विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: फोन टैंपिग मामले में राजेंद्र राठौड़ ने पत्र लिखकर की जांच की मांग की, लोकेश से खुलासे से बैकफुट पर कांग्रेस

Phone Tapping Case: भाजपा नेता और राजस्थान के पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को पत्र लिखकर 2020 में गहलोत सरकार के समय हुए फोन टैपिंग केस की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Politics: फोन टैंपिग मामले में राजेंद्र राठौड़ ने पत्र लिखकर की जांच की मांग की, लोकेश से खुलासे से बैकफुट पर कांग्रेस
राजेंद्र राठौड़ और अशोक गहलोत.

2020 Phone Tapping Case Rajasthan: राजस्थान की पूर्ववर्ती गहलोत सरकार के समय 2020 में फोन टैंपिग मामले को लेकर बीते दो दिनों से प्रदेश का सियासी पारा गरम है. गहलोत के OSD रहे लोकेश शर्मा के खुलासे के बाद इस मुद्दें पर कांग्रेस चौतरफा आरोपों से घिरी है. गहलोत सहित कई अन्य कांग्रेसी नेताओं ने इस मामले में सफाई दी है. लेकिन लोकेश शर्मा के खुलासे के बाद कांग्रेस इस मामलों को लेकर अभी तक बैकफुट पर दिख रही है. इस बीच शुक्रवार को प्रदेश में जारी दूसरे चरण की वोटिंग के बीच पूर्व नेता प्रतिपक्ष और भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ ने पत्र लिखकर इस मामले में उच्चस्तरीय जांच करवा कर दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की है. 

राजेंद्र राठौड़ ने शुक्रवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को दो पन्नों का एक पत्र लिखा. जिसमें उन्होंने 2020 में राजस्थान में कांग्रेस सरकार पर आई संकट के समय तत्कालीन सीएम अशोक गहलोत द्वारा कई नेताओं के फोन टैप कराने का जिक्र करते हुए मामले की जांच कराने की मांग की है. 

राजेंद्र राठौड़ के पत्र का मजमून

राजेंद्र राठौड़ ने अपने पत्र को सोशल मीडिया मंच एक्स पर भी साझा किया है. इस पत्र के साथ राजेंद्र राठौड़ ने लिखा- आज राज्य के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को पत्र लिखकर वर्ष 2020 में कांग्रेस सरकार के समय हुए फोन टैपिंग प्रकरण में तत्कालीन उच्च पदस्थ प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के खिलाफ उच्च स्तरीय जांच करवाकर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है.

लोकेश शर्मा के खुलासे से गहलोत की खुली पोल

राजेंद्र राठौड़ ने अपन पत्र में लिखा कि हाल ही में जेंगहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा के खुलासे से यह साबित होता है कि 2020 में तत्कालीन मुख्यमंत्री ने अपनी शक्तियों का दुरुपयोग करते हुए कानून और नियमों की धज्जियां उड़ाई. उन्होंने जांच एजेंसियों पर बेजा दवाब बनाकर जनप्रतिनिधियों के फोन टैप करवाए. तब के डिप्टी सीएम सचिन पायलट और उनके साथ मानेसर गए 19 विधायकों के फोन टैप कराए गए. 

मामले की जांच कर दोषियों पर हो सख्त कार्रवाई

राठौड़ ने पत्र में आगे लिखा कि इस षडयंत्र में उच्च पदस्थ अधिकारी और पुलिस अफसर भी शामिल थे. जो आज भी उच्च पदों पर काबिज है. भाजपा नेता ने आगे लिखा कि इस मामले की हाईलेवल जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.

यह भी पढ़ें - फोन टैपिंग पर लोकेश शर्मा के खुलासे से राजस्थान में सियासी उबाल, कहा- खुद CM गहलोत ने दिए थे ऑडियो टेप
 

लोकसभा चुनाव के मतदान से पहले क्यों... लोकेश शर्मा के गहलोत सरकार पर लगाए गए आरोपों के सियासी मायने क्या हैं?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close