Hanuman Beniwal Security: ना कोई धमकी मिली, न आया कोई कॉल, हनुमान बेनीवाल ने भी पुलिस से पूछा- क्यों मिली सुरक्षा?

फिलहाल QRT के 8 कमांडो हनुमान बेनीवाल के आवास पर तैनात कर दिए गए हैं, जो सभी आधुनिक सशस्त्र हथियारों से लैस हैं. इसके अलावा हनुमान बेनीवाल को पूर्व में भी सिक्योरिटी मिल चुकी है, जिसके अनुसार हनुमान बेनीवाल की सुरक्षा में आधुनिक हथियारों से लैस 4 जवान हर समय तैनात रहते हैं.

Advertisement
Read Time: 12 mins
हनुमान बेनीवाल (फाइल फोटो)

Rajasthan News: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो और खींवसर के विधायक हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) को अचानक मिली सुरक्षा के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. सूत्रों के हवाले से यह जानकारी मिली है कि जैसे ही इंटेलिजेंस एजेंसियों को हनुमान बेनीवाल की जान को खतरा होने का अलर्ट मिला, तभी सुरक्षा एजेंसियां हरकत में आ गईं और बेनीवाल को भी बिना बताए बीच रास्ते में ही उन्हें सुरक्षा घेरे में ले लिया. तब तक हनुमान बेनीवाल को भी इस बात की जानकारी नहीं थी कि आखिर उन्हें तत्काल सुरक्षा उपलब्ध क्यों करवाई गई है.

हनुमान बेनीवाल पर हो सकता है हमला

दरअसल, हनुमान बेनीवाल कल जयपुर से नागौर आ रहे थे. तब बीच रास्ते में ही पुलिस एस्कॉर्ट और QRT की टीमों ने हनुमान बेनीवाल की गाड़ी को रोक लिया और उन्हें तत्काल सुरक्षा घेरे में ले लिया. अचानक हुई इस घटना से हनुमान बेनीवाल भी अवाक रहे गए और उन्होंने पुलिस अधिकारियों तथा सुरक्षा अधिकारियों से इस बारे में पूछताछ की, तो अधिकारियों ने उन्हें बताया कि इंटेलिजेंस एजेंसियों को बड़ा इनपुट मिला है कि बेनीवाल की जान को खतरा है और उन पर हमला हो सकता है. इसी कारण तत्काल प्रभाव से हनुमान बेनीवाल की सुरक्षा बढ़ाई गई है. जबकि हनुमान बेनीवाल का कहना था कि ना तो उन्हें कोई धमकी भरा फोन आया है, ना ही किसी पत्र के माध्यम से उन्हें धमकी मिली है. इस पर सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि खुफिया एजेंसियों को सूचना मिलने के बाद ही यह कदम उठाया गया है.

Advertisement

घर पर 8 तो बेनीवाल के साथ 4 गार्ड

फिलहाल QRT के 8 कमांडो हनुमान बेनीवाल के आवास पर तैनात कर दिए गए हैं, जो सभी आधुनिक सशस्त्र हथियारों से लैस हैं. इसके अलावा हनुमान बेनीवाल को पूर्व में भी सिक्योरिटी मिल चुकी है, जिसके अनुसार हनुमान बेनीवाल की सुरक्षा में आधुनिक हथियारों से लैस 4 जवान हर समय तैनात रहते हैं. अब QRT की सुरक्षा के बाद हनुमान बेनीवाल का सुरक्षा घेरा बढ़ गया है. इस सुरक्षा घेरे में हनुमान बेनीवाल के साथ ही उनकी पत्नी कनिका बेनीवाल और बेटे और बेटी को भी शामिल किया गया है, यानी बेनीवाल का पूरा परिवार अब सुरक्षा घेरे में रहेगा. हनुमान बेनीवाल से मिलने वालों पर भी QRT ने रोक लगा दी है. अब कोई भी व्यक्ति QRT की अनुमति के बगैर नहीं मिल सकता. ज्यादा आवश्यक होने पर QRT के सुरक्षा मानकों पर खरा उतरने और पूरी जांच के बाद ही किसी व्यक्ति को हनुमान बेनीवाल से मिलने दिया जाएगा.

Advertisement