विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा चुनाव से पहले गहलोत के OSD रहे लोकेश शर्मा का कांग्रेस पर फिर बड़ा हमला, भाजपा के दावे को भी बताया खोखला

Rajasthan Politics: राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विशेषाधिकारी रहे लोकेश शर्मा ने कांग्रेस पर फिर से हमला किया है. उन्होंने कहा कि चापलूसों से घिरे रहने के कारण राजस्थान में गहलोत की सरकार रिपीट नहीं हुई. इसके अलावा उन्होंने भाजपा के मिशन-25 के दावे को भी खोखला बताया.

लोकसभा चुनाव से पहले गहलोत के OSD रहे लोकेश शर्मा का कांग्रेस पर फिर बड़ा हमला, भाजपा के दावे को भी बताया खोखला
पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ उनके ओएसडी रहे लोकेश शर्मा.

Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत के OSD रहे लोकेश शर्मा ने कांग्रेस पर फिर बड़ा हमला बोला है. विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार को लेकर लोकेश पहले भी पार्टी और गहलोत पर कई सवाल उठा चुके हैं. अब एक बार फिर उन्होंने राजस्थान कांग्रेस के नेताओं पर तीखा हमला बोला. लोकेश शर्मा ने कहा कि चापलूसों से घिरे रहने के कारण राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार रिपीट नहीं हुई. इसके अलावा उन्होंने लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा द्वारा किए जा रहे दावे मिशन-25 पर सवाल उठाए.   

चापलूसों ने गहलोत तक जमीनी हकीकत नहीं पहुंचने दीः लोकेश शर्मा

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विशेषाधिकारी रहे लोकेश शर्मा ने राजस्थान में कांग्रेस की सरकार रिपीट नहीं होने को लेकर पूर्ववर्ती सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद वे पहले व्यक्ति थे, जिन्होंने इस बात को प्रमुखता से उठाया कि राजस्थान में कांग्रेस पार्टी सरकार रिपीट क्यों नहीं करवा सकी, इसके पीछे क्या कारण रहे, इस पर पार्टी को गहनता से विचार करना चाहिए. 

लोकेश शर्मा ने कहा कि इसमें जो एक प्रमुख कारण रहा, उसका मैंने चुनाव परिणामों पर सोशल मीडिया पर दी गई प्रतिक्रिया में भी जिक्र किया था. वो कारण यह था कि कुछ अपरिपक्व और चापलूस किस्म के लोग गहलोत ने अपने आसपास इकट्ठे कर लिए थे, इस वजह से जो जमीनी सच्चाई थी, वो उन तक पहुंच ही नहीं पाई. उसका जो नतीजा रहा, वो आज सभी के सामने है.

राजस्थान में सरकार रिपीट होने की शत-प्रतिशत उम्मीद थी, लेकिन...

लोकेश शर्मा ने अपनी बात दोहराते हुए कहा कि राजस्थान देश का एकमात्र ऐसा प्रदेश था, जहां कांग्रेस की सरकार रिपीट होने की शत-प्रतिशत उम्मीद थी क्योंकि यहां सरकार ने बहुत अच्छा काम किया, सरकार की योजनाएं बहुत अच्छी थीं, लोग सरकार के कामकाज से खुश थे और जनता चाहती थी कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार रिपीट हो. लेकिन इस लक्ष्य को हासिल करने में जो कमियां-खामियां रहीं, उन पर समय रहते ध्यान नहीं दिया गया.

लोग सरकार नहीं स्थानीय नेताओं से थे नाराज

लोकेश ने आगे कहा कि जनता की नाराजगी कांग्रेस की सरकार से नहीं, बल्कि स्थानीय नेताओं से थी. इसलिए अगर समय रहते टिकट बदले जाते, तो निश्चित तौर पर आज हम सरकार में होते. पिछले दिनों जिन भी नेताओं ने कांग्रेस पार्टी छोड़ी, उन सभी नेताओं ने एक ही बात कही कि पार्टी में हमारी सुनवाई नहीं हुई, टिकट वितरण में भी एक ही व्यक्ति अशोक गहलोत की चली. 

वोट प्रतिशत बढ़ने की बात मन की तसल्ली देने वाली

लोकेश शर्मा ने यह भी कहा कि पूर्व सीएम गहलोत ने भी कभी भी इस बात का खुलासा नहीं किया कि सरकार रिपीट नहीं होने के पीछे क्या-क्या कारण रहे और आने वाले समय में हम इन खामियों को दूर करेंगे. इसकी बजाय गहलोत का जोर इस बात पर रहा कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी का वोट प्रतिशत बढ़ा है. लेकिन जिस प्रदेश में पार्टी सरकार रिपीट कर सकती थी, वहां यह कहना कि हमारा वोट प्रतिशत बढ़ा है और चुनाव में 69 सीट आई हैं, ये केवल मन को तसल्ली देने वाली बात है. लोकेश शर्मा ने कहा कि अब अगर कांग्रेस पार्टी को लोकसभा चुनाव जीतना है, तो ऐसे युवा चेहरों को मौका देना होगा जो पार्टी के लिए लगातार काम कर रहे हैं, ताकि वे भविष्य के लिए पार्टी का एक कैडर स्थापित कर सकें

लोकेश शर्मा ने कहा कि गहलोत को कई लोग कई तरह की सलाह दिया करते थे और मैं यह मानता हूं कि अगर लोकतंत्र में सलाह अपरिपक्व होगी, तो वो आज नहीं तो कल खुद को ही नुकसान पहुंचाएगी. 

भाजपा के राजस्थान की सभी 25 सीटों को जीतने का दावा खोखला

इसके साथ ही लोकेश शर्मा ने भाजपा के दावे पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा प्रदेश की सभी 25 सीटें जीतने का दावा कर रही है, जो कि पूरी तरह खोखला है. आज परिस्थितियां बदल चुके हैं, लोग भाजपा की सच्चाई को पहचान चुके हैं, कांग्रेस पार्टी ने काफी नए चेहरों को टिकट दिए हैं. ऐसे में कांग्रेस पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में अच्छी सफलता हासिल करेगी. 

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ईडी द्वारा आबकारी नीति में कथित घोटाले को लेकर गिरफ्तारी पर भी लोकेश शर्मा ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन किया है. ऐसे में केजरीवाल के पक्ष में किस तरह से कांग्रेस पार्टी एकजुटता दिखाए, ये फैसला कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व करेगा. कांग्रेस पार्टी हमेशा भ्रष्टाचार के खिलाफ रही है.

यह भी पढ़ें - 'अब तो कुर्सी ने भी आपको छोड़ दिया है...' अशोक गहलोत की तबीयत बिगड़ने पर बोले पूर्व OSD लोकश शर्मा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आदिवासी हिंदू पर अब बाबूलाल खराड़ी का बयान, कहा- आदिवासी हिंदू हैं नहीं मानने वाले आदिवासी नहीं
लोकसभा चुनाव से पहले गहलोत के OSD रहे लोकेश शर्मा का कांग्रेस पर फिर बड़ा हमला, भाजपा के दावे को भी बताया खोखला
Seven auspicious yogas are being formed today on Bhadlya Navami, more than 500 marriages will take place today in Abuja Muhurta.
Next Article
Bhadli Navami 2024: भडल्या नवमीं पर आज एक साथ बन रहे हैं सात शुभ योग, अबूझ मुहूर्त में आज बीकानेर में होंगी 500 से ज़्यादा शादियां 
Close
;