ट  

मौसम विभाग ने अलर्ट किया है. मौसम विभाग ने निचले हिस्सों में जल भराव की संभावना जताया है. नदी और बरसाती नालों में अचानक पानी की आवक बढ़ने की संभावना है. सड़कों और अंडरपासों पर पानी भरने की संभावना है. वाहनों को आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ सकत है. 

इन जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट  

मौसम विभाग के अनुसार 18, 22 और 19 सितंबर को 24 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. बारिश वाले 22 जिलों में अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, बूंदी, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सीकर, टोंक और उदयपुर शामिल है. इसके अलावा चूरू और नागौर में बारिश की संभावना है.

Advertisement