विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: राजस्थान के कोटा में सियासी घमासान, देर रात SP ऑफिस के बाहर धरने पर बैठे प्रहलाद गुंजल

Lok Sabha Elections 2024: कोटा में एसपी ऑफिस के बाहर देर रात कार्यकर्ताओं संग प्रहलाद गुंजल धरने पर बैठ गए. इस दौरान उन्होंने रेंज आईजी पर एजेंट की तरह काम करने का आरोप लगाया और पुलिस द्वारा की जा रही कार्रवाई का विरोध किया.

Read Time: 2 min
Rajasthan Politics: राजस्थान के कोटा में सियासी घमासान, देर रात SP ऑफिस के बाहर धरने पर बैठे प्रहलाद गुंजल
कोटा में एसपी ऑफिस के बाहर कार्यकर्ताओं संग धरने पर बैठे प्रहलाद गुंजल.

Rajasthan News: राजस्थान के कोटा (Kota) शहर में मंगलवार रात सियासी घमासान उस वक्त तेज हो गया जब कांग्रेस (Congress) के लोकसभा प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल (Prahlad Gunjal) अपने कार्यकर्ताओं संग एसपी ऑफिस के बाहर धरने पर बैठ गए. गुंजल ने पुलिस पर पक्षपात पूर्ण कार्रवाई करने का आरोप लगाया और कहा कि कोटा पुलिस लगातार निर्दोष कार्यकर्ताओं को जेल में डाल रही है.

'एजेंट की तरह काम कर रहे कोटा आईजी'

पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ धरना देते हुए गुंजल ने रेंज की आईजी पर भी एजेंट की तरह काम करने का आरोप लगाया है. कांग्रेस प्रत्याशी का कहना है कि उन्होंने इसकी शिकायत राजस्थान के डीजीपी और चुनाव आयोग से की है. लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई है. ऐसे में अब गुंजन का आरोप है कि मतदाताओं को धमकाया जाएगा तो लोकतंत्र जिंदा नहीं रहेगा. इसीलिए वे अपने कार्यकर्ताओं संग एसपी ऑफिस के बाहर धरने पर बैठ गए हैं और निर्दोष कार्यकर्ताओं को रिहा करने तथा पुलिस द्वारा की जा रही कार्रवाई को रोकने की मांग कर रहे हैं. 

घटोत्कच चौराहे से एसपी ऑफिस तक रैली

जानकारी के अनुसार, प्रहलाद गुंजल बुधवार को पुलिस द्वारा की जा रही कार्रवाई के विरोध स्वरूप एक रैली भी निकालने जा रहे हैं जो कोटा के घटोत्कच चौराहे से शुरू होगी और एसपी ऑफिस तक पहुंचेगी. हालांकि देर रात करीब 2:30 बजे डीजी व एसपी के आश्वासन के बाद गुंजल ने अपना धरना समाप्त कर दिया. आपको बता दें कि इस लोकसभा सीट पर 26 अप्रैल को मतदान होना है. ऐसे में यहां सियासी हलचल बढ़ना लाजमी है. चुनाव आयोग की गाइलाइन के मुताबिक, आज शाम 6 बजे के बाद इस सीट पर चुनाव प्रचार नहीं किया जा सकेगा.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण में 13 सीटों पर किसके-किसके बीच दंगल, 5 सीट पर सबकी नजर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close