राजकोट के गेम जोन अग्निकांड: राजस्थान से गिरफ्तार चौथा आरोपी, 27 लोगों समेत 12 बच्चों की हुई थी मौत

Rajkot Game Zone Fire News: गुजरात के राजकोट में गेम जोन में आग लगने से 27 लोगों समेत 12 बच्चो की जान चली गई थी. इस हादसे में पुलिस ने चार लोगों को अब तक गिरफ्तार कर लिया है.

Advertisement
Read Time: 4 mins

Rajkot Game Zone Fire News: गुजरात के राजकोट में गेम जोन में आग लगने से 27 लोगों समेत 12 बच्चो की जान चली गई थी. पालनपुर (गुजरात) की लोकल क्राइम ब्रांच (एलसीबी) की टीम और आबूरोड शहर पुलिस ने सोमवार शाम को दबोचने में कामयाबी हासिल की. पालनपुर की एलसीबी टीम ने आबूरोड शहर थाने के कांस्टेबल श्रवणकुमार के सहयोग से आरोपी को  गिरफ्तार किया. वहीं  हादसे के बाद गेमिंग जोन का संचालक युवराज और करीब तीस-चालीस जोन कर्मचारी फरार हो गए थे. जिनमें से राजकोट निवासी एक आरोपी धवलभाई  को सोमवार को राजस्थान के आबू रोड से गिरफ्तार किया गया. इससे पहले तीन आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका हैं.

हादसे में अब तक चार आरोपी हुए गिरफ्तार 

पुलिस ने कार्रवाई के बाद बताया कि आरोपी  धवलभाई राजकोट का ही रहने वाला है. उसके खिलाफ राजकोट तालुका पुलिस थाने में गेम जोन में आग की घटना को लेकर मामला दर्ज है. बता दें कि अब तक इस मामले में सोमवार की गिरफ्तारी के बाद चार गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. इसी के साथ ही सोमवार को पहले से गिरफ्तार तीन आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया था. जहां से उन्हें 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया. इस हादसे में 27 लोगों की जान चली गई थी, जिसमें 12 बच्चे भी शामिल थे. 

Advertisement

तीन को भेजा 14 दिन की पुलिस हिरासत में 

न्यायालय में पैरवी के दौरान विशेष लोक अभियोजक तुषार गोकानी ने कहा कि अतिरिक्त न्यायिक मजिस्ट्रेट बी.पी. ठाकुर की अदालत ने राजकोट अग्निकांड में गिरफ्तार हुए तीनों आरोपियों युवराज सिंह सोलंकी, नितिन जैन और राहुल राठौड़ को दो सप्ताह के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया हैं. गोकानी ने कहा कि 14 दिन की रिमांड का मुख्य आधार यह था कि गिरफ्तार आरोपी जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं, उनसे जो भी सवाल पूछे जाते हैं, वे उनका गोलमोल जवाब दे रहे हैं.  इनसे कुछ दस्तावेजों के बारे में पूछा गया तो आरोपियों ने दावा किया कि वे आग में जल गए हैं. अभियोजन पक्ष ने अदालत को यह भी बताया कि मामले के अन्य आरोपी अभी भी फरार चल रहे हैं.

Advertisement

रोने का अदाल में दिखावा कर रहे हैं आरोपी

विशेष लोक अभियोजक ने कहा कि अभी मुख्य आरोपी फरार हैं. आरोपी सोलंकी ने अदालत के सामने यह दिखावा करने की कोशिश की कि जो कुछ भी हुआ उसके लिए उन्हें पछतावा है. जब वह अदालत में दाखिल हुए, तो उन्होंने यह दिखाने की कोशिश की कि उन्हें घटना पर पछतावा है और सभी को लगा कि वह रो रहे हैं. पांच मिनट के बाद, वह हंस रहे थे और अदालत में बहस कर रहे थे.

Advertisement

कैसे घटित हुआ था हादसा

अधिकारियों के मुताबिक शनिवार शाम करीब साढ़े चार बजे गेमिंग गतिविधियों के लिए बनाए गए फाइबर के डोम में आग लगी थी. इसके बाद फायर कंट्रोल रूम को इसकी सूचना मिली तो फायर टेंडर और एम्बुलेंस आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंचे थे. आग लगने से डोम का ढांचा ढह गया और मलबा हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई थी। 

छह साझेदारों के खिलाफ दर्ज है गैर इरादतन हत्या का मामला

गौरतलब है कि राजकोट में 25 मई को 'TRP गेम जोन' में आग लगने से 12 बच्चों सहित 27 लोगों की मौत हो गई थी. इस हादसे  के बाद ‘टीआरपी गेम जोन' के छह साझेदारों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या समेत अन्य प्रासंगिक प्रावधानों में प्राथमिकी दर्ज की गई है. वहीं इस घटना को लेकर गुजरात के सीएम भूपेन्द्र पटेल ने नगर निगम और प्रशासन को तत्काल बचाव और राहत कार्य के निर्देश दिए थे. साथ ही राज्य सरकार ने फायर एनओसी नहीं रखने वाले सभी गेम जोन बंद करने के निर्देश भी दिए थे. राजकोट कलक्टर प्रभाव जोशी के मुताबिक, गर्मी की छुट्टियों और वीकेंड के चलते गेम जोन में काफी भीड़भाड़ थ

Topics mentioned in this article