विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 10, 2023

राजस्थान पेपर लीक मामले में ED ने एक और आरोपी को किया गिरफ्तार, 8-10 लाख रुपए में बेचे पेपर

वरिष्ठ अध्यापक ग्रेड द्वितीय परीक्षा 2022 प्रश्न पत्र लीक मामले में ईडी ने एक और गिरफ्तारी की है. एजेंसी के मुताबिक आरोपी ने लीक पेपर 8-10 लाख रुपये में बेचे थे.

Read Time: 2 min
राजस्थान पेपर लीक मामले में ED ने एक और आरोपी को किया गिरफ्तार, 8-10 लाख रुपए में बेचे पेपर

RPSC Paper Leak: प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate- ED) ने राजस्थान में कथित भर्ती परीक्षा प्रश्न पत्र लीक मामले से संबंधित धनशोधन की जांच के सिलसिले में एक और गिरफ्तारी की है. निदेशालय ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया कि भूपेन्द्र सारण नाम के व्यक्ति को सोमवार को हिरासत में लिया गया था, और जयपुर स्थित धनशोधन रोकथाम अधिनियम (Prevention of Money Laundering Act- PMLA) की एक विशेष अदालत ने मंगलवार को उसे तीन दिन के लिए एजेंसी की हिरासत में भेज दिया.

एजेंसी के अनुसार भूपेंद्र सारण ने अन्य व्यक्तियों के साथ मिलकर वरिष्ठ अध्यापक ग्रेड द्वितीय की प्रतियोगी परीक्षा, 2022 (Senior Teacher Grade-II 2022) के सामान्य ज्ञान का प्रश्न पत्र लीक किया. यह परीक्षा आरपीएससी (राजस्थान लोक सेवा आयोग) द्वारा 21 दिसंबर 2022, 22 दिसंबर 2022 और 24 दिसंबर 2022 को राजस्थान में विभिन्न स्थानों पर आयोजित कराई जानी थी.

एजेंसी ने कहा कि गिरफ्तार भूपेंद्र ने प्रति उम्मीदवार आठ से 10 लाख रुपये के हिसाब से सुरेश ढाका और अन्य व्यक्तियों/परीक्षार्थियों को उक्त लीक हुए प्रश्न पत्र दिए.

बाबूलाल कटारा और अनिल मीणा पहले ही गिरफ्तार

निदेशालय ने पिछले महीने इस मामले में आरपीएससी के पूर्व सदस्य बाबूलाल कटारा और अनिल कुमार मीणा को गिरफ्तार किया था. एजेंसी ने इससे पहले सारण और कटारा की तीन करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त कर ली थी. राजस्थान पुलिस ने इस  धन शोधन मामले में आरोपियों के खिलाफ दर्ज प्राथमिकियां दर्ज की थी.

यह भी पढ़ें: RPSC पेपर लीक मामलाः ED ने बाबूलाल कटारा को किया गिरफ्तार, पत्नी और बच्चे के नाम है करोड़ों की संपत्ति

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close