विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Police: अफीम तस्करी में शामिल था राजस्थान पुलिस का यह जवान, अब नौकरी से धोना पड़ा हाथ

Rajasthan Police: राजस्थान में पुलिस का एक जवान अफीम तस्करी के धंधे में शामिल था. अब इसे अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है. मामला बीकानेर जिले का है. जहां सब इंस्पेक्टर रमेश बिश्नोई को पुलिस की नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया.

Read Time: 3 min
Rajasthan Police: अफीम तस्करी में शामिल था राजस्थान पुलिस का यह जवान, अब नौकरी से धोना पड़ा हाथ
अफीम तस्करी के मामले में नौकरी से बर्खास्त किया गया पुलिस का जवान.

Rajasthan Police: राजस्थान में करप्शन पर ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. रिश्वतखोरी के साथ-साथ गैरकानूनी कामों में लिप्त सरकारी कर्मियों पर न सिर्फ कार्रवाई हो रही है बल्कि ऐसे लोगों को नौकरी से भी बर्खास्त किया जा रहा है. इसका ताजा उदाहरण बीकानेर जिले से सामने आया है. जहां अफीम तस्करी में शामिल पुलिस के एक जवान की नौकरी खत्म कर दी गई. मिली जानकारी के अनुसार अफीम तस्करी में लिप्त सब इंस्पेक्टर रमेश बिश्नोई को पुलिस सेवा से बर्ख़ास्त कर दिया गया है. नोखा सीओ हिमांशु शर्मा की जाँच पर बर्ख़ास्तगी के आदेश जारी किए गए.  मालूम हो कि एसआई रमेश विश्नोई की इस मामले में पहले ही गिरफ़्तारी हो चुकी है.

अपने अधीनस्थ थानाधिकारी पर अपने पद का दबाव बनाकर पुलिस की कार्रवाई को प्रभावित करना उप निरीक्षक(प्रोबेसनर) को भारी पड़ गया. उन्हें इसके लिए पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है. पुलिस ने महानिरीक्षक  ओमप्रकाश ने इसके आदेश जारी किए हैं. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 23 मार्च को थानाधिकारी पुलिस थाना पांचू रामकेश मीणा उनि ने नाकाबंदी के दौरान एक गाड़ी में दो व्यक्तियों को दस्तयाब कर उनके पास अफीम बरामद की थी. 

इसका अभियोग संख्या 73/2024 धारा 8/15, 25 एनडीपीएस एक्ट पुलिस थाना पांचू में दर्ज किया गया. पुलिस थाना पांचू के स्टाफ की ओर से की जा रही नाकाबंदी की जानकारी टेलीफोन के माध्यम से लेकर मौका पर स्वयं पहुंचकर थानाधिकारी पांचू की ओर से कार्यवाई की जा रही थी.

इस कार्रवाई को रमेश कुमार पुत्र चैनाराम बिश्नोई निवासी खारियों की ढाणी,जम्भेश्वर नगर भाखरी, तहसील ओसियां, जिला जोधपुर हाल उप निरीक्षक (प्रोबेसनर) जो रिजर्व पुलिस लाईन, बीकानेर में पदस्थापित था, उसने कार्रवाई को प्रभातिव (दूषित) करते हुए थानाधिकारी पर अपने पद का दबाव बनाने की कोशिश की.

इस प्रकरण में उक्त उप निरीक्षक की संलिप्तता पा जाने पर इसे अनुसंधान अधिकारी वृत्ताधिकारी वृत्त नोखा ने 28 मार्च को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया था. उक्त उप निरीक्षक के विरूद्ध महानिरीक्षक पुलिस बीकानेर रेंज बीकानेर की ओर से सीसीए नियमों के तहत कठोर कार्यवाही करते हुए इसे तत्काल प्रभाव से 23 अप्रेल को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें - आखिर बीकानेर में क्यों धंसी 70 फीट जमीन? दिन-रात रहता पुलिस का पहरा, ग्रामीणों में अब भी दहशत का माहौल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close