विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan News: पैसे दोगुने करने के नाम पर लाखों की ठगी, गुजरात से गिरफ्तार हुआ आरोपी

साधु का भेष बनाकर पूरे देश में लोगों का पैसा डबल करने के नाम पर ठगी करते थे. कोतवाली पुलिस ने 3 आरोपियों को गुजरात से गिरफ्तार किया है.

Read Time: 4 mins
Rajasthan News: पैसे दोगुने करने के नाम पर लाखों की ठगी, गुजरात से गिरफ्तार हुआ आरोपी
पकड़े गए आरोपी की तस्वीर

Bundi News: राजस्थान के पैसों को डबल करने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने निकलकर आया है. बूंदी शहर में कथित बाबा द्वारा 2 युवकों से रुपये दोगुने करने का लालच देकर 11 लाख 51 हजार रुपये की ठगी करने के मामले में कोतवाली थाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी हैं. पुलिस ने मामले में 3 आरोपियों को गुजरात से गिरफ्तार किया हैं. आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. 

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया है कि वह पूरे देशभर में साधु का भेष बनाकर लोगों को पैसा डबल करने का बोलते थे और उनके साथ ठगी कर फरार हो जाते थे. पुलिस 2 अन्य साथियों की ओर तलाश कर रही है. 
प्रापर्टी डीलर के साथ हुआ ये हादसा

गौरतलब है की बूंदी निवासी पीड़ित युवक करीब डेढ़ महीने पहले गुजरात में कथित बाबा से मिला था. जहां उस बाबा ने पैसों को डबल कर दिया था. युवक के मन में तब से ही लालच था और युवक ही बाबा को बूंदी बुलाने को जिद कर रहा था. इस पर बाबा युवक के कहने पर बूंदी पहुंचा और बाबा के कहने पर 11 लाख को 22 लाख करने का लालच आया तो घटना घटित हो गई. दोनों युवक बूंदी शहर में प्रॉपर्टी डीलर का काम करते है.

क्या है पूरा मामला

एसपी हनुमान मीना ने बताया बताया कि जवाहर नगर निवासी प्रभु लाल गुर्जर अपने परिवार के साथ डेढ़ महीने पहले गुजरात गया था. जहां उसे एक बाबा मिला, उसने प्रभु लाल से पैसे दुगने करने की बात कही. प्रभु लाल ने बाबा को 25 हजार रुपये दिए. बाबा ने प्रभु लाल को पैसे दुगने कर 50 हजार लौटा दिए, इसके बाद परिवार बूंदी लौट आया. इसके बाद प्रभु लाल गुर्जर के परिवार का बाबा से मोबाइल पर निरंतर संपर्क बना रहा. इसी बीच रुपयों की जरूरत होने पर प्रभु लाल गुर्जर ने महाराज से संपर्क किया तो बाबा ने एक व्यक्ति बूंदी भेज दिया पर तब प्रभुलाल उससे मुलाकात नहीं की.

पैसे डबल करने के लिए बाबा को बूंदी लेकर आया

शाम को प्रभु लाल के परिवार ने बाबा को ही बूंदी बुलाया, जिसे लेने वह कार से कोटा गए. कार में बिठाकर बूंदी लेकर आए. जहां परिवार और प्रभु लाल के मित्रों के साथ बातचीत करने के बाद पैसे डबल करने का निर्णय लिया गया. जिसमें प्रभुलाल ने 7 लाख रुपये को डबल करने के लिए कहा तो महाराज ने कहा कि 11 लाख 51 हजार रुपये से कम डबल नहीं होंगे. बाबा की ओर से आए 2 कथित बाबाओं ने कहा कि मंदिर में चलकर पूजा करनी पड़ेगी, उसके बाद ही रकम दुगनी होगी.

ठग बाबा के ने की पूजा तो हुए बेहोश

बीती रात बालचंद पाड़ा स्थित भेरू मंदिर में रकम लेकर प्रभु लाल और उसका मित्र रवि सुमन और अन्य मित्र पहुंचे, वहां से चौथमाता मंदिर, रामगंज बालाजी, फिर रात्री को कालभेरू मंदिर बालचंदपाडा पहुंच पूजा अर्चना प्रारंभ की गई. कुछ देर में ही प्रभुलाल और उसके सभी मित्र बेहोश हो गए. इस बीच दोनों ढोंगी बाबा 11 लाख 51 हजार रुपए लेकर फरार हो गए हैं. पीड़ित पहले ही गुजरात में बाबा से मिल गए थे. जहां पुलिस टीम का गठन कर गुजरात में कोतवाली पुलिस टीम को भेजा गया. भरूच थाना इलाके में आरोपी की छुपाने की जानकारी मिली. पुलिस टीम ने स्थानीय मदद की पुलिस से आरोपी गिरफ्तार किया गया.

पुलिस ने ठग बाबा के पास बरामद किए नकदी

आरोपियों से करीब डेढ़ लाख रुपए की राशि को बरामद किया गया है अन्य राशि की बरामद की जा रही है. पुलिस ने बताया कि साधु मंदिर के बाहर बैठकर लोगों को पैसा डबल करने का लालच देते थे और गृहस्ती वाले लोगों को निशाना बनाते थे.

ये भी पढ़ें- रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, 100 स्पेशल ट्रेनें अब नियमित रूप होंगी संचालित, देखें पूरी लिस्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
योगाभ्यास का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने जा रहा जयपुर ग्रेटर नगर निगम,1500 मिनट तक लगातार चलेगा योगाभ्यास
Rajasthan News: पैसे दोगुने करने के नाम पर लाखों की ठगी, गुजरात से गिरफ्तार हुआ आरोपी
cm bhajanlal sharma inspected renovation work of rajasthan house in delhi
Next Article
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दिल्ली में राजस्थान हाउस के दौरे के बाद दिये निर्देश
Close
;