विज्ञापन

Rajasthan: चलती ट्रेन में हुई महिला की डिलीवरी, नवजात की नहीं बच पाई जान

Rajasthan Pre Mature Delivery Case: राजस्थान में ट्रेन की जनरल बोगी में प्री-मैच्योर डिलीवरी हुई. ये घटना जोधपुर से दिल्ली सराय ट्रेन से सामने आई.  

Rajasthan: चलती ट्रेन में हुई महिला की डिलीवरी, नवजात की नहीं बच पाई जान
ट्रेन में महिला की डिलीवरी के दौरान की तस्वीर

Rajasthan Pre Mature Delivery in Train: राजस्थान से एक अनोखा मामला सामने आया जिसने सबको हैरत में डाल दिया. दरअसल जोधपुर से दिल्ली सराय रोहिला जा रही ट्रेन की जनरल बोगी में बुधवार देर रात एक प्रसूता की प्री-मैच्योर डिलीवरी हो गई. यात्रियों ने रतनगढ़ स्टेशन पर ट्रेन रोकी. ट्रेन में मौजूद टीटीई जगदीश पाल ने सजगता दिखाई और ट्रेन की एसी कोच में यात्रा कर रही महिला चिकित्सक को लेकर मौके पर पहुंचे. महिला यात्रियों की मदद से चिकित्सक ने प्रसूता की मदद की, लेकिन नवजात की जिंदगी नहीं बच पाई. बाद में महिला नवजात को रतनगढ़ स्टेशन पर एंबुलेंस से स्थानीय अस्पताल के लिए भेजने के बाद ट्रेन आगे बढ़ी.

टीटीई ने ट्रेन में की डॉक्टर की तलाश

दरअसल, ट्रेन संख्या 22481 जोधपुर-दिल्ली सराय रोहिला एक्सप्रेस बुधवार शाम को करीब पौने सात बजे रवाना हुई थी. इस ट्रेन की जनरल बोगी में मेड़तारोड से अलवर तक का सफर तय करने के लिए प्रसूता ज्योति पत्नी अजय सवार हुई. ट्रेन रात करीब पौने बारह बजे रतनगढ़ पहुंची तब प्रसूता को पीड़ा होने लगी.

यात्रियों ने ट्रेन को रोका, इसकी जानकारी टीटीई जगदीश पाल को मिली तो उन्होंने ट्रेन के चार्ट से जानकारी जुटाई कि कोई चिकित्सक ट्रेन में सफर कर रहा है या नहीं. जब उन्हें ए-1 कोच में महिला चिकित्सक अंजलि के यात्रा करने का पता चला तो उनसे संपर्क किया. डॉक्टर को जनरल बोगी में प्रसूता के पास मदद के लिए लाया गया.

ट्रेन में डॉक्टर ने बचाई महिला की जान

टीटीई पाल ने महिला यात्रियों, चिकित्सक का सहयोग करते हुए कूपे को खाली करवाया और एसी कोच की चद्दरों से उस कूपे को कवर कर दिया. इस दौरान डॉ. अंजलि ने प्रसूता को संभाला. प्रसूता को सात माह का गर्भ था और प्री-मैच्योर डिलीवरी होने के कारण बच्चे को बचाना संभव नहीं हो सका. ट्रेन करीब एक घंटे तक रतनगढ़ स्टेशन पर रूकी रही. प्रसव के बाद ज्योति को एंबुलेंस की मदद से रतनगढ़ के स्थानीय अस्पताल में भेजा गया. जानकारी के अनुसार प्रसूता स्वस्थ है.

ये भी पढ़ें- रणथंभौर नेशनल पार्क घुमने आए 22 लोग हुए घायल, पर्यटकों पर मधुमक्खियों का हमला, भागकर बचाई जान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
फाइनेंसकर्मी Online Game में हार गया 62 हजार, फिर रची फाइनेंस के पैसे की लूट की साजिश
Rajasthan: चलती ट्रेन में हुई महिला की डिलीवरी, नवजात की नहीं बच पाई जान
Meeting of President Draupadi Murmu and Lakshyaraj Singh in Udaipur Palace, discussion on history of Mewar and relations with Odisha.
Next Article
सिटी पैलेस में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और लक्ष्यराज सिंह की मुलाकात, मेवाड़ के इतिहास और ओडिशा के रिश्तों पर हुआ मंथन
Close