राजस्थान में दर्दनाक सड़क हादसा: स्कूली बच्चों से भरी कार पलटी, एक बच्चे की मौत, 9 घायल

Rajasthan Accident News: राजस्थान के अनूपगढ़ के रायसिंहनगर क्षेत्र में एक भीषण सड़क हादसे में स्कूली बच्चों से भरी एक कार पलटने से एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि 9 अन्य घायल हो गए. दुर्घटना के समय बच्चे और अध्यापक एक खेल प्रतियोगिता से लौट रहे थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Anupgarh Accident News: राजस्थान में रविवार को एक भीषण हादसे की खबर सामने आई, जिसके चपेट में स्कूली बच्चे आ गए. यह हादसा अनूपगढ़ में रायसिंहनगर क्षेत्र के पास नेशनल हाईवे 911 (NH 911) के पास का है. इस दर्दनाक हादसे में स्कूली बच्चों से भरी एक कार पलट गई, जिसमें एक बच्चे की मौत हो गई और दो अध्यापकों सहित 9 अन्य बच्चों को चोटें आई हैं. यह दुर्घटना समेजा कोठी थाना क्षेत्र के गांव 74 एनपी के पास हुई, जब स्कूली बच्चे और अध्यापक एक खेल प्रतियोगिता से वापस लौट रहे थे.

खेल प्रतियोगिता से लौट रहे थे सभी 

सूचना मिलते ही समेजा कोठी के थानाधिकारी विकास बिश्नोई मौके पर पहुंचे और राहगीरों की मदद से घायलों को नजदीकी सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया. थानाधिकारी विकास बिश्नोई के अनुसार, मृतक बच्चा और बाकी घायल बच्चे पास के गांव घड़साना के रहने वाले थे. वे सभी एक खेल प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के बाद अपने घर लौट रहे थे जब यह दुर्घटना घटी. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार कार की तेज रफ्तार और चालक की लापरवाही इस हादसे का मुख्य कारण मानी जा रही है.

वहीं एक कार में आमतौर पर पांच लोग ही बैठ पाते हैं. लेकिन इस कार में बारह लोग सवार थे जो एक लापरवाही का एक अन्य बड़ा उदाहरण है. पुलिस ने कहा है कि दुर्घटना के बाद तुरंत राहत कार्य शुरू कर दिया गया था और सभी घायलों को प्राथमिक चिकित्सा दी गई.

इलाके में दौड़ी शोक की लहर 

इस हादसे के बाद क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है, खासकर उस स्कूल में जहां से यह बच्चे और अध्यापक जुड़े थे. मृतक के परिजनों को हादसे की सूचना दे दी गई है, और आगे की जांच जारी है. पुलिस ने बताया कि हादसे की विस्तृत जांच की जा रही है और जल्द ही इसके कारणों का खुलासा किया जाएगा.

Advertisement

ये भी पढ़ें- लाठियां लेकर सड़क पर उतरें सैकड़ों किसान, पुलिस से हुई नोक-झोक, जानें क्या है वजह