REET पेपर लीक में ED की बड़ी कार्रवाई, शेर सिंह की महिला मित्र की 1 करोड़ की संपत्ति कुर्क

REET Paper Leak Case: रीट पेपर लीक मामले में अब तक 131 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है. अब बुधवार को शेर सिंह मीणा की महिला मित्र की 1 करोड़ की संपत्ति कुर्क की गई.

Advertisement
Read Time: 2 mins
R

REET Paper Leak Case: राजस्थान में रीट पेपर लीक मामले में बुधवार को ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जयपुर में अनिता मीणा की एक करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है. इससे पहले रीट पेपर लीक मामले में गिरफ्तार रामकृपाल मीणा और प्रदीप पराशर के खिलाफ कुर्क की कार्रवाई की है. ईडी ने दोनों लोगों से 26 लाख से ज्यादा की संपत्ति कुर्क की है.

अब तक मामले में 131 गिरफ्तारी

अनिता रीट पेपर लीके मामले के आरोपी शेर सिंह मीणा की महिला मित्र हैं. अनिता मीणा की जांच एजेंसी ने जयपुर स्थित जमीन को जब्त किया गया है. अब तक मामले में 131 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है. बता दें कि वर्ष 2021 में रीट भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था. इस परीक्षा पर कई सवाल उठे थे जिसकी जांच एसओजी ने की और बताया कि स्ट्रांग रूम से पर्चा आउट हुआ है.

प्रदीप पराशर और राम कृपाल मीणा की संपत्ति जब्त

ऐसे में शिक्षा संकुल के स्ट्रांग रूम के कोऑर्डिनेटर प्रदीप पाराशर से एसओजी ने पूछताछ भी की थी, लेकिन अब इस मामले में ईडी ने प्रदीप पाराशर को गिरफ्तार कर तीन दिन के रिमांड पर ले लिया था. इसके अलावा 13 सितंबर को प्रदीप पराशर और राम कृपाल मीणा के 4 बैंक अकाउंट को खंगाला गया जिससे 10 लाख 89 हजार 259 रुपये जब्त किए गए हैं.

यह भी पढे़ं- 

REET 2022 में हुई थी फर्जी भर्ती, पकड़े जाने पर शिक्षिका ने खोला पटवारी का राज, तीन और शिक्षकों पर मुकदमा दर्ज

Advertisement

Rajasthan: डमी परीक्षार्थी को बिठाकर नौकरी पाया शिक्षक गिरफ्तार, पुलिस ने अब तक 18 आरोपी पकड़े