विज्ञापन
Story ProgressBack

Ravindra Bhati Divyesh Anand Meet: कौन हैं दिव्येश आनंद जिससे मुलाकात के बाद रविंद्र भाटी पर लग रहा भारत विरोधी ताकतों से फंड लेने का आरोप

Ravindra Bhati Divyesh Anand Meet: राजस्थान की सबसे बड़ी लोकसभा सीट बाड़मेर से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे शिव विधायक रविंद्र भाटी पर भारत विरोधी विदेशी ताकतों से फंडिंग लेने का सनसनीखेज आरोप लगा है. इस आरोप के पीछे रविंद्र भाटी की दिव्येश आनंद से हुई मुलाकात को कारण बताया जा रहा है. आइए जानते है कौन है दिव्येश आनंद.

Ravindra Bhati Divyesh Anand Meet: कौन हैं दिव्येश आनंद जिससे मुलाकात के बाद रविंद्र भाटी पर लग रहा भारत विरोधी ताकतों से फंड लेने का आरोप
Ravindra Bhati Divyesh Anand Meet: रविंद्र भाटी की इसी तस्वीर को लेकर उनपर भारत विरोधी विदेशी ताकतों से फंड लेने का आरोप लग रहा है.

Ravindra Bhati Divyesh Anand Meet: बाड़मेर लोकसभा सीट (Barmer Lok Sabha Seat) से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे शिव विधायक रविंद्र भाटी (Ravindra Bhati) पर भारत विरोधी विदेशी ताकतों (Anti-India foreign forces) से फंडिंग लेने का हैरान करने वाला आरोप लगा है. इस आरोप के पीछे रविंद्र भाटी की दिव्येश आनंद (Divyesh Anand) से हुई मुलाकात को कारण बताया जा रहा है. रविंद्र भाटी की दिव्येश आनंद के साथ वाली तस्वीर के साथ सोशल मीडिया पर यह आरोप लगाया जा रहा है. भाटी ने इस आरोप का खंडन किया है.

एक दिन पहले NDTV से हुई खास बातचीत में भाटी ने विदेशी फंडिग के आरोपों पर साफ कहा, "आपके (BJP) पास कई सारी एजेंसी हैं. आप जिस एजेंसी से चाहो जांच करा लो. या फिर हमारे यहां एक और सिस्टम है. मंदिर में जो ज्योत जलती है उसे हाथों में लिया जाता है. मैं ज्योत हाथ में लेने को तैयार हूं. सवाल उठाने वाले लोग भी हाथ में ज्योत लेकर बोले." भाटी के कहने का मतलब यह था कि फंडिंग की बात पर मैं अग्निपरीक्षा से गुजरने को तैयार हूं.

विधायक बनने के बाद फरवरी में लंदन दौरे पर गए थे भाटी

भाटी पर लग रहे इस आरोप की रविंद्र भाटी पर देश विरोधी विदेशी ताकतों से फंडिग लेने का यह आरोप बीते दो-तीन दिन से लगाया जा रहा है. इस आरोप के पीछे भाटी की लंदन दौरे के दौरान एक शख्स से हुई मुलाकात को आधार बताया जा रहा है. दरअसल पिछले साल रविंद्र सिंह भाटी ने बाड़मेर की शिव विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़कर विधायक बनने के बाद फरवरी में लंदन की यात्रा पर गए थे.

वेस्टमिंस्टर विश्वविद्यालय के रीडर दिब्येश आनंद से की थी मुलाकात

लंदन यात्रा के दौरान रविंद्र भाटी ने वेस्टमिंस्टर विश्वविद्यालय में सेंटर फॉर द स्टडी ऑफ डेमोक्रेसी से अंतरराष्ट्रीय संबंधों के रीडर और प्रोफेसर दिब्येश आनंद (Divyesh Anand), एनपी बॉब ब्लैकमैन समेत कई चर्चित लोगों से मुलाकात की थी और इन तस्वीरों को भाटी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म शेयर भी की थी.

भाटी के लोकसभा चुनाव में निर्दलीय ताल ठोकने के बाद उनके लंदन दौरे के 2 महीने बाद उनके विरोधियों ने उन्हें घेरने के लिए दिब्येश आनंद के साथ मुलाकात और मुलाकात के फोटो पर सवाल उठाते हुए उनके देश विरोधी ताकतों का समर्थन करने और उनके चुनाव में ऐसे लोगों फंडिग लेने के आरोप लगा रहे है.

कौन हैं दिव्येश आनंद जिससे मुलाकात पर हो रहा बवाल

दिव्येश आनंद यूके के लंदन में वेस्टमिंस्टर विश्वविद्यालय में सेंटर फॉर द स्टडी ऑफ डेमोक्रेसी में अंतरराष्ट्रीय संबंधों के रीडर है. भारत के जम्मू कश्मीर को लेकर दिव्येश आनंद की विचारधारा को लेकर उन पर अलगाववादी एक्टिविस्ट के आरोप लगते आ रहे हैं उनकी पत्नी निराशा कॉल पर भी कई बार ISI के लिए काम करने के आरोप लगे है.

अब दिव्येश आनंद के साथ रविंद्र भाटी की पुरानी तस्वीर को ट्वीटर पर साझा कर उन्हें देशद्रोही बताया जा रहा है. इसको लेकर भाटी के समर्थकों में बीजेपी और ऐसी पोस्ट करने वालों के खिलाफ नाराजगी है.

भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी ने कहा मुलाकात को कहा दुर्भाग्यपूर्ण

रविंद्र सिंह भाटी के समर्थक भाजपा पर उन्हें देशद्रोही बताने के आरोप लग रही है किसी को लेकर बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि जो कुछ सोशल मीडिया पर चल रहा है वह जनता के सामने है यदि इस तरह के बातें सच है तो इससे बड़ी शर्म की बात कुछ हो नहीं सकती और ऐसे देशद्रोही लोग जो देश को तोड़ने की बात करते हैं ऐसे लोगों से मुलाकात बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है.

यह भी पढ़ें - रविंद्र भाटी को भारत विरोधी विदेशी ताकतों से मिल रही फंडिग? लंदन दौरे की तस्वीर से मचा बवाल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
किरोड़ी लाल मीणा के लिए सीएम भजनलाल को लिखा खून से पत्र, कहा- 'राजस्थान को उनकी जरूरत है'
Ravindra Bhati Divyesh Anand Meet: कौन हैं दिव्येश आनंद जिससे मुलाकात के बाद रविंद्र भाटी पर लग रहा भारत विरोधी ताकतों से फंड लेने का आरोप
Sawai Madhopur Mother hanged her 6 year old son then she hanged herself
Next Article
Rajasthan: पहले 6 साल के बेटे को फांसी पर लटकाया, फिर खुद भी फंदे पर झूलकर तड़प-तड़प कर दे दी जान
Close
;