विज्ञापन

राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा जम्मू और कश्मीर में करेंगे प्रचार, बीजेपी को मिलने वाला है बड़ा फायदा

जम्मू और कश्मीर में 90 विधानसभा सीटों पर तीन चरणों में चुनाव होने वाला है. ऐसे में बीजेपी ने यहां स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. जिसमें राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा को भी शामिल किया गया है.

राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा जम्मू और कश्मीर में करेंगे प्रचार, बीजेपी को मिलने वाला है बड़ा फायदा
सीएम भजनलाल शर्मा बने स्टार प्रचारक

Bhajan Lal Sharma: जम्मू और कश्मीर के 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने जा रहा है. जम्मू और कश्मीर स्टेट बनने के बाद यह पहली बार चुनाव होने वाला है. ऐसे में बीजेपी यहां पूरी तैयारी के साथ उतरने वाली है. जम्मू और कश्मीर में 90 विधानसभा सीट हैं जिस पर तीन चरणों में चुनाव कराये जाने का ऐलान किया गया है. चुनाव आयोग ने पहले चरण में यहां 24 सीटों पर, दूसरे फेज में 26 सीटों पर और तीसरे चरण में 40 सीटों पर चुनाव करवाने का ऐलान किया है. वहीं 4 अक्तूबर को विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित किये जाएंगे.

जम्मू-कश्मीर में पहले फेज के चुनाव के लिए नोटिफिकेशन 20 अगस्त को जारी कर दिया गया है. जबकि 27 अगस्त तक नामांकन की आखिरी तारीख है. वहीं इसके पहले फेज की वोटिंग 18 सितंबर को होगी. ऐसे में बीजेपी ने पहले चरण के नामांकन खत्म होने से पहले 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. जिसमें राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा का नाम भी शामिल किया गया है.

भजनलाल शर्मा जम्मू-कश्मीर में करेंगे प्रचार

सीएम भजनलाल शर्मा ने लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान देश के कई राज्यों में बीजेपी के लिए प्रचार किया था. उनके प्रचार करने के अंदाज को लेकर अब उन्हें जम्मू और कश्मीर में भी प्रचार करने के लिए भेजा जाएगा. ऐसे में बीजेपी द्वारा जारी की गई स्टार प्रचारकों की लिस्ट में सीएम भजनलाल शर्मा का नाम शामिल किया गया है. सूची में 12वें नंबर पर सीएम भजनलाल शर्मा का नाम लिखा गया है. हालांकि, उनके अलावा पीएम मोदी, अमित शाह, नितिन गडकरी, शिवराज सिंह चौहान समेत कई दिग्गजों के नाम शामिल किये गए हैं.

सीएम भजनलाल के प्रचार से होगा बीजेपी को फायदा

सीएम भजनलाल शर्मा ने लोकसभा चुनाव के दौरान बंगाल, दिल्ली, मध्य प्रदेश, छ्त्तीसगढ़ और अन्य कई जिलों में प्रचार किया था. जहां वह राजस्थानी प्रवासियों को बीजेपी के पक्ष में वोट करने के लिए अपील कर रहे थे. वहीं जम्मू और कश्मीर में भी काफी संख्या में राजस्थानी प्रवासी रहते हैं. ऐसे में उनके वोटों को साधने के लिए सीएम भजनलाल शर्मा को स्टार प्रचारकों में जोड़ा गया है. 

आपको बता दें, जम्मू और कश्मीर में 18 सितंबर को पहले चरण का मतदान, 25 सितंबर को दूसरे चरण का मतदान और 1 अक्तूबर को तीसरे चरण का मतदान करवाया जाएगा. जबकि नतीजे 4 अक्तूबर को जारी किये जाएंगे.

यह भी पढ़ेंः जन्माष्टमी पर सीएम भजनलाल की बड़ी घोषणा, बनेगा कृष्ण गमनपथ; जानें पूरा रूट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पायलट की भविष्यवाणी वाले बयान पर अर्जुन राम मेघवाल का पलटवार, राहुल गांधी पर भी साधा निशाना
राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा जम्मू और कश्मीर में करेंगे प्रचार, बीजेपी को मिलने वाला है बड़ा फायदा
ias tina dabi action barmer dm went on surpris inspection on second day of joining
Next Article
IAS Tina Dabi:बाड़मेर DM बनते ही अलर्ट मोड में दिखीं Tina Dabi,सड़कों के खस्ताहाल देख अधिकारियों से दिखी नाराज
Close