विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Voting 2023: चूरू के सरदारशहर में मतदान बूथ पर पार्षद प्रतिनिधि से मारपीट, मौके पर पहुंचा भारी पुलिस जाप्ता

राजस्थान राज्य में उत्तर क्षेत्र के चूरू जिले में सरदारशहर विधानसभा क्षेत्र है, जो अनारक्षित है. पिछले विधानसभा चुनाव, यानी वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में यहां कुल मिलाकर 2,65,351 मतदाता थे.

Read Time: 3 min
Rajasthan Voting 2023: चूरू के सरदारशहर में मतदान बूथ पर पार्षद प्रतिनिधि से मारपीट, मौके पर पहुंचा भारी पुलिस जाप्ता
प्रतीकात्मक तस्वीर.
चूरू:

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में आज विधानसभा चुनाव 2023 के लिए वोटिंग जारी है. एक ओर जहां  पहली बार मतदान कर रहे युवाओं में जबर्दस्त उत्साह देखा जा रहा है, तो दूसरी ओर मतदान के दौरान मारपीट और फायरिंग की खबरें भी आई हैं. शनिवार को मतदान के दौरान चुरू जिले की सरदारपुरशहर सीट पर मारपीट का एक मामला सामने आया है.

रिपोर्ट के मुताबिक चूरू के सरदारशहर में मतदान बूथ पर पार्षद प्रतिनिधि आसिफ खोखर के साथ मारपीट का मामला सामने आया है, जिसके बाद से वहां माहौल गरमा गया है. घटना के बाद निर्दलीय प्रत्याशी राजकरण चौधरी और विधायक अनिल शर्मा मौके पर पहुंच गए हैं.

पार्षद प्रतिनिधि आसिफ खोखर ने 5 से 7 लोगों द्वारा मारपीट करने का आरोप लगाया है. मारपीट की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम तत्काल मौके पर पहुंची है. वहीं, भारी पुलिस जाप्ता को तैनात कर दिया गया है, लेकिन राजकीय अंजुमन विद्यालय के बूथ पर अभी भी तनाव की स्थिति बनी हुई है.

गौरतलब है सरदारशहर विधानसभा सीट कांग्रेस का अभेद्य किला रहा है. वर्तमान में सरदारशहर से कांग्रेस विधायक अनिल शर्मा को कांग्रेस को अपना प्रत्याशी बनाया है. वहीं, भाजपा की ओर से वसुंधरा सरकार में मंत्री रहे राजकुमार रिणवा मैदान में हैं . इसके अलावा निर्दलीय प्रत्याशी राजकरण चौधरी के उम्मीदवार बनने से सरदारशहर में मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है. राजकरण चौधरी वर्तमान में सरदारशहर नगर परिषद के सभापति भी हैं. 

2022 में हुए सरदारशहर सीट पर उपचुनाव में रालोपा प्रत्याशी लालचंद मुंड ने 47,000 वोट लेकर सब को चौंका दिया था. वहीं, राजकरण चौधरी को लालचंद मुंड के समर्थन मिलने से चौधरी अब और मजबूत हो गए हैं.  राजकरण चौधरी को भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों के नाराज नेताओं का समर्थन मिल रहा है.

LIVE UPDATE के लिए यहां क्लिक करें- Rajasthan Voting LIVE: चौथी बार मुख्यमंत्री बनेंगे अशोक गहलोत? वोटिंग के बाद बेटे वैभव ने दिया जवाब

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close