विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: कर्नाटक वाला फॉर्मूला अपनाएगी राजस्थान पुलिस, जयपुर में Meesho के साथ साइन हुआ MoU

Rajasthan Police Signed MoU: राजस्थान ऑनलाइन फ्रॉड पर लगाम लगाने के लिए राजस्थान पुलिस कर्नाटक वाला फॉर्मूला अपनाएगी. इस दिशा में आगे बढ़ते हुए जयपुर में मीसो के साथ एमओयू साइन किया गया है.

Rajasthan: कर्नाटक वाला फॉर्मूला अपनाएगी राजस्थान पुलिस, जयपुर में Meesho के साथ साइन हुआ MoU
मीसो के साथ राजस्थान पुलिस ने साइन किया MoU.

Rajasthan News: राजस्थान पुलिस प्रदेश में ऑनलाइन फ्रॉड (Online Fraud) को लेकर लोगों में जागरूकता पैदा करने और साइबर ठगी (Cyber Crime) की घटनाओं पर लगाम कसने के लिए ई-कॉमर्स कंपनी मीसो (Meesho) के साथ मिलकर कार्य करेगी. इस बारे में बुधवार को जयपुर पुलिस मुख्यालय में पुलिस महानिदेशक (साइबर अपराध), एससीआरबी एवं तकनीकी सेवाएं डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा की मौजूदगी में एक समझौता (MoU) किया गया है.

डिजिटल लेनेदेन को मिलेगा बढ़ावा

राजस्थान पुलिस की ओर से पुलिस अधीक्षक, एससीआरबी मनीष कुमार चौधरी और ‘मीसो' की तरफ से ‘जनरल काउंसिल' लोपमुद्रा राव ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए. पुलिस के एक बयान के मुताबिक, इस समझौते के तहत ऑनलाइन लेनदेन की सुरक्षा से संबंधित सभी आवश्यक मुद्दों पर सोशल मीडिया मंच एवं पक्षकारों के प्रशिक्षण के जरिए जन जागरूकता की दिशा में कार्य किया जाएगा. इससे लोगों में सर्तकता और सजगता के साथ सुरक्षित डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए माहौल तैयार किया जाएगा.

कर्नाटक पुलिस के साथ भी किया काम

‘मीसो' पूर्व में कर्नाटक पुलिस के साथ भी इस क्षेत्र में कार्य कर चुकी है. अब यह राजस्थान पुलिस के साथ मिलकर कार्य करेगी. मेहरड़ा ने बताया, 'ऑनलाइन लेनदेन की दुनिया में लोगों को भ्रमित करके धोखाधड़ी के कई नए तरीके प्रकाश में आ रहे हैं. ऐसे में इस समझौते के तहत लोगों में जागरूकता के जरिए सुरक्षित डिजिटल लेनदेन का वातावरण बनाने के लिए राजस्थान पुलिस के विशेषज्ञ और ई-कॉमर्स कम्पनी ‘मीसो‘ के विशेषज्ञ साझेदारी में कार्य करेंगे.'

ये भी पढ़ें:- आरबीआई ने कैंसिंल कर दिया राजस्थान के इस बैंक का लाइसेंस, खाते में जमा 5 लाख रुपये तक ही मिलेंगे वापस

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG Result 2024: रिवाइज्ड रिजल्ट में राजस्थान का दबदबा, 17-परफेक्ट स्कोरर्स में राजस्थान के चार
Rajasthan: कर्नाटक वाला फॉर्मूला अपनाएगी राजस्थान पुलिस, जयपुर में Meesho के साथ साइन हुआ MoU
Village social media influencer Deepa died due to snake bite, the family members did this carelessly before treating her!
Next Article
गांव की सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर दीपा की सांप काटने से मौत, परिजनों ने इलाज से पहले की यह लापरवाही!
Close
;