विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 25, 2023

ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या किए जाने पर गरमाई राजस्थान की सियासत, भाजपा ने गहलोत सरकार पर बोला हमला

Bharatpur Crushed to Death by Tractor: राजस्थान के भरतपुर जिले में आपसी विवाद में छोटे भाई ने बड़े भाई को ट्रैक्टर से रौंदकर मार डाला. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. अब इस घटना पर भाजपा ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है.

Read Time: 6 min
ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या किए जाने पर गरमाई राजस्थान की सियासत, भाजपा ने गहलोत सरकार पर बोला हमला
राजस्थान के भरतपुर में ट्रैक्टर से कुचलकर युवक की हत्या.

Bharatpur Crushed to Death by Tractor: चुनावी माहौल के बीच राजस्थान में ट्रैक्टर से कुचलकर युवक की निर्मम हत्या किए जाने का वीडियो वायरल होने से प्रदेश की सियासत गरमा गई है. बुधवार को भाजपा भरतपुर की इस घटना के बहाने कांग्रेस की गहलोत सरकार को आड़े हाथों लिया. भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने दिल्ली में कहा कि ये केवल एक आदमी का मर्डर नहीं है यह हाल पूरे राजस्थान का है. उन्होंने कहा कि आज प्रियंका गांधी की रैली है और वे उन्हें चैलेंज देते हैं कि जनसभा को संबोधित करने से पहले भरतपुर जाएं. वहां के जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक पर कार्रवाई हो. संबित पात्रा ने कहा कि प्रियंका गांधी को मृतक परिवार से मिलना चाहिए. पात्रा ने कहा कि प्रियंका को अपनी जनसभा से पहले पीड़ित परिवार के घर पहुंचना चाहिए. 

हृदयविदारक घटना, पुलिस संज्ञान लेती तो नहीं होती यह घटना
सांबित पात्रा ने प्रेस कॉफ्रेंस में कहा कि भरतपुर के बयाना से एक बहुत ही हृदयविदारक घटना सामने आयी है. एक ट्रैक्टर निरपत नाम के युवक के ऊपर चढ़ा दी जाती है और उस युवक की हत्या कर दी जाती है. क्या प्रियंका गांधी पीड़ितों से मिलकर दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई के लिए कदम उठाएंगी.

मामले में भरतपुर सांसद और भाजपा नेता रंजीता कोली ने भी गहलोत सरकार पर हमला किया. उन्होंने कहा कि यदि पुलिस इस मामले में जल्द संज्ञान ले लेती तो यह घटना नहीं होती. किस तरह सरेआम ट्रैक्टर से रौंद कर हत्या कर दी गई, गहलोत राज में जंगलराज चरम पर है. महिलाएं भी सुरक्षित नहीं है.
 

भाजपा ने घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया मंच एक्स पर शेयर किया है. इस वीडियो के साथ भाजपा ने गहलोत सरकार पर हमला करते हुए लिखा कि कांग्रेसी कुशासन का वीभत्स दौर.

कांग्रेस का पटलवार- अपनी गिरेबान में झांके भाजपा नेता
मामले में कांग्रेस प्रवक्ता स्वर्णिम चतुर्वेदी ने पलटवार करते हुए कहा भाजपा नेताओं को अपनी गिरेबान में झांक कर देखना चाहिए. मणिपुर की घटना पर उनका मुंह बंद है, पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश, हरियाणा, मध्य प्रदेश में किस तरह दलितों और महिलाओं पर अत्याचार हो रहे हैं, वहां भाजपा नेता कुछ नहीं बोलते, भरतपुर की घटना पारिवारिक मामला था. पुलिस जांच कर रही है और आरोपी जल्द सलाखों के पीछे होंगे.

छोटे भाई ने बड़े भाई को ट्रैक्टर से रौंद डाला
भरतपुर जिले के बयाना क्षेत्र के गांव अड्डा में बुधवार को सगे भाई ने अपने भाई की ट्रैक्टर से रौंदकर निर्मम हत्या कर दी. हत्या का लाइव वीडियो सामने आने से सनसनी मची है. इस वीडियो में ट्रैक्टर चालक भाई ट्रैक्टर को बार बार आगे पीछे कर अपने भाई को रौंदता हुआ नजर आ रहा है. मृतक युवक गांव अड्डा निवासी 35 वर्षीय नरपत सिंह पुत्र अतर सिंह गुर्जर बताया है और लाइव वीडियो में ट्रैक्टर से कुचलते हुए नजर आ रहा उसका छोटा भाई बताया है. 

शर्मनाकः वीडियो में दिख रहे कई लोग, लेकिन कोई बचा नहीं रहा 
घटना के दौरान मौके पर कई लोग व महिलाएं भी नजर आ रही हैं जो बीच-बचाव भी नहीं कर पा रहे हैं. इनमें से एक महिला तो मौके पर वीडियो बनाने वाले पर ही पत्थर व डंडे फेंक कर उसे भगाते हुए नजर आ रही है. जो मृतक के परिवार की ही बताई. बताया गया है कि मृतक पक्ष का गांव के ही बहादुरसिंह पक्ष से काफी समय से विवाद चल रहा है. इन दोनों पक्षों की ओर से कुछ दिनों पहले ही सदर थाने में एक दूसरे के विरूद्ध अलग अलग मामले दर्ज कराए गए थे. 

एएसपी बोले- मामले की छानबीन जारी
बुधवार सुबह भी इन दोनों पक्षों में झगड़ा हुआ बताया. जिसके बाद बहादुर सिंह को हत्या के झूठे मुकदमें में फंसाने के लिए इस वारदात को अंजाम दे दिया. बुधवार सुबह हुए झगडे में दोनों पक्षों के करीब 1 दर्जन लोग भी घायल हुए. जिन्हें बयाना अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिनमें से कई लोगों को भरतपुर भी रेफर किया गया.

मामले में भरतपुर के एएसपी ओमप्रकाश किलानीया ने बताया कि पुलिस को शुरुआती पूछताछ में मृतक के भाई विनोद व दामोदर बहादुर पक्ष के लोगाों पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को गुमराह करते रहे. किन्तु जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो वह टूट गए और पुलिस के समक्ष हत्या का जुर्म कबूल कर लिया. अब पुलिस गहन जांच व पूछताछ में जुटी है. पुलिस ने दोपहर बाद मृतक का पंचनामा व पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया. वहीं गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल भी तैनात किया गया है.

यह भी पढ़ें - जमीन विवाद में अपने ही भाई ही ट्रैक्टर से रौंदकर मार डाला, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close