विज्ञापन

राजस्थान के राजकीय पशु चिंकारा का शिकार, 3 गोली लगने के बाद तड़पकर तोड़ा दम

Chinkara Hunting: जैसलमेर के लाला कराडा गांव की सरहद पर राज्य पशु चिंकारा का शिकार हुआ. शिकारियों ने मारी 3 गोलियां तब चिंकारा झाड़ियों में जाकर छिप गया.

राजस्थान के राजकीय पशु चिंकारा का शिकार, 3 गोली लगने के बाद तड़पकर तोड़ा दम
घटना की जानकारी में जुटी वन विभाग की टीम

Rajasthan News: राजस्थान के जैसलमेर में राज्य पशु चिंकारा हिरण के शिकार का मामला सामने आया है. जिले के लाला-कराड़ा गांव की सरहद पर बीती रात को शिकारियों ने गोली मारकर चिंकारा हिरण का शिकार कर लिया. शिकारियों ने हिरण का शिकार करने के लिए हिरण के शरीर 3 गोलियां दागी. लेकिन घायल अवस्था में चिंकारा हिरण भागकर झाड़ियों के जंगल में जा छिपा. रात के अंधेरे में जंगली इलाके में ज्यादा गड्डे होने के कारण शिकारियों को हिरण का शव नहीं मिला और वो वहां से चले गए.

गोली लगने के कारण चिंकारा हिरण का रातभर में ज्यादा बल्डिंग के चलते हिरण को जान से हाथ धोना पड़ा. जैसलमेर के लाला - कराडा गांव की सरहद पर हिरण का शिकार की यह लाठी रेंज के वन क्षेत्र की है.

जांच में जुटी वन विभाग की टीम

पशु चराने वाले चरवाहों को झाड़ियों में हिरण का शव दिखाई दिया. जिस पर तीन गोली लगने के घाव नजर आए तो चरवाहों ने घटना की सूचना वन्यजीव प्रेमी सुमेर सिंह को दी. सूचना पर सुमेर सिंह और अन्य वन्यजीव प्रेमी मौके पर पहुंचे और वन विभाग को सूचना दी. सूचना मिलने के करीब 6 घंटे बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची है और घटना की जांच कर रही है.

हिरण के शिकार करने वालों के गिरफ्तारी की मांग

पर्यावरण प्रेमी सुमेर सिंह ने कहा कि - लगातार वन्य जीवों का शिकार बढ़ता जा रहा है, इसके बावजूद वन विभाग की कुम्भकरण की नींद सोया है. इस मामले को लेकर वन्य जीव प्रेमियों में रोष व्याप्त है. उनकी मांग है कि जल्द से जल्द गोली मारकर हिरण का शिकार करने वाले शिकारियों की गिरफ्तारी हो. सुमेर सिंह बताते है कि उन्होंने लाठी वन विभाग को इस घटना कि जानकारी दे दी है. सूचना देने के करीब 6 घंटे बाद शाम 5 बजे वन विभाग की टीम घटना स्थल पर आई है. वन विभाग की टीम शिकार की घटना की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें- पहले दी फिरौती की रकम, फिर वासुदेव देवनानी की नाराजगी दूर करने के लिए पुलिस ने आरोपियों को पकड़ा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Jodhpur: शारदीय नवरात्र की तैयारी शुरू,  पश्चिम बंगाल के कलाकारों द्वारा तैयार की जा रही इको-फ्रेंडली मूर्तियां
राजस्थान के राजकीय पशु चिंकारा का शिकार, 3 गोली लगने के बाद तड़पकर तोड़ा दम
People gave memorandum CM stop transfer SP gangapur city IPS Sujit Shankar and  farewell heavy heart
Next Article
IPS Sujit Shankar: SP का तबादला रुकवाने के लिए CM को ज्ञापन, नहीं रुका तो भारी मन से दी विदाई 
Close