विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 19, 2023

डोटासरा को उनके मांद में जाकर दूंगा जवाब... NDTV राजस्थान से खास बातचीत में बोले नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़

राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज है. नेताओं की बयानबाजी भी खूब हो रही है. हाल ही में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कांग्रेस प्रदेशध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को अहंकारी रावण बताया था. जिस पर डोटासरा ने भी तीखा पटलवार किया था. अब राठौड़ ने फिर डोटासरा को घेरा है.

Read Time: 5 min
डोटासरा को उनके मांद में जाकर दूंगा जवाब... NDTV राजस्थान से खास बातचीत में बोले नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़
नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़.

विधानसभा चुनाव को लेकर राजस्थान में सियासी सरगर्मी पूरे परवान पर है. भाजपा परिवर्तन यात्रा निकाल रही है. जिसके जवाब में कांग्रेस पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना को लेकर 23 सितंबर से पांच दिवसीय पदयात्रा निकालने जा रही है. 23 सितंबर को जयपुर में राहुल गांधी तो 25 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आने वाले हैं. चुनाव को लेकर यहां नेताओं का एक-दूसरे पर बयानबाजी भी जारी है. बीते दिनों नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के बीच जुबानी जंग छिड़ी थी. इस बीच मंगलवार को नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ कुछ समय निकालकर अपने पैतृक गांव हरपालसर आए तो स्थानीय नेताओं ओर आसपास के ग्रामीण क्षेत्र से मिलने वालों का तांता लग गया.

इस दौरान नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ से NDTV राजस्थान ने खास बातचीत की. जिसमें उन्होंने महिला आरक्षण, पीएम मोदी की 25 सितंबर को होने वाली सभा, कांग्रेस की यात्रा, डोटासरा के बयान सहित तमाम मुद्दों को लेकर खास बातचीत की. पेश है बातचीत के मुख्य अंश.

सवाल-1: 25 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जयपुर आ रहे हैं. किस प्रकार की तैयारी भाजपा की चल रही है?

जवाब: भारतीय जनता पार्टी के 52 हजार बूथों पर भारतीय जनता पार्टी की बूथ कमेटी की सेना तैयार है. वो सारी सेना 25 तारीख को श्रद्धय पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्मदिवस पर इकट्ठा होगी. विहंगम दृश्य होगा. बड़ी संख्या में लोग आएंगे. अब तक की सबसे बड़ी रैली होगी.

सवाल-2: भाजपा को विधानसभा क्षेत्र में अपने सेनापतियों की तलाश है, वो कब तक पूरी हो जाएगी? कब तक भाजपा अपने उम्मीदवार घोषित करेगी?

जवाब : कार्यकर्ताओं की तलाश रहती है. कार्यकर्ताओं को क्या दायित्व दिया जाता है,  यह महत्व नहीं है, इसलिए चुनाव लड़ने वाले भी कार्यकर्ता हैं. कार्यकर्ता ही सबसे सम्मान का पद है. हम सब कार्यकर्ता हैं, इसलिए कार्यकर्ताओं की सूची समय पर जारी कर दी जाएगी.

सवाल-3: 25 सितंबर के बाद जारी हो सकती है?

जवाब: संभावनाओं से इनकार नहीं किया जा सकता. लेकिन अभी इस पर मैं आधिकारिक बयान नहीं दे सकता. मेरा अधिकार नहीं है. लेकिन वह दिन अब जल्दी आने वाला है. जब हमारे विश्व के सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री 25 तारीख को आएंगे और उसके बाद जल्द ही उम्मीदवारों की घोषणा हो जाएगी.

सवाल-4: महिला आरक्षण की चर्चा चल रही है, कैसे देखती है भाजपा राजस्थान में?

जवाब: महिला आरक्षण होता है तो एक बहुत प्रगतिशील फैसला होगा. वर्षों से बहस चली आ रही है. ये एक ऐतिहासिक फैसला है. ऐसे निर्णय करना दुनिया के हमारे सबसे लोकप्रिय नेता की आदत रही है. अगर महिला आरक्षण होता है तो स्वागत योग्य है.

सवाल-5:  लक्ष्मणगढ़ में आपने एक बयान दिया था कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को लेकर, उस पर प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा ने पलटवार किया है राठौर साहब चूरू से भाग रहे हैं?

जवाब: मैंने पहले भी कहा था, डोटासारा जी के बयान का जवाब जनता के बीच में ही दूंगा. वह काफी दिनों से मेरे लिए अनर्गल टिप्पणियां कर रहे थे, इसलिए उनके मांद में जाकर, मैंने बड़ी सभा कर अपनी बात वहां कहीं. दोबारा भी उनके बयान का जवाब देने के लिए जल्दी लक्ष्मणगढ़ जा रहा हूं.

(मालूम हो कि नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष  गोविंद सिंह डोटासरा को अहंकारी रावण कहा था, जिस पर डोटासरा ने पलटवार करते हुए कहा था कि राठौड़ चूरू से भाग रहे हैं. वो चुनाव नहीं लड़ेंगे और यदि लड़ेंगे तो 100 प्रतिशत हारेंगे.)

सवाल-6: हाल ही में चूरू में हुई सभा में भारी बारिश के बीच कार्यकर्ता कुर्सियां सिर पर लेकर डटे रहे, कैसे देखते हैं इस प्यार को?

जवाब:  प्यार अपनत्व परिवार का रिश्ता है. कोई नेता का रिश्ता नहीं है. चूरू मेरा पहला प्यार है, जिन्होंने मुझे इतनी ऊंचाई दी है, और चूरू के लोगों का एहसान कभी मैं अपनी जिंदगी में भूल नहीं सकता.

सवाल-7: भाजपा की परिवर्तन यात्रा चल रही है, इसके जवाब में 23 तारीख से कांग्रेस भी यात्रा निकाल रही है.

जवाब: अब यात्रा निकालो या शव यात्रा निकालो अब कांग्रेस की रवानगी तय है.

यह भी पढ़ें - नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ का कांग्रेस सरकार पर बड़ा हमला, कहा- 'सिर्फ 4 महीने की सरकार है'
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close