विज्ञापन

'भारी बारिश से किसानों को हुए नुकसान की सरकार करेगी भरपाई', सवाई माधोपुर में किरोड़ी लाल मीणा का ऐलान

राजस्थान के सवाई माधोपुर में किरोड़ी लाल मीणा ने बड़ा बयान दिया है. किरोड़ी ने कहा है कि भारी बारिश से किसानों को जितना नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई सरकार करेगी. 

'भारी बारिश से किसानों को हुए नुकसान की सरकार करेगी भरपाई', सवाई माधोपुर में किरोड़ी लाल मीणा का ऐलान
राजस्थान के कृषि एवं आपदा प्रंबधन मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा.

Rajasthan News: राजस्थान में सभी जिलों में लगातार बारिश का दौर जारी है. इस बार प्रदेश में हुई भारी बारिश कई जिलों के लोगों के लिए आफत बन गई है. बारिश से जान-माल के नुकसान के साथ-साथ किसानों का भारी क्षति हुई है. किसानों की फसल बर्बाद हो गई है. इस कारण प्रदेश के अलग-अलग जिलों से किसान क्षतिपूर्ति की मांग कर रहे हैं. बीते दिनों किसान आयोग के अध्यक्ष सीआर चौधरी ने क्षतिपूर्ति के मामले में बड़ा बयान देते हुए कहा था कि सरकार किसानों को मुआवजा देगी. अब राज्य के आपदा मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने भी किसानों के मुआवजे पर बड़ा बयान दिया है. 

शनिवार को सवाई माधोपुर में कृषि और आपदा प्रबंधन मंत्री डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा ने अपने विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया. इस दौरान मंत्री ने पिछले दिनों जिले में हुई भारी बारिश को लेकर अधिकारियों से जानकारी ली. साथ ही किरोड़ी लाल ने कहा कि जिले में बारी बारिश से  हुए व्यापक नुकसान की भरपाई पूरी तरीके से सरकार करेगी. 

'चिंता ना करें नुकसान की भरपाई होगी'

मंत्री ने फूल उत्कृष्टता केंद्र में जन सुनवाई की और आमजन की समस्याएं सुनी. जन सुनवाई के दौरान डॉक्टर किरोड़ी ने आमजन से कहा कि आप जरा भी चिंता ना करें ,आप के नुकसान की भरपाई की जायेगी. जिले में जो भी पुलिया और सड़क छतिग्रस्त हुई है, उन्हें जल्द ही सर्वे करवाकर सार्वजनिक निर्माण विभाग से ठीक करवाया जायेगा. जन सुनवाई के दौरान अधिकतर वो ही लोग थे जिनका बारिश की वजह से नुकसान हुआ है.

सर्वे रिपोर्ट तैयार करने का दिया आदेश 

आगे मंत्री किरोड़ी लाल ने कहा कि भारी बारिश से नुकसान चाहे किसान की फसलों का हुआ हो, व्यापारी का हुआ हो, आमजन के घर गिरे हो वह व्यक्ति अमीर हो चाहे गरीब सभी के नुकसान की पूरी तरीके से भरपाई की जायेगी. इसके लिए जल्दी ही सभी इलाकों में सर्वे करवाया जाएगा. साथ ही भारी बारिश से प्रभावित लोगों की समस्याएं जल्द दूर करने के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए और जिले में बारिश से हुए नुकसान की एक रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा गया. 

यह भी पढ़ें- Dausa News: पत्नी की बेवफाई से तंग आकर पति ने की आत्महत्या, महिला पर अवैध संबंध का आरोप

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हिंदी दिवस पर बड़ी सौगात, राजस्थान के मेडिकल कॉलेजों में अब हिंदी में डॉक्टरी की पढ़ाई कर सकेंगे छात्र
'भारी बारिश से किसानों को हुए नुकसान की सरकार करेगी भरपाई', सवाई माधोपुर में किरोड़ी लाल मीणा का ऐलान
CM Bhajan Lal Sharma foreign visit Japanese company promises for employment for youth of Rajasthan in Japan college for foreign languages
Next Article
राजस्थान के युवाओं को जापान में रोजगार... विदेशी भाषा सीखने के लिए खुलेगा कॉलेज: CM भजनलाल
Close