विज्ञापन
Story ProgressBack

RPSC ने जारी की विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तारीख, प्राध्यापक के 52 तथा प्रोग्रामर के 216 पदों पर भर्ती

आरपीएससी ने विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की प्रस्तावित परीक्षा की तारीख जारी की है. इसके साथ ही प्राध्यापक के 52 और प्रोग्रामर के 216 पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है.

Read Time: 3 min
RPSC ने जारी की विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तारीख, प्राध्यापक के 52 तथा प्रोग्रामर के 216 पदों पर भर्ती
RPSC ने जारी की विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तारीख,

RPSC Exam Date: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने गुरुवार (25 जनवरी)  को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की प्रस्तावित परीक्षा की तारीख जारी की है. परीक्षाओं के बारे में विस्तृत सूचना आयोग की वेबसाइट पर भी उपलब्ध कराया गया है. इन परीक्षाओं में पुरालेखपाल, सहायक पुरालेखपाल, सहायक साख्यिकी अधिकारी जैसे परीक्षाओं की तारीख जारी की गई है. इसके साथ ही प्राध्यापक के 52 और प्रोग्रामर के 216 पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है.

आगामी परीक्षाओं की तारीख

आयोग सचिव ने बताया कि पुरालेखपाल, सहायक पुरालेखपाल, शोध अध्येता, रसायनज्ञ एवं शोध अधिकारी (कला, साहित्य, संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग) प्रतियोगी परीक्षा-2024 का आयोजन 3 और 4 अगस्त 2024 को किया जाना प्रस्तावित है. सहायक सांख्यिकी अधिकारी (कृषि विभाग) प्रतियोगी परीक्षा-2024 का आयोजन 25 अगस्त 2024 को किया जाना प्रस्तावित है. इसी प्रकार सहायक आचार्य (संस्कृत शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा-2024 का आयोजन 8 से 12 सितंबर एवं 14 और 15 सितंबर 2024 को किया जाना प्रस्तावित है.

प्राध्यापक के 52 तथा प्रोग्रामर के 216 पदों पर भर्ती की जाएगी

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने संस्कृत शिक्षा विभाग में प्राध्यापक-विद्यालय के 8 विषयों हेतु 52 पद तथा सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग में प्रोग्रामर के 216 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया है. शैक्षणिक योग्यता, वर्गवार वर्गीकरण, आवेदन प्रक्रिया एवं अन्य जानकारी संबंधी विस्तृत सूचना आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है.

यह भी पढ़ेंः 17 साल का हुआ प्रतापगढ़ जिला, कांठल दिवस सांस्कृतिक संध्या में 'पधारो म्हारे देश' से गूंजा ऑडिटोरियम

आयोग सचिव ने बताया कि प्राध्यापक पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 31 जनवरी से 29 फरवरी 2024 की रात्रि 12 बजे तक एवं प्रोग्रामर के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 1 फरवरी से 1 मार्च 2024 की रात्रि 12 बजे तक किए जा सकेंगे. ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. उक्त भर्तियों की परीक्षा तिथि व स्थान के संबंध में यथासमय सूचित कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः भीलवाड़ा के बहरूपिया बाबा... जानिए कौन हैं राजस्थान के जानकी लाल, जिन्हें मिला पद्म श्री अवार्ड

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close