विज्ञापन

RAS Transfer List: कांग्रेस अध्यक्ष डोटासरा की बहू को मिला अहम पद, 3 मंत्रियों के सेक्रेटरी और SA भी बदले गए

राजस्थान में गोविंद सिंह डोटसरा की बहू प्रतिभा डोटसरा को नई जिम्मेदारी मिलने के साथ ही राजस्थान सरकार के 3 मंत्रियों के स्पेशल असिस्टेंट और प्राइवेट सेक्रेटरी भी बदले गए हैं.

RAS Transfer List: कांग्रेस अध्यक्ष डोटासरा की बहू को मिला अहम पद, 3 मंत्रियों के सेक्रेटरी और SA भी बदले गए
फाइल फोटो

Rajasthan News: IAS के बाद 368 RAS अधिकारियों के तबादलों के जरिए CM भजनलाल शर्मा ने प्रदेश में प्रशासनिक बेड़े में फेर-बदलकर कर दिया है. इस लिस्ट के जरिए प्रदेश में सरकार ने ख़ाली पड़े 140 पदों को भर दिया गया है. वहीं फेर-बदल के बीच एक नाम प्रतिभा डोटासरा का भी सामने आया है, जो कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की पुत्रवधू हैं. सरकार बदलने के बाद मनमाफिक पोस्टिंग नहीं मिलने के चलते प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की पुत्रवधू प्रतिभा डोटासरा छुट्टी पर चली गई थी.

अवकाश से लौटने के बाद उनको इस सरकार में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी देते हुए आमेर विकास प्रबंधन प्राधिकरण के अतिरिक्त अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद पर नियुक्ति दी गई है.

राजस्थान के 3 मंत्रियों के सेक्रेटरी और SA

सूची में कुछ बड़े बदलाव की बात की जाए तो राजस्थान सरकार के 3 मंत्रियों के स्पेशल असिस्टेंट और प्राइवेट सेक्रेटरी भी बदले गए हैं. सूची में नरेश कुमार मालव को अतिरिक्त आयुक्त आबकारी के पद पर लगाया गया है. मालव इससे पहले सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री अविनाश गहलोत के SA पद पर तैनात थे.

राजस्व राज्यमंत्री विजय सिंह चौधरी के निजी सचिव रोहित कुमार का भी तबादला कर दिया गया है. रोहित कुमार अविनाश गहलोत के निजी सचिव होंगे. इसके अलावा राज्य मंत्री KK बिश्नोई के स्पेशल असिस्टेंट का तबादला भी कोटा नगर निगम आयुक्त के पद पर कर दिया गया है. 

140 खाली पदों पर की गई तैनाती

राजस्थान में खाली पड़े 140 पदों को भरने से प्रदेश में सरकार की योजनाओं को धरातल पर उतारने में तेजी आएगी. विधानसभा उपचुनाव से पहले 110 से ज्यादा अधिकारियों को फील्ड में लगाने से सरकार का मेंडेट लागू करने में भी बड़ी मदद मिल पाएगी. 

ये भी पढ़ें- बाड़मेर में पहली बार 2 लेडी अफसर संभालेंगी जिले की कमान, टीना डाबी का साथ देंगी ADM हरितीमा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Vande Bharat Train: राजस्थान में कितनी वंदे भारत एक्सप्रेस, किन शहरों से जाती हैं
RAS Transfer List: कांग्रेस अध्यक्ष डोटासरा की बहू को मिला अहम पद, 3 मंत्रियों के सेक्रेटरी और SA भी बदले गए
man gets life imprisonment for rape of her 5 years minor daughter after his wife death in  baran
Next Article
पत्नी की हुई मौत तो 5 साल की बेटी को बनाया हवस का शिकार, पिता को आजीवन कारावास
Close