Rajasthan Politics: बजट सत्र में क्यों नहीं पहुंचीं वसुंधरा? भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ ने कर दिया खुलासा

Rajasthan Politics: भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि सरकार को किरोड़ी लाल मीणा की जरूरत है. भाजपा नेताओं को उनसे बात करनी चाहिए. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan Politics: भाजपा नेता राजेंद्र सिंह राठौड़ गुरुवार (11 जुलाई) को जोधपुर गए थे. एक निजी होटल में पत्रकारों से बातचीत की. बजट सत्र के दौरान सदन में वसुंधरा की अनुपस्थिति के सवाल पर कहा कि कुछ निजी कारणों से नहीं आईं. उन्होंने कहा कि ऐसे तो पूर्व सीएम अशोक गहलोत भी नहीं आए.

"बजट राजस्थान को विकास की राह पर ले जाने वाला है"   

बजट पर राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि राज्य सरकार ने इस बार 17 हजार अरब रुपये की राजस्थान की अर्थव्यवस्था को 29 हजार अरब रुपये की अर्थव्यवस्था बनाने का रोड मैप पेश किया है. ये बजट राजस्थान को विकास के राह पर ले जाने वाला है. 

"सरकार और किसान को किरोड़ी लाल मीणा की जरूरत" 

किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे पर उन्होंने कहा कि किरोड़ी लाल मीणा ने रघुकुल रीत सदा चली आई की प्रथा पर इस्तीफा दिया है. आज के समय में ऐसे नेता नहीं मिलते हैं. सरकार और किसान को उनकी जरूरत है. भाजपा नेताओं को उनसे बात करनी चाहिए. 

राजेंद्र राठौड़ बोले-मैं अपनी कमी से चुनाव हारा 

विधानसभा चुनाव की हार पर राजेंद्र राठौड़ ने खुलकर बात की. उन्होंने कहा,  "मैं अपनी कमी से चुनाव हारा. मैं अपनी परंपरागत सीट को छोड़कर वहां गया था." उन्होंने अपनी हार को स्वीकार किया. उन्होंने कहा कि उप-चुनाव में वो एक कार्यकर्ता की तरह काम करेंगे.  

Advertisement

राजेंद्र राठौड़ 7 बार विधायक रह चुके 

राजेंद्र राठौड़ 7 बार विधायक रह चुके हैं. विधानसभा चुनाव 2023 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. कांग्रेस के उम्मीदवार नरेंद्र बुडानिया ने तारानगर सीट से हरा दिया. नरेंद्र बुडानिया ने राजेंद्र राठौड़ को 9 हजार 7 सौ 27 वोटों से हराया. 

यह भी पढ़ें: मॉनसून ट्रफ लाइन ने बदली दिशा, मौसम विभाग ने इन 10 जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

Advertisement