विज्ञापन

Rajasthan Weather: राजस्थान के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात, बूंदी में नेशनल हाईवे बंद; स्कूलों की छुट्टी 

IMD Alert For Rain In Rajasthan: मौसम विभाग तथा राष्ट्रीय प्रबंधन एवं राजस्थान जयपुर आपदा प्रबंधन एवं नागरिक सुरक्षा अध्यक्ष ने बूंदी जिले में अत्यधिक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. अलर्ट को देखते हुए जिले में संचालित कक्षा 1 से 12 तक के समस्त सरकारी और गैर सरकारी विद्यालयों में 13 अगस्त (मंगलवार) का अवकाश घोषित किया गया है.

Rajasthan Weather: राजस्थान के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात, बूंदी में नेशनल हाईवे बंद; स्कूलों की छुट्टी 
राजस्थान में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालत (PTI)

Rain In Bundi: बूंदी में मौसम विभाग के अलर्ट के बाद से ही जिलेभर में बारिश का दौर जारी है. आसमान से आफत कम होने का नाम नही ले रही है. पिछले 24 घंटों के भीतर जिले में 7 इंच बारिश हुई है, जिसके चलते नदी नाले पुलिया उफान पर आ गए हैं. बारिश को देखते हुए जिले के सभी 1 से लेकर 12 वी कक्षाओं की स्कूल बंद कर दी है. बारिश की स्थिति का जिला कलेक्टर और एसपी ने दौरा किया और आमजन से सर्तक रहने की अपील की.

इधर बारिश के चलते रामेश्वर महादेव के खाल में उफान देखा गया. पानी का सैलाब ने लोगों को डराने पर मजबूर कर दिया. नेशनल हाइवे 148 डी पर भी बारिश का असर देखने को मिला यहां बाढ़ बारिश का पानी हाइवे पर आ जाने से आवागमन बाधित हो गया. कई वाहन चालक जान जोखिम में डालकर सैलाब को पार करते दिखे. बारिश के चलते जिले की सबसे बड़ी मेज नदी में भी लगातार जलस्तर बढ़ रहा है. बाढ़ बारिश का सबसे ज्यादा असर नैनवा उपखंड में देखने को मिला है यहां की कई कॉलोनियों और इलाकों में पानी घुस गया. 

7 बांधों में पानी की भारी आवक 

जानकारी के अनुसार रिमझिम और मूसलाधार बारिश बरसना पिछले 24 घंटे से जारी है. जिसके चलते नैनवा कस्बे के दोनों तालाबों, बांधों, तलाइयों में पानी की आवक बनी हुई है. नैनवां के छोटे तालाब कनकसागर में डेढ़ फीट पानी की आवक हुई है. यही हालात बड़े तालाब नवलसागर की है. क्षेत्र के 7 बांधों में पानी की भारी आवक शुरू हो गई है. नदी, नालों में उफान आ आने से जनजीवन प्रभावित हुआ है. नेशनल हाइवे 148-डी पर कुम्हरला बालाजी के पास रोड पर पानी आने से यातायात अवरुद्ध हो गया. इसी खाल में गायों का झुंड भी सैलाब के बीच में फंस गया. तहसील कार्यालय में कंट्रोल रूम में सुबह 8 से शाम 5 बजे तक 161 एमएम बरसात रिकॉर्ड की गई. 

बूंदी जिले के स्कूलों की छुट्टी 

मौसम विभाग तथा राष्ट्रीय प्रबंधन एवं राजस्थान जयपुर आपदा प्रबंधन एवं नागरिक सुरक्षा अध्यक्ष ने बूंदी जिले में अत्यधिक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. अलर्ट को देखते हुए जिले में संचालित कक्षा 1 से 12 तक के समस्त सरकारी और गैर सरकारी विद्यालयों में 13 अगस्त (मंगलवार) का अवकाश घोषित किया गया है. जिला कलक्टर एवं अध्यक्ष जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण बूंदी अक्षय गोदारा ने आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के अध्याय 4 की धारा 30 में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए जिले में संचालित कक्षा 1 से 12 तक के समस्त सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालयों के विद्यार्थियों के लिए 13 अगस्त का अवकाश घोषित किया है.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में बारिश का तांडव, पिछले 2 दिनों में 22 लोगों की मौत; करौली और हिंडौन कस्बे में बाढ़ जैसे हालात

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
गहलोत सरकार के बनाये 17 जिले खत्म होंगे या बने रहेंगे ? कमेटी की मीटिंग के बाद क्या बोले मदन दिलावर 
Rajasthan Weather: राजस्थान के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात, बूंदी में नेशनल हाईवे बंद; स्कूलों की छुट्टी 
SI Paper Leak Case: Rupees were taken not only in the name of Exam setting but also in the name of saving from SOG
Next Article
SI Paper Leak Case में बड़ा खुलासा, परीक्षा में सेटिंग ही नहीं SOG से बचाने के नाम पर भी लिए लाखों रुपए
Close