विज्ञापन
Story ProgressBack

भगवा ध्वज हाथों में थाम राम भजनों पर जमकर थिरके विदेशी पर्यटक, शेखावत और उजियारड़ा भी राम भक्ति में डूबे

जोधपुर में रामनवमी के अवसर पर अलग ही रंग में लोग दिखे. जहां विदेशी पर्यटक राम भजन पर थिड़के, वहीं शेखावत और उजियारड़ा राम मय दिखे.

Read Time: 3 min
भगवा ध्वज हाथों में थाम राम भजनों पर जमकर थिरके विदेशी पर्यटक, शेखावत और उजियारड़ा भी राम भक्ति में डूबे

Ram Navami: देश भर में रामनवमी का पर्व पूरे उत्साह और हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया. जबकि राजस्थान की सांस्कृतिक राजधानी जोधपुर भी इस बार की रामनवमी में राम मय रंग के रंग में रंगी नजर आई. 22 जनवरी को अयोध्या में भव्य राम लल्ला के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद इस बार की पहली रामनवमी जोधपुर में ऐतिहासिक रूप में मनाई गई. सुबह से ही शहर के विभिन्न राम मंदिरों में कहीं धार्मिक कार्यक्रम और अनुष्ठान भी हुए. 

इसके साथ ही विश्व हिंदू परिषद की ओर से गठित रामनवमी महोत्सव समिति की द्वारा विशाल शोभायात्रा भी निकाली गई घंटाघर से आरंभ हुई. इस शोभायात्रा में 300 से अधिक विभिन्न झांकियां के साथ 500 वर्षों के संघर्ष को भी झांकियां और शोभायात्रा के द्वारा आकर्षक तरीके से प्रदर्शित भी किया गया. इस यात्रा में विदेशी पर्यटक भी शामिल हुए.

एक लाख से अधिक लोगों को वितरित किया गया अयोध्या का प्रसाद

वहीं वीएचपी द्वारा अयोध्या के राम मंदिर से लाया गया प्रसाद भी इस बार की रामनवमी पर जोधपुर में एक लाख से अधिक लोगों को वितरित किया गया जोधपुर में पिछले एक पखवाड़े से रामोत्सव के रूप मै रामनवमी का पर्व मनाया जा रहा है. शोभायात्रा में विदेशी पर्यटकों पर भी राम भक्ति में डूबे नजर आए हाथों में भगवा ध्वज थामे विदेशी पर्यटक भी राम भजनों पर थिरकते नजर आए.

चुनावी माहौल में रामनवमी का अलग रंग 

चुनावी माहौल के बीच इस बार की रामनवमी पर दोनों ही राजनीतिक दलों के प्रत्याशी भी राम भक्त के रंग में रंगे नजर आए विश्व हिंदू परिषद की ओर से घंटाघर पर बनाए गए मंच पर सबसे पहले भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह अपनी पत्नी के साथ पहुंचे इस दौरान विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. वहीं उसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह भी विश्व हिंदू परिषद के मंच पर अपने कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे. जहां विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों ने कांग्रेस प्रत्याशी का भी दुपट्टा ओढ़ा कर स्वागत किया. रामनवमी के इस पर अपनायत की नगरी जोधपुर भी अयोध्या की भांति रामनगरी के रूप में रंगी नजर आई.

य़ह भी पढ़ेंः देश का एक मात्र राम मंदिर जहां सबसे अलग है भगवान राम की प्रतिमा, जानें 200 साल पुराने मंदिर का इतिहास

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close