विज्ञापन
Story ProgressBack

CM भजनलाल का कांग्रेस पर आरोप, कहा- पिछली सरकार ने लिया खूब कर्ज, हमें करनी होगी भरपाई

CM Bhajanlal Sharma Statement: सीएम भजनलाल शर्मा ने एक कार्यक्रम में पिछली कांग्रेस सरकार पर कर्ज का भार बढ़ाने का आरोप लगाया है.

CM भजनलाल का कांग्रेस पर आरोप, कहा- पिछली सरकार ने लिया खूब कर्ज, हमें करनी होगी भरपाई
कार्यक्रम के दौरान सीएम भजनलाल शर्मा की तस्वीर

Rajasthan Politics: राजस्थान शिक्षक संघ द्वारा धौलपुर जिले में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी शामिल हुए. इस दौरान सीएम भजनलाल ने कांग्रेस पर  निशाना साधते हुए तुष्टिकरण की राजनीतिक करने का आरोप लगाया. सीएम भजनलाल ने कहा पिछली कांग्रेस की सरकार प्रदेश में कर्ज का भार बढ़ा कर गई है. बिजली के क्षेत्र में पहले की कांग्रेस सरकार भारी भरकम कर्ज छोड़कर गई है. लेकिन भाजपा सरकार इस कर्ज की भरपाई करेगी. उन्होंने कहा भाजपा द्वारा महिला, किसान, मजदूर, मध्यम वर्ग आदि से किए गए वादे सभी पूरे किए जाएंगे.

45% काम किए जा चुके पूरे: CM भजनलाल

सीएम ने कहा कि भाजपा द्वारा किए गए घोषणा पत्र के 45% काम पूरे किए जा चुके हैं. शेष बचे कामों को जल्द ही पूरा किया जाएगा. सीएम ने मंच से अपील करते हुए कहा कि समाज के सभी लोगों को सरकार को सुझाव देने चाहिए. सुझाव मिलने पर सरकार और अच्छा काम कर सकती है. मजबूत राजस्थान और देश बनाने में आपके सुझाव सार्थक साबित हो सकते हैं. उन्होंने कहा सरकार का हर काम राजस्थान के हित में होगा.

मुखर्जी ने नहीं किया सिद्धातों से समझौता

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा 'देश शुरू से तुष्टीकरण के आधार पर चला है. आजादी के बाद जब धारा 370 लगाई गई थी, तत्कालीन समय पर श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने विरोध किया था. देश की एकता और अखंडता के लिए उन्होंने काम किया था. उन्होंने कहा कश्मीर में उनको गिरफ्तार कर लिया गया और उनका बलिदान हो गया.'

संबोधन में CM भजनलाल शर्मा ने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने उद्योग मंत्री होते हुए अपने पद से इस्तीफा दिया था. उन्होंने कभी सिद्धांतों से समझौता नहीं किया था. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने देश को दिशा देने का काम किया था. वह बंगाल के रहने वाले थे, लेकिन कश्मीर तक उन्होंने लड़ाई लड़ी थी.

कांग्रेस की तुष्टिकरण की रही नीति

इसके बाद भाजपा कार्यालय पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा आजादी के आंदोलन में कांग्रेस की भूमिका रही थी. लेकिन आजादी मिलने के बाद कांग्रेस की नीति तुष्टिकरण की रही थी. उन्होंने कहा भ्रष्टाचार को बढ़ावा कांग्रेस ने दिया था. जिसका विरोध सबसे पहले श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने किया था. उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी को शिखर तक ले जाना डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की देन रहा है.

सीएम ने कहा 'श्यामा प्रसाद मुखर्जी धारा 370 हटाना चाहते हैं. लेकिन उनका सपना पीएम नरेंद्र मोदी ने पूरा किया है. पीएम मोदी की वजह से धारा 370 देश से हटाई गई है. हालात और परिस्थितियां कैसी भी हो, लेकिन हम राष्ट्र को सर्वोपरी मानते है.'

बरसात में भी चलता रहा सीएम का भाषण

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जैसे ही मंच पर पहुंचे. उसी वक्त तेज आंधी के साथ बरसात का दौर शुरू हो गया. तेज बरसात होने पर पंडाल के ऊपर से भी सीएम के ऊपर पानी की बूंदे टपकने लग गई. सुरक्षा कर्मियों ने पहले सीएम के ऊपर फाइल लगाई फिर उसके बाद छाते का प्रबंध किया गया. जब तक भजनलाल शर्मा ने भाषण दिया तब तक बारिश का दौर भी लगातार जारी रहा.

ये भी पढ़ें- NEET यूजी पेपर लीक मामले में हुआ Exclusive खुलासा, इंटर स्टेट रैकेट ने 34 लोगों को इतने लाख में बेचा था पेपर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
REET Paper Leak Case: ईडी ने की बड़ी कार्रवाई, पेपर लीक गैंग चलाने वाला राजूराम जेल से गिरफ्तार
CM भजनलाल का कांग्रेस पर आरोप, कहा- पिछली सरकार ने लिया खूब कर्ज, हमें करनी होगी भरपाई
Babulal Kharadi statement on conversion of tribals, said- 'If reservation benefits are not available then de-listing will happen'
Next Article
आदिवासियों के धर्मांतरण पर बाबूलाल खराड़ी का बयान, कहा- 'आरक्षण लाभ न मिले होगी डी लिस्टिंग'
Close
;