Rajasthan Politics: विधायक हरीश चौधरी ने अपने खून से सीएम को लिखी चिट्ठी, सरकार से की बड़ी मांग

Rajasthan Politics: पूर्व कैबिनेट मंत्री और बायतु विधायक हरीश चौधरी ने अपने रक्त से चिट्ठी लिखकर छात्रसंघ चुनाव करवाने को लेकर सरकार से मांग की है. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
विधायक हरीश चौधरी ने खून से सीएम भजनलाल को लेटर लिखा.

Rajasthan Politics: बायतू विधायक हरीश चौधरी ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को पत्र लिखा. लेटर में बताया कि छात्रसंघ चुनाव छात्रों का अधिकार है, इसलिए इस मामले को संवेदनशीलता से संज्ञान में लिया जाए.  हरीश चौधरी जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय जोधपुर के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रह चुके हैं. 

राजस्थान यूनिवर्सिटी के छात्र भी खून से लिख चुके लेटर  

शनिवार (20 जुलाई) को राजस्थान विश्वविद्यालय के छात्रों ने भी सीएम भजनलाल शर्मा को खून से पत्र लिखा था. NSUI के प्रदेश प्रवक्ता अमरदीप ने कहा कि ये लाल रंग इंकलाब और आह्वान को है. बीजेपी को लाल रंग पसंद है. उन्होंने कहा कि 18 जुलाई को छात्रों पर लाठियां चलाई गईं. छात्रों के सिर फूटे और हाथ टूटे. अब छात्र अपने खून से सीएम को लेटर लिखकर छात्र संघ चुनाव कराने की मांग करेंगे. 

रविंद्र सिंह भाटी भी छात्र संघ चुनाव कराने की कर चुके मांग 

निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी और कांग्रेस विधायक मनीष यादव ने छात्र संघ चुनाव की मांग की है. निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने कहा कि छात्र संघ चुनाव होने बेहद ज़रूरी है. छात्र संघ चुनाव की वजह से ही हम जैसे युवा आज प्रदेश की राजनीति में आम आदमी की आवाज़ बुलंद कर रहे हैं. सरकार को इस दिशा में गंभीरता से विचार करना चाहिए.  राजस्थान विश्वविद्यालय में लाठीचार्ज जैसे कदम निंदनीय है. युवाओं की आवाज़ को दबाया नहीं जा सकता. 

कांग्रेस विधायक मनीष यादव भी छात्र संघ चुनाव के पक्ष में 

कांग्रेस विधायक मनीष यादव ने कहा कि लिंगदोह कमेटी की सिफ़ारिशों के अनुरूप प्रदेश में छात्र संघ चुनाव करवाए जाते रहे हैं. पहले 2006 से लेकर 2010 के बीच छात्र संघ चुनाव स्थगित किए गए थे. 2021 और 2022 में भी छात्र संघ चुनाव कोरोना महामारी की वजह से नहीं हुए थे.

Advertisement

2023 में विश्वविद्यालयों के कुलपति और शिक्षाविदों ने छात्र संघ चुनाव नहीं करवाने का आग्रह किया था. लेकिन, वर्तमान में से सत्र अभी प्रारंभ हुआ है. महाविद्यालयों में विश्वविद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया चल रही है. सरकार ने सदन में जवाब दिया है कि सभी तथ्यों को मद्देनज़र रखते हुए छात्र संघ चुनाव करवाने की मंशा रखती है इस संबंध में सरकार को जल्द फ़ैसला करना चाहिए.