विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: फोन टैपिंग पर लोकेश शर्मा के खुलासे से राजस्थान में सियासी उबाल, कहा- खुद CM गहलोत ने दिए थे ऑडियो टेप

Lokesh Sharma on 2020 Phone Taping Case: राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के OSD रहे लोकेश शर्मा ने मंगलवार को पीसी कर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने 2020 में राजस्थान सरकार पर आई संकट के समय वायरल हुई ऑडियो टेप के बारे में भी बड़ी जानकारी दी है.

Read Time: 4 min
Rajasthan Politics: फोन टैपिंग पर लोकेश शर्मा के खुलासे से राजस्थान में सियासी उबाल, कहा- खुद CM गहलोत ने दिए थे ऑडियो टेप
राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत और उनके ओएसडी रहे लोकेश शर्मा.

Lokesh Sharma PC on Phone Taping: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के बीच राजस्थान की राजनीति (Rajasthan Politics) में नया बवाल मचा है. राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के OSD रहे लोकेश शर्मा (Lokesh Sharma PC) ने प्रेस कॉफ्रेंस कर बड़ा खुलासा किया है. लोकेश के खुलासे से राजस्थान की सियासी पारा चढ़ गया है. लोकेश ने 2020 में राजस्थान सरकार पर आई संकट के समय हुए कई वाकयों पर अंदर की बात बताई. 2020 में जब गहलोत सरकार पर संकट के बादल छाए थे, तब एक ऑडियो टेप वायरल हुआ था. जिसके आधार पर भाजपा पर कांग्रेस विधायकों के खरीद-फरोख्त की बात कही गई थी. इस ऑडियो टेप के बारे में लोकेश शर्मा ने बताया कि यह ऑडियो टेप मुझे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक पेन ड्राइव में दी थी. और कहा था कि इसे मीडिया तक पहुंचाओ. 

सोशल मीडिया से नहीं गहलोत ने पेन ड्राइव में दी थी ऑडियो टेपः लोकेश 

जयपुर में बुधवार शाम बुलाई गई एक प्रेस कॉफ्रेंस में लोकेश शर्मा ने कहा, "राजस्थान में सरकार गिराने के समय जो ऑडियो क्लिप वायरल हुई वो मुझे किसी सोशल मीडिया के जरिए नहीं मिली, बल्कि वो ऑडियो क्लिप एक पेन ड्राइव में मुझे अशोक गहलोत ने दी थी". 

लोकेश ने गहलोत से हुई बातचीत का ऑडियो भी सुनाया

लोकेश शर्मा ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पेन ड्राइव में ऑडियो टेप दिए थे. और उन्हीं के कहने पर मैंने वो टेप मीडिया को दिये थे. प्रेस वार्ता में लोकेश शर्मा ने एक ऑडियो भी सुनाया. जिसने लोकेश शर्मा की अशोक गहलोत से फ़ोन पर बातचीत थी. इस बातचीत में ऑडियो को लेकर सीएम गहलोत लोकेश शर्मा को कुछ निर्देश देते सुनाई पड़े.

ऑडियो टेप के साथ-साथ लोकेश शर्मा ने यह भी कहा कि उस समय सचिन पायलट गुट के विधायकों के फोन टैप किए जा रहे थे. 

अपनी कुर्सी बचाने के लिए मेरा उपयोग कियाः लोकेश

पीसी में लोकेश शर्मा ने गहलोत पर बड़ा हमला करते हुए यह भी कहा कि मेरे राजनीतिक गुरु अशोक गहलोत ने अपनी कुर्सी को बचाने के लिए मेरा उपयोग किया था. बाद में मेरे फ़ोन को डिस्ट्रॉय करवाया. लोकेश ने कहा कि अशोक गहलोत को मुझ पर संदेह था. इसलिए 26 नवम्बर 2021 को मेरे कार्यालय में एसओजी की रेड करवाई गई थी. सरकार बच गई तो मेरे केस के बारे में बात करना बंद कर दिया. तीन साल से दिल्ली क्राइम ब्रांच में पूछताछ जारी है. 

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के संजीवनी घोटाले पर लोकेश शर्मा ने कहा कि गहलोत के कहने पर गजेंद्र सिंह शेखावत की छवि ख़राब करने के लिए सजीवनी क्रेडिट सोसायटी का मुद्दा उठाया गया. मालूम हो कि संजीवनी क्रेडिट सोसायटी के मामले में शेखावत ने गहलोत पर मानहानि का केस भी किया है. जिसकी अभी कोर्ट में सुनवाई चल रही है. 

पेपर लीक पर गहलोत सरकार के सिस्टम की मिलीभगत थीः लोकेश

पेपर लीक के मामले में लोकेश शर्मा ने गहलोत सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने पीसी में कहा कि रीट मामले में पेपर लीक करवाने में गहलोत सरकार के सिस्टम की मिलीभगत थी. युवाओं के सपने तोड़ने वाले अशोक गहलोत अपने पुत्र के भविष्य को लेकर दिन रात एक कर रहे हैं. लोकेश शर्मा ने भाजपा सरकार से पेपर लीक मामले में चल रही जाँच में हर संभव सहयोग की बात भी कही. हालांकि लोकसभा चुनाव के बीच लोकेश शर्मा ने प्रेस कॉफ्रेंस कर ये खुलासे क्यों किए, इसको लेकर तरह-तरह की चर्चा चल रही है. 

यह भी पढ़ें - गहलोत के OSD रहे लोकेश शर्मा का कांग्रेस पर फिर बड़ा हमला, भाजपा के दावे को भी बताया खोखला
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close