पीटीआई भर्ती में फर्जी डिग्री से 72 लोगों ने हांसिल की नौकरी! सूची वायरल; दिए जांच के आदेश

Rajasthan News: सोशल मीडिया पर 72 लोगों की एक सूची वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि पीटीआई की फर्जी डिग्री लगाकर शारीरिक शिक्षक बन गए. पुलिस और शिक्षा विभाग ने जांच शुरू कर दी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News:  बांसवाड़ा, उदयपुर, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़ और डूंगरपुर में पीटीआई भर्ती में फर्जी डिग्री का मामला गर्माने लगा है. शिक्षा विभाग इसकी जांच करेगा. पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवाला ने बताया कि पीटीआई भर्ती में भी 72 लोगों के फर्जी दस्तावेज होने की जानकारी सामने आई है. सूची वायरल होने के बाद मामला सामने आया है. जिला कलेक्टर को जांच करने के लिए लिखा गया है. 

डिग्री को विश्वविद्यालय से कराया जाएगा सत्यापन

जिला कलेक्टर डॉ. इंद्रजीत सिंह यादव ने शिक्षा विभाग को आदेश दिया है कि वायरल सूची में जिनके नाम हैं, उन सभी के दस्तावेजों की जांच कराई जाए. अब शिक्षा विभाग इन सभी के बोर्ड और विश्वविद्यालय से उनके दस्तावेजों का सत्यापन कराएगा.  

लिस्ट वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि पीटीआई में फर्जी डिग्री लगाकर नौकरी हांसिल की है.

फर्जी डिग्री का पता चलने पर पुलिस दर्ज करेगी केस    

जांच के दौरान विश्वविद्यालय स्तर से यह पता चलता है कि डिग्री फर्जी लगाई है तो शिक्षा विभाग द्वारा पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी.  इसके बाद पुलिस अपने स्तर पर इसकी जांच करेगी.  पुलिस विभाग को अभी शिक्षा विभाग की रिपोर्ट का इंतजार है. 

Advertisement

Photo Credit: ये दूसरी लिस्ट वायरल हो रही है.

72 लोगों की लिस्ट वायरल, फर्जी डिग्री से शिक्षक बनने का दावा 

जिले में टीएसपी क्षेत्र के 72 लोगों की एक लिस्ट वायरल हो रही है, जिसमें यह दावा किया जा रहा है कि इन्होंने फर्जी तरीके से डिग्री प्राप्त कर पीटीआई भर्ती में परीक्षा पास कर नियुक्ति हासिल की है. इसके बाद पुलिस के अधिकारी सतर्क हो गए हैं. मामले की जांच शुरू कर दी है.  

रोजगार संघ इसकी जांच किए जाने की मांग की थी

टीएसपी क्षेत्र में वायरल हो रही यह लिस्ट राजस्थान भर्ती बोर्ड की ओर से जारी शेड्यूल जारी किया था. 5546 पदों के लिए फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर (PTI) भर्ती परीक्षा 25 सितंबर 2022 को परीक्षा हुई थी. बेरोजगार संघ इसकी जांच किए जाने की मांग की थी. अब इस लिस्ट के सामने आने के बाद एक बार फिर यह मुद्दा उठाया जा रहा है. 

Advertisement
Topics mentioned in this article