विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: रविंद्र सिंह भाटी ने BJP का ऑफर ठुकराया? आज बड़ा ऐलान संभव, 'मिशन-25' पर खतरा!

Lok Sabha Elections 2024: अगर आज रविंद्र सिंह भाटी सर्व समाज की बैठक के बाद निर्दलीय लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान करते हैं तो ये बीजेपी के मिशन-25 के लिए खतरे की घंटी होगी.

Rajasthan Politics: रविंद्र सिंह भाटी ने BJP का ऑफर ठुकराया? आज बड़ा ऐलान संभव, 'मिशन-25' पर खतरा!
शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी.

Rajasthan News: भारतीय जनता पार्टी (BJP) से बागी होकर राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Election 2023) जीतने वाले शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी (Ravindra Singh Bhati) आज लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) में उतरने को लेकर बड़ा ऐलान कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें बीजेपी से भी ऑफर मिला है, लेकिन सीएम के मुलाकात के बाद भी उन्होंने स्पष्ट जवाब नहीं दिया है. इसी बीच उन्होंने आज सर्व समाज की बड़ी बैठक बुलाई है, जिसको लेकर कहा जा रहा है कि वे इस बैठक के बाद निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान कर सकते हैं.

भाटी के पास समर्थकों का जत्था

बाड़मेर-जैसलमेर सीट (Barmer-Jaisalmer Lok Sabha Constituency) पर रविंद्र सिंह भाटी की अच्छी पकड़ है. यही वजह है कि बीजेपी से अलग होने के बाद जब विधानसभा चुनाव में शिव सीट से उन्होंने चुनाव लड़ा तो उनके आसपास भी कोई नहीं दिखा. भाटी ने उनके खिलाफ खड़े हुए फतेह खान को 3950 वोटों से हरा दिया. भाटी के पास समर्थकों का बड़ा जत्था है, जिसे बीजेपी भी भांप चुकी है. यही वजह है कि रविंद्र सिंह भाटी से मुलाकात कर सीएम भजन लाल शर्मा ने इसे सुलझाने की कोशिश की थी, लेकिन इस पर बात बनते नहीं दिखी. राजस्थान के सियासी गलियारों में चर्चा यह भी है कि विधानसभा चुनाव के दौरान टिकट ने मिलने के कारण जो चोट रविंद्र सिंह भाटी के स्वाभिमान को लगी है, उसकी भरपाई के लिए शर्तों पर सहमति नहीं बन पाई है, इसी कारण उन्होंने बीजेपी में जाने के ऑफर पर अपना जवाब होल्ड कर दिया है, और आज सर्व समाज की बैठक बुलाई है. 

बीजेपी के मिशन-25 को खतरा

आज सभी की नजरें रविंद्र सिंह भाटी द्वारा लिए जाने वाले फैसले पर टिकीं हैं कि क्या वे भाजपा में शामिल हो जाएंगे? या अपने समर्थकों और जनता के फैसले को सर्वोपरि रखते हुए बीजेपी का ऑफर ठुकरा कर निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान करेंगे? भाटी जो भी फैसला लेंगे, आज जनता के सामने रख दिया जाएगा. क्योंकि उन्होंने खुद होली के तुरंत बाद इस पर जवाब देने की बात कही थी. बीते कुछ दिन इस चर्चा ने भी काफी जोर पकड़ा था कि शिव विधायक किसी भी वक्त भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं. लेकिन कहा जा रहा है कि भाटी के समर्थक उनके भाजपा ज्वाइन करने के फैसले का विरोध कर रहे हैं और वे चाहते हैं कि भाटी विधानसभा चुनाव की भाती इस बार लोकसभा चुनाव में निर्दलीय खड़े होकर जीत हासिल करें. अब अगर रविंद्र भाटी चुनाव लड़ने का फैसला करते हैं तो बीजेपी के लिए यह सीट खतरे में आ जाएगा. क्योंकि बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर बीजेपी से कैलाश चौधरी मैदान में हैं.

ये भी पढ़ें:- होली के फुहारों की बाद राजस्थान में आज बढ़ेगी गर्मी, इतना बढ़ सकता है पारा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: CID अफसर खड़क सिंह सस्पेंड, विधवा महिला से बनाया शारीरिक संबंध; फिर रची खौफनाक साजिश
Rajasthan Politics: रविंद्र सिंह भाटी ने BJP का ऑफर ठुकराया? आज बड़ा ऐलान संभव, 'मिशन-25' पर खतरा!
Kirori Lal Meena waiting for call from Delhi visit Sawai Madhopur after resigns
Next Article
Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा को दिल्ली से बुलावे का इंतजार, सवाई माधोपुर में कही ये बड़ी बात
Close
;