Rajasthan: बारिश के पानी में डूबने से रिटायर्ड फौजी की मौत, सड़कों पर भरा है पानी

Rajasthan: अजमेर की सड़कों पर 2 से ढाई फीट तक पानी भरा है. नगर-निगम आयुक्त को भी कई बार समस्या के बारे में जानकरी दी. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan: अजमेर के वार्ड-54 के शक्ति नगर आम का तालाब इलाके में सोमवार रात करीब 11 बजे रिटायर्ड फौजी रमेश चंद्र की मौत हो गई. स्थानीय लोगों का आरोप है की क्षेत्र में बारिश का पानी भरा हुआ है. रिटायर्ड फौजी साइकिल पर सवार होकर यहां से गुजर रहा था, इस दौरान उसका संतुलन बिगड़ गया. वह नीचे गिर गया. 

लोगों को नहीं हुई जानकारी  

रात के अंधेरे में किसी स्थानीय लोगों को बुजुर्ग के पानी में गिरने की जानकारी नहीं मिली. हादसे की सूचना पर अजमेर नगर निगम के अधिकारी और स्थानीय पुलिस सहित स्थानीय पार्षद भी मौके पर पहुंचे. अलवर गेट थाना पुलिस ने मृतक के शव को जवाहरलाल नेहरू अस्पताल के मोर्चरी में रखवा दिया. आज परिजन की शिकायत के बाद मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा. 

सड़क पर भरा है बारिश का पानी 

थानीय पार्षद सुनील धानका ने आरोप लगाया कि बारिश का पानी क्षेत्र में लगातार भरा हुआ है. जिला प्रशासन को कई बार अवगत कराया गया. लेकिन, आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई, जिसकी वजह से एक बुजुर्ग की मौत हो गई. 

 सड़कों में भरा है ढाई फीट पानी

अजमेर की सड़कों पर दो से ढाई फीट तक पानी भरा हुआ है. नगर निगम आयुक्त को भी कई बार इस समस्या के बारे में जानकारी दी गई. उन्होंने भी समाधान का प्रयास नहीं किया. अलवर गेट थाना प्रभारी श्याम सिंह के अनुसार, बुजुर्ग की मौत प्रथम दृष्टया पानी में डूबने से मानी जा रही है. मौत के असली कारण का पता शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा. 

Advertisement

पंप का डीजल खत्म होने का आरोप

स्थानीय क्षेत्रवासीय और पार्षद का आरोप है कि नगर निगम बारिश का पानी निकालने के लिए एक पंप लगाया गया था, जिसमें डीजल खत्म होने के चलते वह बंद हो गया. उसके बाद प्रशासन के अधिकारियों ने भी मौके पर पहुंचकर सुध नहीं ली. अगर रेगुलर पंप से पानी की निकासी होती रहती तो शायद यह हादसा नहीं होता.

यह भी पढ़ें: जोधपुर से फ्लाइट में बैठकर आज 1 हफ्ते के लिए मुंबई जाएगा आसाराम, 24 घंटे पुलिस करेगी निगरानी

Advertisement