SI भर्ती परीक्षा रद्द होगी या नहीं? 10 अक्टूबर को होगा फैसला, मंत्री जोगाराम पटेल का बड़ा बयान

SI भर्ती परीक्षा-2021 की समीक्षा के लिए 6 सदस्यीय समिति की पहली बैठक हुई. समिति के संयोजक मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा कि यह मामला बहुत ही कलंकित करने वाला है. डमी कैंडिडेट भर्ती परीक्षाओं में बैठे और आरपीएससी सदस्य की संलिप्तता पाई गई है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

SI Exam Paper Leak Case: राजस्थान एसआई भर्ती परीक्षा-2021 की समीक्षा के लिए 6 सदस्यीय समिति की पहली बैठक सोमवार 7 अक्टूबर को हुई. सचिवालय में बैठक के दौरान होगी. बैठक के बाद समिति के संयोजक मंत्री जोगाराम पटेल ने जानकारी दी कि आज हमारी परिचयात्मक बैठक थी. मंत्रियों की बैठक में कई तथ्यों की जानकारी हुई. अब भी कई तथ्यों की जानकारी ली जानी बाकी है. समिति की अगली बैठक 10 अक्टूबर को होगी. मंत्री ने कहा कि यह मामला बहुत ही कलंकित करने वाला है. डमी कैंडिडेट भर्ती परीक्षाओं में बैठे और आरपीएससी (RPSC) सदस्य की संलिप्तता पाई गई है. इससे आरपीएससी की साख पर धब्बा लगा है. 

पेपर लीक मामले में आरोपियों का आंकड़ा 100 पार

इस बैठक में एसओजी ने जांच संबंधी तथ्यात्मक विवरण रखे. जोगाराम पटेल ने कहा कि अगली बैठक में पूरा विवरण होगा. परीक्षा रद्द करने के सवाल के संबंध में भी बैठक में विचार लिए गए हैं. जो भी तथ्य आएंगे, उसके हिसाब से कमेटी राय रखेगी. उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस नेताओं के पेट मे मरोड़ पड़ रहे हैं और वे अनर्गल बयान दे रहे हैं. इंतजार कीजिए और भी मगरमच्छ पकड़े जाएंगे. आरोपियों का आंकड़ा 100 से पार हो गया है. 

Advertisement
कांग्रेस नेताओं के पेट मे मरोड़ पड़ रहे हैं और वे अनर्गल बयान दे रहे हैं. इंतजार कीजिए और भी मगरमच्छ पकड़े जाएंगे. आरोपियों का आंकड़ा 100 पार हो गया है. 

अगली बैठक में विस्तार से होगी चर्चा- पटेल

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि अगली बैठक में और विस्तार से चर्चा होगी. अगले सप्ताह अच्छी न्यूज मिलेगी. भजनलाल सरकार ने जो कहा है, वह करेगी. जिस स्थान पर बैठा हूं, वहां व्यक्तिगत राय का महत्व नहीं है. कांग्रेसी नेताओं के बयान पर पलटवार करते हुए कहा "कांग्रेस के दिमाग मे यह भी है कि उनके समय की परीक्षा में पेपर लीक हुए. कई तरीके से पेपर में धांधली हुई. अब जांच एजेंसियां ही बता पाएंगी कि कहां पर तार पहुंचे. उनके ही ओएसडी ने प्रमाण सहित कहा है कि तत्कालीन सीएम (अशोक गहलोत) ने पूर्व डिप्टी सीएम (सचिन पायलट) सहित कई साथियों के फोन टेप कराए. इससे अंदाजा लगाइए कि कथनी और करनी में कितना अंतर है." 

Advertisement

यह भी पढ़ेंः अशोक गहलोत के बयान पर जोगाराम पटेल ने किया पलटवार, बोले-सरकार के शानदार काम से बौखला गए गहलोत

Advertisement

Topics mentioned in this article