विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: '200 करोड़ खर्च हुए, मगर मिली सिर्फ टी-शर्ट...', ग्रामीण ओलिंपिक खेलों पर बोले राज्यवर्धन राठौड़

जोधपुर में राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने पूछा कि इन ओलंपिक खेलों ने आपको क्या दिया? 200 करोड़ रुपए खर्च कर दिए गए लेकिन मिली सिर्फ टी शर्ट. किसी खिलाड़ी का कोई सलेक्शन नहीं हुआ.

Read Time: 3 min
Rajasthan Politics: '200 करोड़ खर्च हुए, मगर मिली सिर्फ टी-शर्ट...', ग्रामीण ओलिंपिक खेलों पर बोले राज्यवर्धन राठौड़
पत्रकार वार्ता के दौरान राज्यवर्धन सिंह राठौड़

Jodhpur News: पश्चिमी राजस्थान उद्योग हस्तशिल्प उत्सव-2024 में शिरकत करने जोधपुर पहुंचे कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का जोधपुर के सर्किट हाउस में कार्यकर्ताओं और पदाधिकारी ने स्वागत किया. इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि राजस्थान में हम लक्ष्य रखकर इन्वेस्ट को लेकर काम कर रहे हैं. अब राजस्थान में इन्वेस्टर ही वीआईपी होगा. सरकार उद्योगों को सहूलियत देने का काम करेगी. हमारा लक्ष्य उद्योगों को बेसिक जरूरत को पूरा कर 2047 तक विकसित भारत बनाना है.

ग्रामीण ओलंपिक खेलों ने आपको क्या दिया?

उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने अपने स्वार्थ के लिए काम किया लोगों को लूटा. सरकार ने अपने आखिरी छह माह में सभी नियम-कायदों को ताक में रखकर काम किया उसकी समीक्षा की जा रही है. ग्रामीण और शहरी ओलंपिक खेल जारी रहेंगे या नहीं? इस सवाल पर राठौड़ ने कहा कि इन ओलंपिक खेलों ने आपको क्या दिया? 200 करोड़ रुपए खर्च कर दिए गए, लेकिन मिली सिर्फ टी शर्ट. किसी खिलाड़ी का कोई सलेक्शन नहीं हुआ. जो सर्टिफिकेट मिलते हैं वह कहीं काम नहीं आए न कोई कोई स्टेडियम तैयार हुआ और ना ही कोई इन्फोटेक तैयार हुआ.

'राजस्थान का हैंडीक्राफ्ट्स दुनियां में पहुंचाएंगे'

हैंडीक्राफ्ट उद्योग में बढ़ती महंगाई को लेकर राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर समुद्र में जो पायरेसी चल रही है हर देश उससे पीड़ित है. उसके लिए कदम उठाए जा रहे हैं. यह जरूर है कि अभी एक लंबा सफर करके जहाज को जाना पड़ रहा है. लेकिन हैंडीक्राफ्ट्स दुनियां के हर कौने में पहुंचें इस दिशा में काम करेंगे.

'भारत की जीडीपी बढ़ रही है'

गुरुवार को आये यूनियन बजट को लेकर राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि, बिल्कुल निर्धारित तरीके से भारत दुनियां के अंदर सबसे तेज बढ़ती हुई जीडीपी के साथ आगे बढ़ रहा है. भारत की नेट ग्रोथ रेट सबसे ज्यादा है. उन्होंने कहा कि, प्रधानमंत्री मोदी जी ने इस कमजोरी को हमारी ताकत बना दिया है. अब हम सबसे बड़े मार्केट नहीं बल्कि दुनिया के मार्केट के अंदर सप्लाई करने के लिए भारत सबसे अग्रणी राष्ट्र हो गया है.

यह भी पढ़ें- 'ब्यूरोक्रेसी के सामने बेबस हो चुके हैं राजस्थान CM', टीकाराम जूली बोले- 'भगवान से डरने की बात...'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close