विज्ञापन

बाड़मेर में पहली बार 2 लेडी अफसर संभालेंगी जिले की कमान, टीना डाबी का साथ देंगी ADM हरितीमा

बाड़मेर में पहली बार दो महिला अधिकारी जिले की कमान संभालने जा रही हैं. इसमें टीना डाबी डीएम तो हरितीमा एडीएम के पद पर अपनी सेवा देंगी.

बाड़मेर में पहली बार 2 लेडी अफसर संभालेंगी जिले की कमान, टीना डाबी का साथ देंगी ADM हरितीमा
बाड़मेर पहुंची IAS टीना डाबी

Rajasthan News: कार्मिक विभाग ने शुक्रवार सुबह 108 IAS और शाम 386 IRS अधिकारियों की जंबो ट्रांसफर लिस्ट जारी की हैं. IAS लिस्ट में 7 महीने पूर्व बाड़मेर जिला कलेक्टर लगाएं गए IAS अधिकारी निशांत जैन को जयपुर विकास प्राधिकरण में सचिव लगाया गया है. उनकी जगह 2015 बैच की टॉपर रहीं और प्रदेश की सबसे चर्चित IAS अधिकारी टीना डाबी को बाड़मेर जिला कलेक्टर की जिम्मेदारी दी गई हैं.

यह पहला मौका है जब बाड़मेर जिला कलेक्टर और अतिरिक्त जिला कलेक्टर पद पर एक दो महिला अधिकारियों को लगाया गया है.

शाम होते होते कार्मिक विभाग ने 386 RAS अधिकारियों की जंबो ट्रांसफर लिस्ट जारी की, जिसमें बाड़मेर अतिरिक्त जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह चुंडावत को बालोतरा अतिरिक्त जिला कलेक्टर लगाया गया है. उनकी जगह RAS अधिकारी हरीतीमा को बाड़मेर एडीएम पद पर लगाया हैं.

बाड़मेर की दूसरी महिला DM बनीं टीना डाबी

बता दे टीना डाबी 2015 बैच की टॉपर और प्रदेश की सबसे चर्चित IAS अधिकारी हैं. 2022 में जैसलमेर जिला कलेक्टर के पद पहली बार फील्ड पोस्टिंग मिली थी, जैसलमेर के बाद उन्हें बाड़मेर जिला कलेक्टर लगाया गया है.

जैसलमेर में डाबी कई नवाचारों के लिए चर्चा में थी और सोशल मीडिया पर इनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है उनके परिवार में उनकी छोटी बहन रिया डाबी और पति प्रदीप गवांडे IAS अधिकारी है और शुक्रवार को जारी लिस्ट में उनके पति को प्रदीप गवांडे जालौर जिला कलेक्टर लगाया गया हैं.

आपको बता दें की इससे पूर्व IAS वीणा प्रधान पहली बार बाड़मेर जिला कलेक्टर के पद रहने वाली महिला थी. फिलहाल शनिवार को टीना डाबी बाड़मेर जिला कलेक्टर का कार्यभार ग्रहण करेंगी.

पहली महिला ADM 

RAS लिस्ट में बाड़मेर एडीएम के रूप में लगाई गई सुश्री हरितीमा पहली महिला एडीएम हैं यह पहला मौका है जब बाड़मेर जिले के दो बड़े शीर्ष पदों महिला अधिकारियों को लगाया हैं.

बाड़मेर जिले कई एसडीएम बदलें

शुक्रवार देर शाम को जारी हुई RAS अधिकारियों ट्रांसफर सूची में बाड़मेर उपखंड अधिकारी समुंद्र सिंह भाटी को बाड़मेर से आबुरोड लगाया गया है. उनकी जगह आबूरोड से वीरमाराम को बाड़मेर एसडीएम लगाया गया हैं. तहसीलदार सेवा से प्रमोट होकर आएं हीरसिंह चारण को शिव और कालूराम कुम्हार को धोरीमन्ना एसडीएम बद्रीनारायण को सेड़वा और भवानी सिंह को चौहटन एसडीएम लगाया गया हैं.

ये भी पढ़ें- Rajasthan News: अतिक्रमण पर हुई कार्रवाई तो पत्थर लेकर अधिकारियों को मारने दौड़े लोग

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Vande Bharat Train: राजस्थान में कितनी वंदे भारत एक्सप्रेस, किन शहरों से जाती हैं
बाड़मेर में पहली बार 2 लेडी अफसर संभालेंगी जिले की कमान, टीना डाबी का साथ देंगी ADM हरितीमा
man gets life imprisonment for rape of her 5 years minor daughter after his wife death in  baran
Next Article
पत्नी की हुई मौत तो 5 साल की बेटी को बनाया हवस का शिकार, पिता को आजीवन कारावास
Close