विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण में 13 सीटों पर किसके-किसके बीच दंगल, 5 सीट पर सबकी नजर

राजस्थान में दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होने वाला है. दूसरे चरण में राजस्थान में कई अहम सीट हैं जिस पर सभी की नजर टिकी हुई हैं.

Read Time: 3 mins
राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण में 13 सीटों पर किसके-किसके बीच दंगल, 5 सीट पर सबकी नजर

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में राजस्थान में 13 सीटों पर मतदान होने वाला है. दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होने वाला है. दूसरे चरण में राजस्थान में कई अहम सीट हैं जिस पर सभी की नजर टिकी हुई हैं. वहीं पहले चरण की वोटिंग में काफी कम मतदान हुआ था तो दूसरे चरण के मतदान के लिए राजनीतिक पार्टियों ने अपना पूरा दम लगाया है. वहीं 24 अप्रैल को प्रचार के आखिरी दिन प्रत्याशी और दम खम दिखाएगी.

राजस्थान में दूसरे चरण में टोंक सवाई माधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर-जैसलमेर, जालौर-सीकर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा और झालावाड़-बारां 13 लोकसभा सीटों पर मतदान है. इन सभी 13 सीटों में एक ऐसी सीट है जिस पर त्रिकोणीय मुकाबला है. यह सीट है बाड़मेर-जैसलमेर सीट. जिस पर बीजेपी कांग्रेस को निर्दलीय उम्मीदवार टक्कर दे रहे हैं.

राजस्थान में 13 लोकसभा सीटों पर किसके-किसके बीच टक्कर

Latest and Breaking News on NDTV

दूसरे चरण में 5 सीटों पर सभी की निगाहें

राजस्थान के इन 13 सीटों पर 5 सीटें ऐसी है जिस पर दंगल टक्कर का है. इन 5 सीटों पर सभी की निगाहें टिकी है. क्योंकि दोनों ओर से उम्मीदवार मजबत हैं और एक दूसरे को टक्कर दे रहे हैं.

इसमें जोधपुर लोकसभा सीट है. जिस पर बीजेपी की ओर से गजेंद्र सिंह शेखावत है और कांग्रेस की ओर करण सिंह उजियारड़ा है. दोनों के बीच कड़ी टक्कर बताई जा रही है. वहीं कोटा-बूंदी लोकसभा सीट पर बीजेपी के ओम बिरला और कांग्रेस के प्रहलाद गुंजल के बीच टक्कर है. जालोर-सिरोही सीट काफी अहम है क्योंकि इस पर कांग्रेस से अशोक गहलोत के बेटे वैभव गलतो है जबकि बीजेपी की ओर से लुंबाराम चौधरी मैदान में हैं. इसके बाद बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट भी चर्चाओं में हैं जहां बीजेपी से महेंद्रजीत सिंह मालवीय हैं तो दूसरी ओर BAP से राजकुमार रोत है जिन्हें कांग्रेस का समर्थन प्राप्त है. इस सीट पर भी टक्कर देखी जा रही है. वहीं सबसे चर्चित सीट बारमेड़-जैसलमेर सीट है जहां त्रिकोणीय मुकाबला है. जहां सबसे ज्यादा चर्चाओं में निर्दलीय उम्मीदवार रविंद्र सिंह भाटी हैं. जो बीजेपी और कांग्रेस दोनों की नींद उड़ा रखी है. यहां बीजेपी की ओर से कैलाश चौधरी और कांग्रेस से उमेदाराम बेनीवाल मैदान में हैं.

अब देखना यह है कि इन 13 सीटों पर जनता 26 अप्रैल को अपना आशीर्वाद किस उम्मीदवार को देती है.

य़ह भी पढ़ेंः राजस्थान में 24 अप्रैल को थम जाएगा दूसरे चरण का प्रचार, जानें इसके बाद 13 सीटों पर क्या-क्या होगा प्रतिबंध

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Jhalawar News: गरड़ा के जंगलों में लटका मिला प्रेमी जोड़े का शव, आत्महत्या से पहले बनाया था वीडियो
राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण में 13 सीटों पर किसके-किसके बीच दंगल, 5 सीट पर सबकी नजर
BJP will hold Working Committee meeting on July 13 regarding Rajasthan by-election, Shivraj Singh Chouhan will preside.
Next Article
राजस्थान उपचुनाव को लेकर 13 जुलाई को बीजेपी करेगी बड़ी बैठक, शिवराज सिंह चौहान करेंगे अध्यक्षता
Close
;