विज्ञापन
Story ProgressBack

भाजपा प्रत्याशी राम स्वरूप कोली का रिपोर्ट कार्ड! धौलपुर-बयाना संसदीय सीट पर लगाएंगे हैट्रिक?

Dholpur-Bayana Seat: 2004 में धौलपुर-बयाना सीट से बीजेपी उम्मीदवार रामस्वरूप कोली ने जीत हासिल की थी. इसके बाद उन्हें लोकसभा का प्रत्याशी नहीं बनाया गया. 2018 में कोली को विधानसभा का टिकट दिया गया था, लेकिन वो चुनाव हार गए. अब उन्हें 2024 में एक बार और मौका दिया गया है.

Read Time: 4 min
भाजपा प्रत्याशी राम स्वरूप कोली का रिपोर्ट कार्ड! धौलपुर-बयाना संसदीय सीट पर लगाएंगे हैट्रिक?
बीजेपी प्रत्याशी रामस्वरूप कोली (फाइल फोटो)

Lok Sabha 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान आगामी 19 अप्रैल को है. 19 अप्रैल को ही सीएम भजनलाल शर्मा के गृहनगर भरतपुर लोकसभा सीट पर मतदान होना है. दो बार के सांसद रामस्वरूप कोली को भाजपा ने एक बार मैदान में लोकसभा का प्रत्याशी बनाया. 2024 लोकसभा चुनाव में रामस्वरूप कोली हैट्रिक पर हैं.

2004 में धौलपुर-बयाना सीट से बीजेपी उम्मीदवार रामस्वरूप कोली ने जीत हासिल की थी. इसके बाद उन्हें लोकसभा का प्रत्याशी नहीं बनाया गया. 2018 में कोली को विधानसभा का टिकट दिया गया था, लेकिन वो चुनाव हार गए. अब उन्हें 2024 में एक बार और मौका दिया गया है.

भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप कोली को 10 में से दिए आठ नंबर

2004 से 2009 तक सांसद रहे रामस्वरू कोली का कार्यकाल बेहतर था और संसदीय क्षेत्र के वीरेंद्र सिंह ने भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप कोली को 10 में से आठ नंबर देते हुए कहते हैं कि वो अगर विजयी होते हैं तो भरतपुर का पुरजोर तरीके से विकास करें. महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दे पर लोगों को राहत दिलवाने का काम करें.

वोटर स्थानीय प्रत्याशी नहीं, बल्कि मोदी चेहरे पर वोट करेंगे?

स्थानीय मतदाता राजेंद्र सिंह की बात करें तो उन्होंने बताया कि रामस्वरूप कोहली से यही उम्मीद है कि अगर वह चुने जाते हैं तो क्षेत्र का विकास करें. हालांकि उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि भरतपुर में इस बार लोग स्थानीय प्रत्याशी नहीं, बल्कि मोदी चेहरे पर वोट करेंगे. उन्होंने रामस्वरूप कोली को 10 में से 5 नंबर दिए.

Latest and Breaking News on NDTV

इस चुनाव में इन मुद्दों को लेकर वोट करेंगे भरतपुर के मतदाता

भरतपुर के मतदाताओं को इस बार भाजपा प्रत्याशी से कई उम्मीदें हैं. इनमें सुजान गंगा नहर का जीर्णोद्धार, शहर में जलभराव की समस्या, पीएनटी का निर्माण,भरतपुर और डीग को एनसीआर से क्षेत्र से बाहर निकलना प्रमुख है. शहर में नए उद्योग स्थापित हो, व्यापार और पर्यटन को बढ़ावा मिले ताकि युवाओं को रोजगार मिले.

राम स्वरूप के कार्यकाल से आधे लोग खुश हैं तो आधे नाखुश 

लंबे समय से RSS से जुड़े रामस्वरूप कोली पिछले दोनों कार्यकाल रिपोर्ट कार्ड ज्यादा अच्छा नहीं है, लेकिन सीएम भजनलाल शर्मा का गृहनगर होने के नाते रामस्वरूप कोली की स्थिति मजबूत दिख रही है. रिपोर्ट कार्ड की बात करें तो राम स्वरूप को दोनों संसदीय कार्यकाल से आधे लोग खुश हैं तो आधे नाखुश है.

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: Twitter@BhajanlalBjp

रामस्वरुप कोली को रिपोर्ट कार्ड में मिले हैं महज 50% मार्क्स

भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप कोली का रिपोर्ट कार्ड ज्यादा अच्छा नहीं है, क्योंकि उन्हें 50 फीसदी ही मार्क्स मिल पाए हैं. यानी आधे लोग ही उनके कामों से खुश हैं, जबिक आधे नाखुश हैं. हालांकि लोगों को उनके अगले कार्यकाल से उम्मीद है. भरतपुर के लोग इस बार गुंडागर्दी, महंगाई ,बेरोजगारी कम करने और पर्यटन और उद्योग धंधे को लेकर वोट करेंगे.

जितनी उम्मीद थी, पिछले कार्यकाल में उन पर खरे नहीं उतर पाए थे

नाहर सिंह ने बताया कि 2004 में रामस्वरूप कोहली सांसद रहे थे और अब भाजपा के प्रत्याशी हैं, उनका कार्यकाल तो अच्छा रहा था लेकिन जितनी उम्मीद थी उन पर खरे नहीं उतर पाए थे. अगर वह विजय होते हैं तो उनसे उम्मीद है कि महंगाई और बेरोजगारी को लेकर राहत प्रदान करे. फिलहाल उनके लिए 10 में से दो नंबर देने की बात कही.

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: ANI

महंगाई, बेरोजगारी, गुंडागर्दी और भ्रष्टाचार जैसे मुद्दे पर करेंगे वोट

वासुदेव पराशर ने बताया कि रामस्वरूप कोली 2004 में सांसद रहे का कार्यकाल सामान्य रहा था. उन्होने कहा कि महंगाई, बेरोजगारी, गुंडागर्दी और भ्रष्टाचार आदि जैसे मुद्दे सभी के सामान्य मुद्दे हैं, जिसको लेकर के वह वोट करेंगे. वासुदेव ने रामस्वरूप कोली को सिर्फ पासिंग मार्क्स ही दिए.

स्थानीय वोटर को भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप कोली से है उम्मीद 

एक अन्य स्थानीय वोटर राजेंद्र कुमार ने बताया कि उन्हें रामस्वरूप कोली से काफी उम्मीद है. उन्होने बताया कि उन्हें उम्मीद है कि वह क्षेत्र का विकास करेंगे और लोगों को महंगाई बेरोजगारी से राहत दिलाने के लिए काम करेंगे. हालांकि रामस्वरूप कोली के पिछले कार्यकाल को देखते हुए 10 में से चार ही नंबर दिए हैं.

ये भी पढ़ें-कांग्रेस या भाजपा? पहले चरण में किसका पलड़ा भारी, यहां है 12 लोकसभा सीटों का पूरा कच्चा चिट्ठा?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close