Vande Bharat Train: राजस्थान को मिलेगी दो और वन्दे भारत ट्रेनों की सौगात , जाने कहां से कहां तक चलेगी 

राजस्थान को जल्द ही दो और वन्दे भारत ट्रेनों की सौगात मिलने वाली है. दोनों ट्रेनों में से एक दिल्ली-बीकानेर वाया चूरू-रतनगढ़ होकर चलेगी और दूसरी ट्रेन जोधपुर-दिल्ली वाया जयपुर होकर चलेगी. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान में सरकार लगातार रेलवे व्यवस्था को मजबूत करने में लगी हुई है. प्रदेश को जल्द ही दो और वन्दे भारत ट्रेनों की सौगात मिलने वाली है. यह ट्रेन नवम्बर माह में मिलने की उम्मीद है. इसी के साथ बीकानेर को वन्दे भारत का इंतजार खत्म हो जाएगा. प्रदेश को मिलने वाली दो ट्रेनों में से एक दिल्ली-बीकानेर वाया चूरू-रतनगढ़ होकर चलेगी और दूसरी ट्रेन जोधपुर-दिल्ली वाया जयपुर होकर चलेगी. 

बीकानेर में नहीं है स्लॉट खाली 

जोधपुर-दिल्ली के बीच वाया जयपुर शुरू होने वाली ये तीसरी वन्दे भारत ट्रेन होगी. अभी प्रदेश से जयपुर-उदयपुर-जयपुर, अजमेर-दिल्ली-अजमेर वाया जयपुर, भगत की कोठी-साबरमती और उदयपुर-आगरा कैंट वन्दे भारत ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है. वहीं उत्तर-पश्चिम रेलवे के बीकानेर मण्डल ने बीकानेर और लालगढ़ से ट्रेन शुरू किए जाने के लिए स्लॉट के उपलब्ध नहीं होने की बात कही है. इसी वजह से बीकानेर के लिए चलने वाली वन्दे भारत ट्रेन को दिल्ली से शुरू किया जाएगा. 

Advertisement

प्रधानमंत्री दिखाएंगे 5 ट्रेनों को हरी झंडी

इसका उद्घाटन दिल्ली से किये जाने की सम्भावना है. इसके अलावा विभाग से उम्मीद लगाई जा रही है कि इसे बीकानेर के सैटेलाइट रेलवे स्टेशन लालगढ़ तक चलाया जाए. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार (15 सितम्बर) को आगरा-वाराणसी और टाटा-पटना सहित 5 जोड़ी वन्दे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखा कर उनकी रवानगी की शुरूआत करेंगे. बीकानेर राजस्थान का महत्वपूर्ण शहर है. यह शहर पर्यटन और उद्योग दोनों के लिए जाना जाता है. दूसरे शहरों से वन्दे भारत शुरू होने के बाद बीकानेर के लोग भी इस उम्मीद में हैं कि जल्द ही उनके शहर से भी ये लग्जरी ट्रेन शुरू होगी. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- 

'भारी बारिश से किसानों को हुए नुकसान की सरकार करेगी भरपाई', किरोड़ी लाल मीणा का ऐलान

चोरी के पैसों से गर्लफ्रेंड को दिया महंगा गिफ्ट, ई-रिक्शा भी खरीदा, 53 लाख की चोरी का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

Advertisement