विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 23, 2023

RPSC Recruitment 2021: 6 नवम्बर से 17 नवंबर तक आयोजित होगा साक्षात्कार का अंतिम चरण

परीक्षा-2021 की मुख्य परीक्षा में सफल रहे अभ्यर्थियों के साक्षात्कार का अंतिम चरण 6 नवंबर से 17 नवंबर 2023 तक आयोजित किया जाएगा.

Read Time: 3 min
RPSC Recruitment 2021: 6 नवम्बर से 17 नवंबर तक आयोजित होगा साक्षात्कार का अंतिम चरण

RPSC Recruitment 2021: राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा-2021 की मुख्य परीक्षा में सफल रहे अभ्यर्थियों के साक्षात्कार का अंतिम चरण 6 नवंबर से 17 नवंबर 2023 तक आयोजित किया जाएगा. अभ्यर्थियों के साक्षात्कार-पत्र आयोग की वेबसाइट पर यथा समय अपलोड कर दिए जाएंगे.

आयोग सचिव ने बताया कि अंतिम चरण में 297 अभ्यर्थियों के साक्षात्कार का आयोजन निर्धारित कार्यक्रमानुसार किया जाएगा. साक्षात्कार के समय अभ्यर्थी अपने समस्त मूल प्रमाण-पत्र मय फोटो प्रति साथ अवश्य लाएं अन्यथा साक्षात्कार से वंचित कर दिया जाएगा. वे अभ्यर्थी जिन्होंने विस्तृत आवेदन-पत्र आयोग को प्रस्तुत नहीं किए हैं, वे विस्तृत आवेदन-पत्र आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड कर साक्षात्कार के समय दो प्रतियों में मय समस्त प्रमाण-पत्रों की फोटो प्रतियों सहित आवश्यक रूप से प्रस्तुत करें.

साक्षात्कार के समय साथ रखें मूल प्रमाण पत्र

साक्षात्कार के समय अभ्यार्थी अपने समस्त मूल प्रमाण पत्र मय फोटो प्रति साथ अवश्य लाएं. इसके अभाव में साक्षात्कार से अभ्यर्थी को वंचित किया जा सकता है. उन्होंने बताया कि ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने विस्तृत आवेदन पत्र आयोग को प्रस्तुत नहीं किया है. वह विस्तृत आवेदन पत्र आयोग की वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in/  से डाउनलोड कर साक्षात्कार के समय दो प्रतियों में समस्त प्रमाण पत्रों की फोटो प्रतियां सहित आवश्यक रूप से प्रस्तुत करें.

अंतिम चरण के साक्षात्कार की तैयारी पूरी

आरपीएससी के अधिकारियों के मुताबिक ऑफलाइन विस्तृत आवेदन पत्र और सेवा प्राथमिकता क्रम स्वीकार नहीं किए जाएंगे. आयोग ने आरएएस भर्ती 2021 के प्रथम चरण और दूसरे चरण के साक्षात्कार पूरे कर लिए हैं. बता दें कि 988 पद इनमें 363 पद राज्य सेवा एवं 625 पद अधीनस्थ सेवा के शामिल है. इसके लिए आयोग साक्षात्कार आयोजित कर रहा है. तीसरे और अंतिम चरण के साक्षात्कार की आयोग ने तैयारी कर ली है.
 

यह भी पढ़ें- RPSC Exam: स्टूडेंट ने अपनी जगह सरकारी टीचर को आरपीएससी एग्जाम देने भेजा, 12.5 लाख में हुई थी डील, 1 साल बाद खुलासा

यह भी पढ़ें- राजस्थान पेपर लीक मामले में ED ने एक और आरोपी को किया गिरफ्तार, 8-10 लाख रुपए में बेचे पेपर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close