विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Results: राजस्थान की हर सीट के नतीजे, कौन आगे-कौन पीछे? प्रत्याशियों की पढ़ाई-कमाई, केस सब मिलेगा NDTV पर

Election Results:चुनाव आयोग के मुताबिक पहला रुझान काउंटिंग के डेढ़ घंटे बाद यानी सुबह क़रीब साढ़े 9 बजे आने की संभावना है. चुनाव परिणामों के रुझान चुनाव आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के साथ-साथ NDTV चैनल और वेबसाइट पर देख सकेंगे.

Read Time: 3 min
Rajasthan Results: राजस्थान की हर सीट के नतीजे, कौन आगे-कौन पीछे? प्रत्याशियों की पढ़ाई-कमाई, केस सब मिलेगा NDTV पर

Rajasthan Assembly Election Results 2023: राजस्थान​ विधानसभा चुनाव 2023 के नतीजे कल जारी होंगे. रविवार यानी 3 दिसंबर को सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू होगी. प्रदेश की 199 सीटों पर 25 नवंबर को 75 फीसदी से अधिक वोटिंग हुई थी. अब नतीजों का इतंजार है. काउंटिंग की अंतिम दौर की तैयारियां चल रही हैं. राजस्थान के नतीजों पर पूरे देश की नजर होगी. इन नतीजों की पल-पल की अपडेट के लिए एनडीटीवी पूरी तरह से तैयार है. यहां आपको राजस्थान के नतीजों से जुड़ी हर बड़ी अपडेट मिलेगी. आप https://rajasthan.ndtv.in/livetv-ndtvrajasthan इस लिंक पर एक क्लिक कर काउंटिंग की पल-पल की खबरें जान सकेंगे.  

अगर आप अपने क्षेत्र की विधानसभा का नतीजा जानना चाहते हैं तो सीधा विधानसभा क्षेत्र पर क्लिक करके उसके बारे में जान सकेंगे. यहां आपको उम्मीदवारों की व्यक्तिगत जानकारियां जैसे संपत्ति, उम्र, सियासी सफर भी जानने को मिलेगा.

इस बार भी NDTV ने चुनावी नतीजों की ख़ास तैयारियां की हैं. अगर आप प्रदेश में पिछले चुनावों से इस बार के चुनावी नतीजों की तुलना करना चाहते हैं तो हमारी वेबसाइट पर जाइये और उम्मीदवार के नाम पर क्लिक करके यह जान सकते हैं. NDTV ना सिर्फ चुनाव के नतीजों की सटीक जानकारी देता है बल्कि यह आपकी राजनैतिक समझ में भी इज़ाफ़ा करेगा. 

बता दें कि राजस्थान के 199 विधानसभा सीटों पर कल मतगणना होगी, जिसकी पल-पल की रिपोर्ट हम आपको इसी लिंक पर भेजते रहेंगे. जानेंगे प्रदेश के सभी जिलों की विधानसभा सीटों के बारे में और प्रदेश की सभी हॉट सीटों पर हमारी पैनी नजर रहेगी. हर मिनट चुनावी रुझानों के बारे में हम आपको रूबरू कराते रहेंगे.

हम सभी हॉट सीटों पर रिजल्ट का एनालिसिस करते रहेंगे कि किसकी सरकार बनी, कौन जीता, कौन हारा और इन हार जीत के बीच में कौन से बड़े कारण रहें. इन सभी मुद्दों के बारे में हम आपको परीचित करवाएंगे. NDTV राजस्थान की टीम चुनाव से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट आप तक सबसे पहले पहुंचाएगी.

8 बजे से शुरू होगी मतगणना

प्रदेश में विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती 3 दिसंबर को सुबह से ही शुरू हो जाएगी. निर्वाचन विभाग ने इसके लिए पूरी तैयारियां कर ली हैं. गुरुवार दोपहर एक प्रेस कांफ्रेंस में मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि राजस्थान में मतों की गिनती सुबह 8 बजे शुरू होगी. हालांकि सबसे पहले होगी पोस्टल वोटिंग की गिनती होगी. पोस्टल बैलेट की काउंटिंग सुबह 8 बजे होगी और ईवीएम की सुबह 8:30 बजे होगी.

यह भी पढ़ें- बस एक दिन का इंतजार...राजस्थान समेत 3 राज्यों के भविष्य का होगा फैसला, मिजोरम में 4 को नतीजे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close