Rajasthan Politics: राज्यसभा नामांकन से पहले जयपुर में भाजपा ने बुलाई बड़ी बैठक, CM, डिप्टी CM, मंत्रियों समेत सभी MLA शामिल 

Ravneet Singh Bittu: कहा जा रहा है कि इस बैठक को पार्टी के भीतर रवनीत सिंह बिट्टू की उम्मीदवारी के लिए सभी की सहमति के तौर पर दिखाने के लिए बुलाया गया है. क्यूंकि इससे पहले यह चर्चा थी कि राज्यसभा का उम्मीदवार प्रदेश के भीतर से ही कोई हो सकता है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajya Sabha Elections 2024: आज राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन का आखिरी दी है. राजस्थान की एक सीट पर हो रहे चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू (Ravneet Singh Bittu) को राजस्थान से राज्यसभा भेजने का औपचारिक ऐलान कर दिया है. वो आज जयपुर में अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

उनके नामांकन से पहले भाजपा ने जयपुर में एक बड़ी बैठक बुलाई है. इस हाईलेवल बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, दोनों उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा और दिया कुमारी, सरकार के सभी मंत्री समेत भाजपा के सभी विधायक शामिल हुए हैं.

कहा जा रहा है कि इस बैठक को पार्टी के भीतर रवनीत सिंह बिट्टू की उम्मीदवारी के लिए सभी की सहमति के तौर पर दिखाने के लिए बुलाया गया है. क्यूंकि इससे पहले यह चर्चा थी कि राज्यसभा का उम्मीदवार प्रदेश के भीतर से ही कोई हो सकता है.

'मेरी जन्म भूमि पंजाब और कर्मभूमि राजस्थान रहेगा'

बैठक में रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि प्रदेश के नेताओं से मुझे प्यार और संबल मिला है.  यह अच्छी बात है कि दूसरी पार्टी ने कोई प्रत्याक्षी खड़ा नहीं किया. सरहद पर राजस्थान और पंजाब देश की पगड़ी शान के लिए पाकिस्तानियों लोहा लेते हैं 
बिट्टू ने कहा कि मेरी जन्म भूमि पंजाब और कर्मभूमि राजस्थान रहेगा. मेरे पास जो भी विभाग है केंद्र के राजस्थान में किसी परकार की कोई कमी नही आयेगी 

Advertisement

रवनीत सिंह बिट्टू ने CM भजनलाल के बारे में कहा कि बहुत कम ऐसे मुख्यमंत्री मैंने देखे हैं जो प्रदेश की चिंता में लगे रहते हैं. उन्होंने कहा कि कभी ऐसा काम नहीं करूंगा राजस्थान की मान शान को कोई ठेस पहुंचे. आगे आने वाले समय में पंजाब में भी बीजेपी की सरकार बनेगी क्योंकि हमारा वोट प्रतिशत दिन ब दिन बढ़ रहा है.

'राजस्थान ने मुझे जो आशीर्वाद दिया'

इससे पहले जयपुर पहुंचने पर उन्होंने मीडिया से बात करते की।  इस दौरान उन्होंने कहा कि 'मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के साथ बीजेपी के सभी कैबिनेट मंत्री और विधायकों को आभारी हूं कि उन्होंने मुझे ये मौका दिया. पंजाब और हरियाणा हमेशा देश के दुश्मनों पर कड़ी निगरानी रखते हैं और उन्हें सिर उठाने नहीं देते. यह वीरों की भूमि है.

Advertisement

बिट्टू ने कहा, 'उन्होंने मुझे यह अवसर दिया है, मैं सदैव उनका ऋणी रहूंगा. राजस्थान ने मुझे जो आशीर्वाद दिया, उसके बारे में बोलने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं. मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि यदि आप मुझे राजस्थान से राज्यसभा के लिए निर्वाचित होने का अवसर देंगे तो मैं भाजपा और राजस्थान की 'सफेद चादर' पर कोई दाग नहीं लगने दूंगा.'

यह भी पढ़ें - बांसवाड़ा में भारत बंद के विरोध में उतरे ST-SC समुदाय के ही लोग, बोले- 'चंद लोग ही उठा रहे आरक्षण का लाभ'

Advertisement