Rising Rajasthan: गोल्ड माइनिंग के लिए बांसवाड़ा में 8 हजार करोड़ निवेश, 52 निवेशकों ने साइन किया MOU

कार्यक्रम के दौरान कुल 52 निवेशको से 8936.46 करोड रू. के निवेश के एमओयू हस्तान्तरण हुआ. उक्त निवेश में जिले में लगभग 11800 का रोजगार सृजन सम्भावित है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Rising Rajasthan: राजस्थान में राइजिंग राजस्थान के तहत जिला स्तरीय निवेश सम्मेलन कार्यक्रम बांसवाड़ा में किया गया. इस कार्यक्रम में जिले के प्रभारी मंत्री बाबूलाल खराड़ी मुख्य अतिथि थे.इस अवसर पर जिला कलक्टर डॉ. इन्द्रजीत यादव ने जिला स्तरीय निवेश सम्मेलन राइजिंग राजस्थान की जानकारी दी. कार्यक्रम के दौरान कुल 52 निवेशको से 8936.46 करोड रू. के निवेश के एमओयू हस्तान्तरण हुआ. उक्त निवेश में जिले में लगभग 11800 का रोजगार सृजन सम्भावित है. मुख्य रूप से गोल्ड माईन हेतु 8000 करोड़ एवं तीन मैगनीज की माईन्स हेतु 680 करोड का निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए. जिले में होटल एवं रिसोर्ट के 65 करोड रूपये के 8 प्रस्ताव, मिनरल प्रोसेसिग के 60 करोड रूपये के 16 प्रस्ताव, बायो फ्यूल के 40 करोड़ रूपये के 4 प्रस्ताव एवं एग्रो प्रोसेसिंग के 50 करोड़ के 7 प्रस्ताव के एमओयू हस्तानान्तरित हुए.

कार्यक्रम के दौरान कार्यक्रम स्थल पर जिले के ओडीओपी प्रोडक्ट् ग्रेनाईट एवं मार्बल टाईल्स के क्राप्टमेन इण्डिया, कौशल मार्बल, आरएसडब्लुएम, बांसवाडा सिन्टेक्स सहित  जिले के हस्तशिल्पी एवं स्थानीय उत्पादो की स्टॉल की प्रदर्शनी लगाई गई.

Advertisement

रोजगार और उद्योग की बड़ी संभावना

जिले के प्रभारी मंत्री बाबूलाल खराडी ने कहा कि  मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के कुशल एवं संवेदनशील नेतृत्व में विकसित एवं अग्रणी राजस्थान के ध्येय को साकार करने के लिए राज्य सरकार अनवरत कार्य कर रही है. राइजिंग राजस्थान समिट से प्रदेश के औद्योगिक विकास के साथ रोजगार के नए अवसर सृजित होंगे. उद्योगों के विकसित होने से स्थानीय लोगो को रोजगार के अवसर प्रदान होंगे जिससे जिले के विकास को एक नई गति मिलेगी. उन्होंने कहा कि जिले की आबोहवा के अनुरुप उद्योग की अपार संभावना है. इस अवसर पर उन्होंने उद्योगपति स्व. रतन टाटा को भी याद किया.

Advertisement

इस अवसर पर विधायक कैलाश मीणा ने कहा कि जिले के विकास में गति मिल रही है. जिले में उद्योग लगने से युवा व स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा. विधायक ने कहा कि प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री जी द्वारा औद्यागिक क्षेत्र काफी काम कर रहें है.

Advertisement

इस अवसर पर जिला प्रमुख रेशम मालवीया ने कहा कि जिले में औद्यौगिक विकास से रोजगार के अवसर प्रदान होगे और जिले के विकास को गति मिलेगी. कार्यक्रम में बांसवाडा उद्योग संध के सविच श्री दीनदयाल शर्मा एवं आर एस डब्ल्यूएम के बिजनेस हैड श्री नरेश कुमार बहेडिया ने भी अपने सुझाव व अनुभवों को साझा किया.

यह भी पढ़ेंः Raising Rajasthan Summit: बस में वाई-फाई की सुविधा देने वाली जर्मनी कंपनी फ्लिक्स के साथ राजस्थान का MOU