विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 09, 2023

राजस्थान चुनावः अमित शाह के एक फोन कॉल ने मिटा दी राजपाल सिंह शेखावत की नाराजगी, वापस लिया नामांकन

अमित शाह को यूं ही बीजेपी का चाणक्य नहीं कहा जाता. राजस्थान चुनाव में भी आज उनकी गुढ़ राजनीति की झलक दिखी. जयपुर की वीआईपी सीट झोटवाड़ा से भाजपा के बागी उम्मीदवार राजपाल सिंह शेखावत को उन्होंने फोन पर समझाया, जिसके बाद शेखावत ने अपना नामांकन वापस ले लिया.

Read Time: 3 min
राजस्थान चुनावः अमित शाह के एक फोन कॉल ने मिटा दी राजपाल सिंह शेखावत की नाराजगी, वापस लिया नामांकन
अमित शाह के एक फोन कॉल से मान गए भाजपा के बागी नेता राजपाल सिंह शेखावत.

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए आज नामांकन वापसी की अंतिम तिथि है. अभी तक दर्जनों बागी नेताओं ने अपना नामांकन वापस ले लिया है. जिसमें कई बड़े नाम भी शामिल हैं. जयपुर की झोटावाड़ा विधानसभा सीट से भाजपा के बागी उम्मीदवार राजपाल सिंह शेखावत ने भी अपना नामांकन वापस ले लिया है. पार्टी ने यहां से राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को चुनावी मैदान में उतारा है. लेकिन पार्टी के फैसले के खिलाफ जाते हुए राजपाल सिंह शेखावत ने निर्दलीय पर्चा भरा था. 

लेकिन नाम वापसी के अंतिम दिन राजपाल सिंह शेखावत ने अपना नामांकन वापस ले लिया है. राजपाल सिंह शेखावत राजस्थान में वसुंधरा राजे के करीबी माने जाते हैं. वसुंधरा की सरकार में वो मंत्री भी थे. उनकी गिनती भाजपा के बड़े नेताओं में होती है. लेकिन टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर वो निर्दलीय चुनावी मैदान में उतर गए थे. 

अमित शाह के समझाने पर शांत हुए राजपाल सिंह शेखावत

हालांकि नाम वापसी के अंतिम दिन राजपाल सिंह शेखावत ने अपना नामांकन वापस ले लिया. कहा जा रहा है कि राजपाल सिंह शेखावत के पास गृह मंत्री अमित शाह का फोन आया था. अमित शाह के समझाने पर राजपाल सिंह शेखावत मान गए और उन्होंने अपना नामांकन वापस ले लिया. 

कहा- कांग्रेस को हराना जरूरी, राज्य में भाजपा की सरकार चाहिए

नामांकन वापस लेने के बाद राजपाल सिंह शेखावत ने कहा कि इस चुनाव में कांग्रेस को हराना जरूरी है इसलिए पार्टी नेता अमित शाह से (टेलीफोन पर) बातचीत के बाद उन्होंने नामांकन वापस लेने का फैसला किया है. उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा,‘‘राज्य में भाजपा की सरकार बनाना ज्यादा महत्वपूर्ण है.''

झोटवाड़ा से टिकट की रेस में थे राजपाल, लेकिन मिला राज्यवर्धन को

सिंह झोटवाड़ा सीट से पार्टी के टिकट की दौड़ में थे लेकिन उन्हें टिकट नहीं दिया गया। पार्टी ने इस सीट पर जयपुर ग्रामीण सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को मैदान में उतारा. इस पर राजपाल के समर्थकों ने नाराजगी जताते हुए पार्टी के प्रदेश कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया था. झोटवाड़ा सीट पर अन्य उम्मीदवारों के अलावा कांग्रेस के अभिषेक चौधरी मैदान में हैं.

यह भी पढ़ें - अजमेर दक्षिण से निर्दलीय प्रत्याशी हेमन्त भाटी ने नाम वापसी की घोषणा की, कांग्रेस के समर्थन में लिया फैसला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close