विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 10, 2023

नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ का कांग्रेस सरकार पर बड़ा हमला, कहा- 'सिर्फ 4 महीने की सरकार है'

 चूरु स्थित निवास पर प्रेस वार्ता कर पत्रकारों को संबोधित करते हुए कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए जमकर कांग्रेस पर निशाना साधा.

Read Time: 4 min
नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ का कांग्रेस सरकार पर बड़ा हमला, कहा- 'सिर्फ 4 महीने की सरकार है'

कांग्रेस की सरकार 4 माह की सरकार रही यह कहना है विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ का. राजेंद्र राठौड़ ने आज अपने  चूरु स्थित निवास पर प्रेस वार्ता कर पत्रकारों को संबोधित करते हुए कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए जमकर कांग्रेस पर निशाना साधा.  इस दौरान नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस की सरकार  4 माह की सरकार रही क्युकी  इन 4 महीनो  में सरकार ने महंगाई राहत शिविर से लेकर विभिन्न प्रकार की घोषणा करके जनता को राहत देने का ढकोसला किया है. राठौड़ ने ये कहा कि कल मुख्यमंत्री जी ने आदिवासी दिवस पर ओबीसी के आरक्षण को 21 प्रतिशत से बढ़ाकर 27  परसेंट और मूल ओबीसी के लिए 6 परसेंट अलग से बढ़ाने की बात कही.

हम सब जानते हैं कि आरक्षण देने का प्रावधान हमारे संविधान के विभिन्न अनुच्छेदों में है, आर्टिकल 300 में है. उसमें स्पष्ट लिखा है विभिन्न वर्गों को उनके शैक्षिक और सामाजिक आधार पर आरक्षण देने का काम संविधानिक प्रवधानों के अनुसार बनाए जाने वाले आयोग जो आयोग हैं राज्य पिछड़ा आयोग, राज्य अनुसूचित जाति आयोग, राज्य पिछड़ा आयोग उनकी सिफारिश पर सरकार कम कर सकती है या बढ़ा सकती है. पर मुख्यमंत्री जी ने घोषणा की कि मुझे आश्चर्य रहा. दिसंबर 2022 में इन्होंने राज्य पिछड़ा आयोग के अध्यक्ष के पद पर जस्टिस भवरूखा को पदस्थापित किया. आयोग का गठन 3 सदस्यों के साथ होता है. आयोग का गठन हुआ नहीं उसे पर मामला उच्च न्यायालय में गया और माननीय उच्च न्यायालय ने कहां आयोग का गठन विधिवत सरकार करे.

आयोग की एक भी बैठक नहीं हुई आयोग के समक्ष कोई प्रस्ताव भी  विचाराधीन नहीं और उसके बाद बिना आयोग की सिफारिश के बिना क्वांटी फाइल डाटा और अध्ययन सिर्फ मुख्यमंत्री जी ने घोषणा और ओबीसी वर्ग में एक भ्रम फैलाने का काम किया है अगर उनकी मंशा होती तो सरकार  प्रारंभिक कालखंड में या इससे पहले विधिवत रूप से आरक्षण बढ़ाने का काम करते, हम आरक्षण बढ़ाने की विरोधी नहीं है.

केंद्र सरकार ने पहले ही 27 प्रतिशत कर रखा है ओबीसी का आरक्षण. आरक्षण बढ़ाए लेकिन  बिना विधानिकता के पूरा किए आरक्षण किस प्रकार बढ़ा सकते है यक्ष प्रश्न यह है.  इसके अलावा राठौड़ ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए  कहा की आज जो पिछले वर्ष बजट की घोषणा हुई थी बजट के अंदर मुख्यमंत्री फरमाते है हम हमारे चिरंजीवी परिवार की महिलाओ को मोबाइल फोन देंगे.

वह घोषणा जो स्वत ही 1 अप्रैल 2022 को लागू हो जानी चाहिए थी, आज 2022 के बाद 2023 निकल गया और 2023 के बाद आज अगस्त के महीने के अंदर आज उसका शुभारंभ मुख्यमंत्री जी कर रहे हैं और  एक करोड़ 33 से लाख में से अब 40 लाख बहन बेटियों को बांटने का काम कर रहे है. 33 करोड़ 39 लाख में से क्या महिलाएं कम हो गई यह सवाल में मुख्यमंत्री से करना चाहता हूं. बिना बजट के मुख्यमंत्री जी यह काम कर रहे हैं . इस दौरान नेता प्रतिपक्ष राठौर जमकर प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर निशान साधा. इसके अलावा राठौर ने राहुल गांधी को भी अपने निशाने पर लिया . इस दौरान प्रेस वार्ता में भाजपा के स्थानीय बड़े नेता मौजूद रहे.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close