विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Elections 2024: मुस्लिमों को आरक्षण संविधान के खिलाफ, विपक्ष के नेता कुर्ते पर पहनते हैं जनेऊः भजनलाल शर्मा

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि इंडी गठबंधन और तृणमूल कांग्रेस ने तुष्टिकरण की सभी पराकाष्ठाएं पार कर पिछड़े वर्ग के आरक्षण का हक मुस्लिम जातियों को देने का महापाप किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के हाईकमान परिवारवाद के प्रतीक हैं.

Lok Sabha Elections 2024: मुस्लिमों को आरक्षण संविधान के खिलाफ, विपक्ष के नेता कुर्ते पर पहनते हैं जनेऊः भजनलाल शर्मा
लखनऊ में मीडिया को संबोधित करते राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा.

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए देश के अलग-अलग राज्यों में राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की सभाएं, रैली, रोड-शो आयोजित हो रही है. इस कड़ी में राजस्थान सीएम गुरुवार को यूपी पहुंचे. जहां उन्होंने राजधानी लखनऊ में प्रेस कॉफ्रेंस करने के साथ-साथ देवरिया में भाजपा प्रत्याशी के लिए युवा सम्मेलन में शिरकत की. इस दौरान सीएम ने विपक्षी दलों पर हमला करने के साथ-साथ मुस्लिम के आरक्षण पर भी बड़ी बात की. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि इंडी गठबंधन और तृणमूल कांग्रेस ने तुष्टीकरण की सभी पराकाष्ठाएं पार कर पिछड़े वर्ग के आरक्षण का हक मुस्लिम जातियों को देने का महापाप किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के हाईकमान परिवारवाद के प्रतीक हैं, जिन्होंने केवल परिवारजनों की राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति के लिए कार्यकर्ताओं और नेताओं के सपनों को छीना है. 

बंगाल के ओबीसी आरक्षण मुद्दे पर बोले भजनलाल

मुख्यमंत्री ने उत्तरप्रदेश के लखनऊ बीजेपी कार्यालय पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 118 मुस्लिम जातियों को अन्य पिछड़ा वर्ग में शामिल कर इन्हें असंवैधानिक रूप से आरक्षण देने का पाप किया है. कलकत्ता हाइकोर्ट ने ऐतिहासिक निर्णय देते हुए 2010 से 2024 तक मुसलमानों को जारी सभी ओबीसी प्रमाणपत्रों को रद्द कर दिया है. 

मुस्लिमों को धर्म आधारित आरक्षण संविधान के खिलाफ

पीसी के दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा कि मुस्लिमों को धर्म आधारित आरक्षण संविधान के खिलाफ है. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी इस निर्णय को मानने से इन्कार कर लोकतंत्र और न्यायिक व्यवस्था की गरिमा को धूमिल करने का काम कर रही है. उनकी इस अराजकतावादी राजनीति का जवाब पश्चिम बंगाल की जनता लोकसभा चुनाव में दे रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने कर्नाटक में भी पिछडे़ वर्ग के आरक्षण में मुस्लिम जातियों को शामिल कर संविधान का अपमान किया है.  

विपक्ष के नेता कुर्ते पर जनेऊ पहनकर मंदिर जाते हैंः भजनलाल

सीएम ने कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के युवराज 2017 में उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों में गठबंधन कर मैदान में उतरे थे. जैसे ही नतीजे आए उन्होंने हथियार डाल दिए. इन लोकसभा चुनावों में भी इतिहास फिर दोहराया जाएगा और कांग्रेस के युवराज और समाजवादी प्रमुख को करारी हार मिलेगी. उन्होंने कहा कि 2014 में नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश में सभी क्षेत्रों के परिर्वतन आने के साथ ही राजनेताओं के व्यवहार में भी बड़ा बदलाव आया है. अब नेता कुर्ते के उपर जनेऊ पहनने और मंदिर जाने लग गए हैं. उत्तर प्रदेश की जनता लोकसभा चुनावों में मोदी-योगी के कार्यों पर ही मुहर लगा रही है. 

राहुल गांधी ने खुद स्वीकारा- कांग्रेस ने संविधान की धज्जियां उड़ाई

मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी ने स्वीकारा है कि कैसे उनकी दादी इंदिरा गांधी और पिता राजीव गांधी ने अपने प्रधानमंत्री के कार्यकाल में संविधान को  बदलकर इसकी मूल भावना की धज्जियां उड़ायीं. कांग्रेस का काला सच उनके नेता के मुंह से ही निकल गया है. शर्मा ने कहा कि डॉ. भीमराव अंबेडकर को कांग्रेस ने अपमानित और बीजेपी ने सम्मानित करने का कार्य किया है. वे जब कांग्रेस में शामिल थे तो पार्टी ने उन्हें टिकट देने से इन्कार कर दिया. चुनाव लड़ा तो कांग्रेस ने डॉ. अंबेडकर को हराने का प्रयास भी किया. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने ही उन्हें मान और सम्मान देने का कार्य किया है.

यह भी पढ़ें - राजस्थान CM भजनलाल शर्मा के रोड शो से दिल्ली में गरमाई सियासत, केजरीवाल से पूछ डाला ये सवाल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
फोन टैपिंग मामले में राजस्थान सरकार हुई सक्रिय, अशोक गहलोत को घेरने की बना रही यह रणनीति
Lok Sabha Elections 2024: मुस्लिमों को आरक्षण संविधान के खिलाफ, विपक्ष के नेता कुर्ते पर पहनते हैं जनेऊः भजनलाल शर्मा
4 soldiers including constable from Jhunjhunu martyred in Jammu and Kashmir's Dota, CM Bhajan Lal pays tribute
Next Article
Encounter in Doda: जम्मू-कश्मीर के डोडा में झुंझुनू के 2 जवान समेत 4 शहीद, सीएम भजनलाल ने दी श्रद्धांजलि
Close
;