विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: 'सुपर फ्लॉप हो गए राजेंद्र राठौड़', PCC चीफ बोले- 4 जून को खत्म हो जाएगा BJP नेता का सियासी करियर

Lok Sabha Election 2024: 'NDTV राजस्थान' से खास बातचीत में राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा है कि चूरू लोकसभा सीट का रिजल्ट आने के साथ ही भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ का सियासी करियर समाप्त हो जाएगा.

Rajasthan Politics: 'सुपर फ्लॉप हो गए राजेंद्र राठौड़', PCC चीफ बोले- 4 जून को खत्म हो जाएगा BJP नेता का सियासी करियर
राजेंद्र राठौड़ और गोविंद सिंह डोटासरा.

Rajasthan News: राजस्थान में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) को लेकर वोटिंग खत्म हो गई है, लेकिन नेताओं की सियासी बयानबाजी अभी भी जारी है. ताजा बयान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष (Rajasthan PCC Chief) का है, जिसमें उन्होंने एक बार फिर से भाजपा नेता राजेंद्र सिंह राठौड़ (Rajendra Singh Rathore) पर निशाना साधा है. NDTV से बातचीत में पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) ने कहा, 'चूरू लोकसभा का चुनाव कांग्रेस जीतेगी और इसके साथ ही राजेंद्र राठौड़ का सियासी करियर खत्म हो जाएगा. 

'उनका ये अंजाम तो होना ही था'

डोटासरा ने आगे कहा, 'राजेंद्र राठौड़ को इस बात का बुरा नहीं मानना चाहिए कि उनका पॉलिटिकल करियर का ग्राफ नीचे आया है. चाहे चुनाव में नेताओं के टिकट कटवाना हो या फिर वसुन्धरा राजे के साथ अनबन की खबरें आती रहीं हों, जिस तरह की राजनीति उन्होंने की है, ये अंजाम तो होना ही था. 7 बार चुनाव जीतना कोई छोटी बात नहीं है. मैं तो मानता हूं कि सात बार जीता हुआ नेता, जो राजनीति का मंझा हुआ खिलाड़ी है, वो अहम समय में कैसे सुपर फ्लॉप हो गया? ये राजेन्द्र राठौड़ के लिए तो मंथन का विषय है ही, हम जैसे नेताओं के लिए भी ये घटना एक सबक है, कि सियासत में जितनी चादर हो पैर उतने ही पसारने चाहिए.' पीसीसी चीफ ने कहा, 'राजेंद्र राठौड़ ने मुझे सात बार चुनाव जीतने की चुनौती दी थी. मैं मानता हूं कि ये आसान काम नहीं है. हो सकता है कि मैं सात बार चुनाव लड़ूं ही नहीं, लेकिन हम जैसे नेता राठौड़ के करियर से सबक़ जरूर ले सकते हैं.'

'चूरू के परिणाम तय करेंगे सियासी भविष्य'

गौरतलब है कि राजेंद्र राठौड़ और डोटासरा के बीच यह सियासी अदावत विधानसभा चुनाव से चली आ रही है. खासतौर पर विधानसभा चुनाव में तारानगर सीट (Taranagar Assembly Election 2023) पर राजेंद्र राठौड़ के चुनाव हारने के बाद से बयानबाजी और तेज हो गई. चूरू लोकसभा सीट पर राहुल कस्वां (Rahul Kaswan) का टिकट कटने पर कांग्रेस से टिकट दिलवाने में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की अहम भूमिका रही, तो भाजपा के प्रत्याशी देवेन्द्र झाझड़िया के लिए राजेंद्र राठौड़ का पूरा दम लगाना भी इसी सियासी टक्कर का एक हिस्सा है. दोनों ही नेता समय समय पर एक दूसरे पर बयानों के जरिए राजनीतिक तीर चलाने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं. ऐसे में दोनों की इस अदावत का सियासी भविष्य क्या होगा ये काफी कुछ हद तक चूरू लोकसभा सीट के चुनावी परिणाम पर भी निर्भर करेगा.

ये भी पढ़ें:- 'राजस्थान में 13 सीटें जीत रही कांग्रेस', PCC चीफ बोले- 4 जून के बाद बदल जाएगा BJP का सीएम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
फोन टैपिंग मामले में राजस्थान सरकार हुई सक्रिय, अशोक गहलोत को घेरने की बना रही यह रणनीति
Rajasthan Politics: 'सुपर फ्लॉप हो गए राजेंद्र राठौड़', PCC चीफ बोले- 4 जून को खत्म हो जाएगा BJP नेता का सियासी करियर
4 soldiers including constable from Jhunjhunu martyred in Jammu and Kashmir's Dota, CM Bhajan Lal pays tribute
Next Article
Encounter in Doda: जम्मू-कश्मीर के डोडा में झुंझुनू के 2 जवान समेत 4 शहीद, सीएम भजनलाल ने दी श्रद्धांजलि
Close
;