विज्ञापन

जयंत चौधरी ने राकेश टिकैत के बयान पर किया पलटवार, वन नेशन वन इलेक्शन पर भी कही ये बड़ी बात

भरतपुर के दौरे पर आए केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने राकेश टिकैत के बयान से लेकर पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा और 'वन नेशन वन इलेक्शन' पर बातचीत की

जयंत चौधरी ने राकेश टिकैत के बयान पर किया पलटवार, वन नेशन वन इलेक्शन पर भी कही ये बड़ी बात
जयंत चौधरी

Rajasthan News: केन्द्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयन्त चौधरी एक दिवसीय दौरे पर भरतपुर पहुंचे. इस दौरान UIT ऑडिटोरियम सर्वसमाज की ओर से नागरिक अभिनन्दन और जन कौशल संवाद कार्यक्रम में भाग लिया. जयन्त चौधरी ने कौशल विकास को लेकर जन संवाद किया. साथ ही कौशल और उद्यमिता विकास मंत्रालय द्वारा निकाले जाने वाले कौशल रथ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए जाट नेता राकेश टिकैत के यूपी के सहारनपुर और मेरठ डिवीजन को हरियाणा में जोड़े जाने से लेकर पीएम नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा और वन नेशन वन इलेक्शन पर बयान दिया.

'सही नहीं किसी और प्रदेश को जोड़ना'

जाट नेता राकेश टिकैत के यूपी के सहारनपुर और मेरठ डिवीजन को हरियाणा में जोड़े जाने के बयान पर केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी ने पलटवार करते हुए कहा कि मेरठ डिवीजन और सहारनपुर डिवीजन का यूपी में अपना अलग महत्व है. किसी अन्य प्रदेश में इसको जोड़े जाने की बात करना सही नहीं है और वह इस बात से सहमत नहीं है.

PM ने बढ़ाया देश का गौरव

केंद्रीय राज्य मंत्री जयंत चौधरी ने पीएम नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा को लेकर कहा कि PM के US दौरे के बाद भारत और US के बीच कैंसर को लेकर जो MOU हुआ है. पीएम और जो बाइडन की मुलाकात से भारत व अमेरिका के रिश्ते मजबूत होंगे, कैंसर को लेकर भारत में कोई डाटा नहीं है. इस पर काम करने की आवश्यकता है, पीएम ने भारत का गौरव बढ़ाया है.

वन नेशन वन इलेक्शन पर बोलें जयंत चौधरी

वन नेशन वन इलेक्शन पर RLD नेता जयंत चौधरी ने कहा कि देश नहीं जानता यह रूपरेखा क्या है, इसको लागू करने में बहुत पेचीदगी है. सदन में मसौदा जब तैयार होकर आएगा तो इसमें संसोधन करना पड़ेगा, अभी इस पर बात करना बहुत जल्दबाजी है.

कैबिनेट ने पूर्व राष्ट्रपति द्वारा तैयार मसौदे पर मुहर लगाई है, जनता के हित में जो होता है कैबिनेट उस पर ही फैसले लेती है, देश के सामने इस पर चर्चा होनी है.

राजकीय आईटीआई बिजनौर में 24 सितंबर को कौशल महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. इसी तरह राजस्थान के भरतपुर में 18 और 19 नवंबर 2024 को कौशल महोत्सव का आयोजन किया जाएगा. जिसके माध्यम से युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में तेंदुए का खौफ, उदयपुर में हमले के बाद अब झुझुनूं-नीमकाथाना में भी दिखा तेंदुआ

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सीएम भजनलाल ने जाने-अनजाने में हुई गलतियों के लिए मांगी माफी, जैन हॉस्टल को जमीन देने का किया वादा
जयंत चौधरी ने राकेश टिकैत के बयान पर किया पलटवार, वन नेशन वन इलेक्शन पर भी कही ये बड़ी बात
two boy gang raped Minor girl in Dholpur case registered
Next Article
धौलपुर: खेत में शौच करने गई नाबालिग लड़की से गैंगरेप, गांव के ही 2 लड़कों ने की दरिंदगी
Close