विज्ञापन
Story ProgressBack

सरदारशहर से RLP के लालचंद मुंड ने उठाया पर्चा, बाड़मेर में उम्मेदराम ने निर्दलीय प्रियंका चौधरी को दिया समर्थन

गुरुवार को नामांकन वापस लेने का आखिरी दिन है. ऐसे में पार्टियां रूठों को मनाने में लगी हैं. बाड़मेर, सरदारशहर और बीकानेर पश्चिम में RLP के उम्मीदवारों ने नामांकन वापस लिया है.

Read Time: 3 min
सरदारशहर से RLP के लालचंद मुंड ने उठाया पर्चा, बाड़मेर में उम्मेदराम ने निर्दलीय प्रियंका चौधरी को दिया समर्थन
आरएलपी के प्रत्याशी लालचंद मुंड ने नामांकन वापस ले लिया है.

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है वैसे ही अब राजस्थान की राजनीति में नए रंग देखने को मिल रहे हैं. हर दिन राजस्थान की राजनीति में समीकरण बदल रहे हैं. नामांकन वापस लेने का आज आखिरी दिन है. गरुवार को  चूरू जिले के सरदारशहर विधानसभा सीट पर आज बड़ा उलटफेर देखने को मिला. सरदारशहर विधानसभा सीट से आरएलपी के प्रत्याशी लालचंद मुंड ने अपना नामांकन वापस लेकर अपना समर्थन निर्दलीय प्रत्याशी राजकरण चौधरी को दे दिया. नाम वापसी के दौरान लालचंद मुंड के साथ आरएलपी के कार्यकर्ता पदाधिकारी मौजूद रहे.

2022 उपचुनाव में मुंड को मिला था 47000 से अधिक वोट

2022 में हुए सरदारशहर के उपचुनाव में लालचंद मुंड ने 47000 वोट लेकर सब को चौंका दिया था. वही राजकरण चौधरी को मिले लालचंद मुंड के समर्थन से चौधरी अब मजबूत हो गए हैं. राजकरण चौधरी को भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों के नाराज नेताओं का समर्थन मिल रहा है.

अब सरदारशहर में त्रिकोणीय मुकाबले के आसार

सरदारशहर विधानसभा सीट कांग्रेस का अभेद्य किला रहा है. वर्तमान में सरदारशहर से कांग्रेस विधायक अनिल शर्मा है जिन्हें पुनः कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया है. वहीं भाजपा की ओर से चुनावी मैदान में पूर्ववर्ती वसुंधरा सरकार में मंत्री रहे राजकुमार रिणवा मैदान में हैं . इसके अलावा निर्दलीय प्रत्याशी राजकरण चौधरी के उम्मीदवार बनने से सरदारशहर में मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है.राजकरण चौधरी वर्तमान में सरदारशहर नगर परिषद के सभापति भी हैं. 

बीकानेर पश्चिम से अब्दुल मजीद खोखर भी पीछे हटे

नामांकन वापस लेने के आखिरी दिन बीकानेर पश्चिम विधानसभा से RLP उम्मीदवार अब्दुल मजीद खोखर ने अपना नामांकन वापस लिया है. खोखर ने बीडी कल्ला को समर्थन देने की बात भी कही है. वहीं बाड़मेर से RLP प्रत्याशी उम्मेदराम बेनीवाल ने निर्दलीय प्रत्याशी डॉ प्रियंका चौधरी को समर्थन देते हुए नामांकन वापस ले लिया है. 

वहीं जोधपुर की सूरसागर सीट से कांग्रेस के बागी रामेश्वर दाधीच ने पार्टी प्रत्याशी शहज़ाद खान के समर्थन में नामांकन वापस ले लिया है. 

यह भी पढ़ें- अमित शाह के एक फोन कॉल ने मिटा दी राजपाल सिंह शेखावत की नाराजगी, वापस लिया नामांकन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close