विज्ञापन

हनुमान बेनीवाल राजस्थान में करेंगे बड़ा आंदोलन? सरकार को दे दी बड़ी चेतावनी

हनुमान बेनीवाल ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार में मिड डे मील घोटाला पेपर लीक जैसे मामले हुए हैं, लेकिन अब तक उन मामलों की सीबीआई जांच नहीं हुई है.

हनुमान बेनीवाल राजस्थान में करेंगे बड़ा आंदोलन? सरकार को दे दी बड़ी चेतावनी
हनुमान बेनीवाल ने दी आंदोलन की चेतावनी

Rajasthan Politics: राजस्थान पुलिस के हेड कांस्टेबल बाबूलाल बैरवा के सुसाइड मामले को लेकर परिजन का धरना जारी है. सुसाइड के पांच दिन बीत जाने के बाद भी शव का पोस्टमार्ट्म नहीं हो सका. सोमवार को सांसद हनुमान बेनीवाल धरने में शामिल होने जयपुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला. बेनीवाल ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि बाबूलाल बैरवा के परिवार को सरकार न्याय नहीं दिलाती है तो पूरे प्रदेश भर में आंदोलन होगा.

हेड कांस्टेबल ने लगाई थी फांसी  

बता दें कि भांकरोटा थाने के हेड कांस्टेबल बाबूलाल ने गुरुवार (22 अगस्त) को सुसाइड कर लिया था. बाबूलाल ने मुकंदरपुरा रोड पुलिस चौकी में फांसी का फंदा लगाकर सुसाइड किया. हेड कांस्टेबल का सुसाइड नोट मिला था, जिसमें बाबूलाल ने पुलिस के तीन अधिकारियों के साथ-साथ एक यूट्यूबर पत्रकार पर संगीन आरोप लगाए हैं. हेड कॉन्स्टेबल के पास से मिले सुसाइड नोट में 3 FIR का जिक्र है. इसमें 3 पुलिस अधिकारी और एक पत्रकार का नाम लिखा है. 

इसके बाद परिजन ने उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की और मोर्चरी के बाहर धरने पर बैठे गए. धरना दे रहे लोगों ने एक करोड़ रुपए और संविदा पर नौकरी देने की मांग की. रविवार को धरने में पहुंचे नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि मामले में कई और भी लोग शामिल हैं, उनकी भी जांच होनी चाहिए. पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द न्याय दिया जाए. आरोपी अधिकारियों पर सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए.

पूरे प्रदेश में आंदोलन की चेतावनी

अब सोमवार को सांसद हनुमान बेनीवाल भी धरने में पहुंचे. इस दौरान उन्होंने चेतावनी दी कि बाबूलाल बैरवा के परिवार को सरकार न्याय नहीं दिलाती है तो पूरे प्रदेश भर में आंदोलन होगा. साथ ही बेनीवाल ने अप्रत्यक्ष रूप से पीएससी के गोविंद सिंह डोटासरा पर हमला बोलते हुए कहा कि पूर्ववर्ती सरकार में मिड डे मील घोटाला पेपर लीक जैसे मामले हुए हैं, लेकिन अब तक उन मामलों की सीबीआई जांच नहीं हुई है. मैं संसद में भी यह मुद्दा उठाया था और आगे भी उठाता रहूंगा. दोनों सरकारी मिली हुई है. इसी के चलते पेपर लीक और मिड डे मील मामले में अब तक सीबीआई जांच क्यों नहीं हुई इसका जवाब देना चाहिए.

गौरतलब है कि हनुमान बेनीवाल लगातार मिड डे मील और पेपर लीक मामले को उठा रहे हैं. ऐसे में पेपर लीक मामले को लेकर ईडी ने विधानसभा चुनाव से पहले पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के यहां रेड भी मारी थी, बेनीवाल ने बिना नाम लिए डोटासरा पर हमला साधा है. लोकसभा चुनाव के दौरान हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी और कांग्रेस इंडिया गठबंधन में शामिल थे. इसके बावजूद पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा बेनीवाल के चुनाव प्रचार में शामिल होने नहीं पहुंचे थे. 

यह भी पढे़ं- राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा जम्मू और कश्मीर में करेंगे चुनाव प्रचार, बीजेपी को मिलने वाला है बड़ा फायदा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पायलट की भविष्यवाणी वाले बयान पर अर्जुन राम मेघवाल का पलटवार, राहुल गांधी पर भी साधा निशाना
हनुमान बेनीवाल राजस्थान में करेंगे बड़ा आंदोलन? सरकार को दे दी बड़ी चेतावनी
ias tina dabi action barmer dm went on surpris inspection on second day of joining
Next Article
IAS Tina Dabi:बाड़मेर DM बनते ही अलर्ट मोड में दिखीं Tina Dabi,सड़कों के खस्ताहाल देख अधिकारियों से दिखी नाराज
Close