विज्ञापन
Story ProgressBack

पहले दी फिरौती की रकम, फिर वासुदेव देवनानी की नाराजगी दूर करने के लिए पुलिस ने आरोपियों को पकड़ा

राजस्थान व्यापारी के अपहरण के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने दिया दखल तब जाकर पुलिस ने अपराधियों को पकड़ने में तत्परता दिखाई.

Read Time: 2 mins
पहले दी फिरौती की रकम, फिर वासुदेव देवनानी की नाराजगी दूर करने के लिए पुलिस ने आरोपियों को पकड़ा
विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी (फाइल फोटो)

Ajmer Businessman Kidnapping Case: प्रदेश में व्यापारी के अपहरण के बाद पुलिस द्वारा सक्रियता न दिखाए जाने से नाराज राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने इस मामले पर में खुद दखल दे दिया. इसके बाद राजस्थान पुलिस एक्टिव मोड में आ गई. अजमेर की रामगंज थाना पुलिस ने व्यापारी के अपहरण और 20 लाख रुपये की फिरौती की रकम लेकर भागने वाले तीन बदमाशों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. पुलिस अब इन तीनों बदमाशों की निशानदेही पर अन्य आरोपी और वारदात में काम में लिए गए हथियार और कार की तलाश जारी है.

व्यापारी नरेश मनकानी का अपहरण

वारदात 19 जून सुबह करीब 11:00 बजे की है. चंद्रवरदाई नगर निवासी नरेश मनकानी को कुछ बदमाश अपनी कार में बैठाकर अपने साथ ले गए और जंगल में उसके साथ मारपीट की और 40 लाख रुपये फिरौती के मांगे. जिस पर पीड़ित ने अपने परिजनों को फोन पर अपने अपहरण की जानकारी दी. अपहरण की सूचना के बाद पीड़ित नरेश के परिजनों ने अपने फैक्ट्री में काम करने वाले कर्मचारी के साथ भेज कर 20 लाख रुपये बदमाशों को दिए. तब जाकर बदमाशों ने पीड़ित नरेश मनकानी को छोड़ा.

पुलिस ने दिखाई सक्रियता 

इस वारदात के बाद अजमेर उत्तर से विधायक और राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी सहित तमाम व्यापारियों में काफी नाराजगी देखी गई. व्यापारियों ने प्रदर्शन कर जिला प्रशासन को ज्ञापन भी सौंपा था. व्यापारियों के प्रदर्शन और राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी की नाराजगी को ध्यान में रखते हुए अजमेर पुलिस ने अलग-अलग टीमों का गठन किया. होटल ढाबे रेस्टोरेंट सहित 350 सीसीटीवी कैमरा की फुटेज को खंगालने के बाद मुखबिरों से संपर्क किया गया. पुलिस के सर्च ऑपरेशन के दौरान तीनों आरोपियों को ब्यावर जिले से गिरफ्तार किया गया.

राजस्थान पुलिस पर सवाल

इस केस के बाद राजस्थान पुलिस पर सवाल उठना स्वाभाविक है. आखिर किसी बड़ी घटना के बाद बिना पैरवी किए पुलिस अपराधियों को पकड़ने में इतनी तत्परता क्यों नहीं दिखाती है. अगर पुलिस ऐसी तत्परता से सभी मामले निपटाए तो अपराध पर काफी हद तक लगाम लगाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- CM भजनलाल का कांग्रेस पर आरोप, कहा- पिछली सरकार ने लिया खूब कर्ज, हमें करनी होगी भरपाई

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
झाबर सिंह खर्रा 3 बच्चों वाले बयान पर कायम, कहा- केंद्र और राजस्थान में कानून बनाने पर हो रहा विचार
पहले दी फिरौती की रकम, फिर वासुदेव देवनानी की नाराजगी दूर करने के लिए पुलिस ने आरोपियों को पकड़ा
Rajasthan Budget: Refinery Petro Zone in Balotara, industrial area and other things, Read Bhajanlal govt Budget for Balotra
Next Article
Rajasthan Budget: भजनलाल सरकार के बजट में बालोतरा के लिए खुला पिटारा, रिफाइनरी पेट्रो जोन सहित मिली कई सौगात
Close
;